Vastu Tips: घर में इन चीजों को लाने से खुद चलकर आती हैं मां लक्ष्मी, पैसों से भर देती हैं झोली
Advertisement

Vastu Tips: घर में इन चीजों को लाने से खुद चलकर आती हैं मां लक्ष्मी, पैसों से भर देती हैं झोली

Vstu Tips for Home: इंसान की जिंदगी में वास्तु शास्त्र का बहुत महत्व होता है. वास्तु के नियमों का पूरे विधि से पालन किया जाए तो सोई हुई किस्मत जाग जाती है और धन की बरसात होने लगती है.

 

वास्तु टिप्स

Vastu Tips for Money: घर में अगर वास्तु दोष हो तो इंसान कितनी भी मेहनत कर ले, उसका फल नहीं मिलता है. घर में अशांति छा जाती है और धन हानि होने से आर्थिक स्थिति खराब हो जाती है. ऐसे में जरूरी है कि कुछ उपायों के जरिए वास्तु दोष को समाप्त किया जाए. इसके लिए घर में कुछ ऐसी चीजें लाकर रखी या लगाई जा सकती हैं, जिनसे वास्तु ठीक हो जाता ही. इन वस्तुओं में मौजूद ऊर्जा घर से नकारात्मकता को दूर करने में मदद मिलती है और धीरे-धीरे किस्मत चमकने लगती हैं.

तुलसी-केले का पौधा

हिंदू धर्म में तुलसी के पौधे को काफी पवित्र और शुभ माना जाता है. इसमें मां लक्ष्मी का वास माना गया है. वहीं, केले के पौधे का भी काफी धार्मिक महत्व है. ऐसे में कोशिश करें कि घर या आसपास बगीचे में इन दोनों पौधों को एक साथ लगाएं. इससे भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी का आशीर्वाद मिलता है और किस्मत साथ देने लगती है.

क्रिस्टल बॉल

वास्तु शास्त्र में घर में क्रिस्टल बॉल को रखना काफी शुभ माना जाता है. ऐसे में क्रिस्टल बॉल लाकर घर के बीचों-बीच ऐसी जगह पर रखें, जहां प्राकृतिक प्रकाश और हवा मिलती रहे. क्रिस्टल बॉल हर तरह की निगेटिव एनर्जी को घर से दूर करता है.

मिट्टी का बर्तन

वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर की छत पर ईशान कोण (उत्तर-पूर्व दिशा) में पानी से भरा हुआ मिट्टी का बर्तन रखना चाहिए. ईशान कोण को भगवान शिव का स्थान माना गया है. भरे हुए मिट्टी के बर्तन से पक्षी पानी पी सकेंगे और आपकी किस्मत देखते ही देखते पलटने लगेगी.

फूल

घर में सुंदर फूल लगाने से सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. फूल वैसे भी घर की सुंदरता में चार चांद लगाते हैं, ऐसे में मुख्य द्वार या खिड़की के पास गुलाब, गेंदा, मोगरा, चमेली, चंपा के पौधे लगाने चाहिए. इन पौधों को वास्तु शास्त्र के अनुसार भी शुभ माना जाता है.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news