Vastu Tips: पैसों की तंगी से हैं परेशान तो इस देवता की मूर्ति को करें स्थापित, लक्ष्मी जी बरसाएंगी कृपा
Advertisement
trendingNow11342635

Vastu Tips: पैसों की तंगी से हैं परेशान तो इस देवता की मूर्ति को करें स्थापित, लक्ष्मी जी बरसाएंगी कृपा

Vastu Tips for Money: घर में अगर अक्सर पैसों की तंगी रहती है. काफी मेहनत करने के बावजूद पैसा नहीं बचता तो कुछ वास्तु उपाय कर आर्थिक दिक्कतों से छुटकारा पाया जा सकता है.

 

वास्तु टिप्स

Good Luck Tips for Money: क्या आपके घर में पैसे की तंगी है, क्या पैसा घर में रुक नहीं पाता है. पैसा आते ही उसके खर्च होने का रास्ता निकलता है. क्या किसी तरह से खींचतान कर घर की गाड़ी चलानी पड़ रही है, यदि इन सवालों का जवाब हां में है तो समस्या को दूर करने के लिए आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताएंगे, जिनको वास्तु शास्त्र में बताया गया है. इस लेख में हम ऐसे उपाय बताएंगे, जिनसे आपके घर में लक्ष्मी जी का वास हो जाएगा, उनकी कृपा बरसेगी तो आर्थिक तंगी से भी निजात मिल जाएगी. बस आपको कुछ चीजें घर में रखनी होंगी. इन चीजों को रखने से घर में सुख-समृद्धि और माता लक्ष्मी का वास हो जाएगा.

सुख-समृद्धि और धन वैभव पाना हर किसी की चाहत

संसार में हर व्यक्ति की चाहत होती है कि वह भी अमीर आदमी बन जाए. उसके पास सुख-समृद्धि और धन-वैभव हो. वह अपने मोहल्ले, शहर, प्रदेश या फिर दुनिया के अमीर लोगों में भले ही न शुमार हो, किंतु उसे किसी भी तरह निर्धनता का आभास न हो और पैसों के अभाव में कष्ट न हों. कोई भी आदमी गरीबी का मुंह नहीं देखना चाहता है, वह चाहता है कि बच्चों की मांग आने के पहले ही वह उन्हें पूरी कर दे. पत्नी के मन में दिन में किसी चीज का विचार आए और शाम को वही कीमती चीज बाजार खरीद कर ले आए और पत्नी को भेंट करे. माता-पिता को भी खुशहाल रखे.

इस तरह घर में विराजित कर लें भगवान गणेश की प्रतिमा

अगर आप को गरीबी से बचना है तो घर में इन चीजों को अवश्य ही रखना चाहिए, इनको रखने के बाद घर पर कभी भी और गरीबी नहीं आती है. सबसे पहली चीज है गणेश जी की मूर्ति. गणेश जी को विघ्नहर्ता भी कहा जाता है. घर में जब भी कोई नया कार्य शुरू किया जाता है तो सबसे पहले गणेश जी की पूजा की जाती है. गणेश जी को सारे विघ्नों को हरने वाला देव माना गया है. ऐसा कहा जाता है कि सर्वप्रथम गणेश वंदना करने से कभी भी कोई काम नहीं बिगड़ता है और उसमें फायदा ही फायदा होता है, इसलिए सभी को घर में कम से कम गणेश जी की एक मूर्ति रखनी चाहिए. इस मूर्ति को घर में विराजित करते समय इस बात का विशेष ध्यान रखें कि वह ऐसी जगह पर हो कि उनकी दृष्टि घर के मुख्य द्वार पर पड़े. ऐसा करने से घर में लक्ष्मी जी जल्दी आती हैं और घर में धन की कमी नहीं होती है. बप्पा को रिद्धि-सिद्धि का दाता माना गया है, घर से दरिद्रता दूर रहती है. हमेशा अन्न और धन के भंडार भरे रहते हैं.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news