Vastu Tips for Shoe: इस जगह न रखें जूते-चप्पल, आपको राजा से रंक बना देगी ये गलती
Advertisement
trendingNow11632816

Vastu Tips for Shoe: इस जगह न रखें जूते-चप्पल, आपको राजा से रंक बना देगी ये गलती

Vastu Shastra: घर में वास्तु शास्त्र के नियमों का पालन करना बेहद जरूरी है. इन नियमों का पालन नहीं किया जाए तो इंसान को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. इसी कड़ी में आज जूते-चप्पल को सही जगह पर रखने के बारे में बताएंगे.

वास्तु टिप्स

Vastu Tips for Shoe: वास्तु शास्त्र के अनुसार, अगर गलत दिशा में गलत चीज रख दी जाए तो उसका अशुभ असर करियर, आर्थिक स्थिति, सेहत, मैरिड लाइफ पर पड़ता है. वर्तमान समय में सभी लोग जूते-चप्पलों का इस्तेमाल करते हैं और इन्हें घर में किसी भी जगह पर रख देते हैं. हालांकि, वास्तु शास्त्र के अनुसार, इनको सही दिशा और जगह पर रखना बेहद जरूरी है, वरना इसका सीधा असर आर्थिक स्थिति पर पड़ता है और ऐसा करने से मां लक्ष्मी भी नाराज हो सकती हैं.

नकारात्मकता

वास्‍तु शास्‍त्र के अनुसार घर की उत्‍तर-पूर्व दिशा में जूते-चप्‍पल रखना बहुत अशुभ होता है. यह दिशा सकारात्‍मकता लाती है इसलिए यहां कभी भी जूते-चप्पल न रखें. वरना मां लक्ष्‍मी कभी आपके घर में वास नहीं करेंगी.  बेडरूम में भी जूते-चप्‍पल नही रखना चाहिए. इससे नकारात्‍मकता पैदा होती है और सेहत पर बुरा असर पड़ता है. वहीं बेड के सिरहाने या नीचे चप्‍पल उतार कर न सोएं, ऐसा करना बहुत ही अशुभ होता है.

सफलता

जो लोग अपने जीवन में तरक्‍की पाना चाहते हैं, उन्‍हें नीले रंग के जूतों को प्राथमिकता देनी चाहिए. नीले रंग के साफ-सुथरे जूते पहनने से कामकाज अच्‍छा चलता है और सफलता मिलती है. कभी भी गंदे और फटे हुए जूते-चप्‍पल न पहनें. खराब हालत वाले जूते-चप्‍पल पहनने से छवि भी खराब होती है और ग्रह दोष भी लगता है. ये धन हानि और कंगाली का कारण बनते हैं.

दुर्भाग्य

वास्‍तु शास्‍त्र के मुताबिक कभी भी पीले रंग के जूते-चप्‍पल नहीं पहनना चाहिए. पीले रंग का संबंध गुरु ग्रह से माना गया है, यह भाग्‍य वृद्धि करने वाले ग्रह हैं. ऐसे में पीले रंग के जूते पहनना आपके सौभाग्‍य को दुर्भाग्‍य में बदल सकता है.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news