Vastu Tips: घर में आर्टिफिशियल फूल रखना सही या गलत, क्या कहता है वास्तु शास्त्र?
Advertisement

Vastu Tips: घर में आर्टिफिशियल फूल रखना सही या गलत, क्या कहता है वास्तु शास्त्र?

Home Decoration:  अक्सर लोग घर की सजावट करते समय वास्तु नियमों पर ध्यान नहीं देते हैं लेकिन ऐसा करना सही नहीं है.  घर सजाने के लिए कई तरह का आर्टिफिशियल सामान खरीदा जाता है जिसमें नकली फूल भी शामिल हैं. 

Vastu Tips: घर में आर्टिफिशियल फूल रखना सही या गलत, क्या कहता है वास्तु शास्त्र?

Home Decoration Vastu Tips: वास्तु शास्त्र के नियमों का पालन कर हम अपने जीवन को सुख समृद्धि से भर सकते हैं. न सिर्फ घर का निर्माण करते वक्त बल्कि घर की सजावट करते समय भी वास्तु शास्त्र को ध्यान में रखना चाहिए. अक्सर लोग घर की सजावट करते समय वास्तु नियमों पर ध्यान नहीं देते हैं लेकिन ऐसा करना सही नहीं है. आज हम आपको बताने होम डेकोरेशन से जुड़ी एक जरुरी बात बताने जा रहे हैं. घर सजाने के लिए कई तरह का आर्टिफिशियल सामान खरीदा जाता है जिसमें नकली फूल भी शामिल हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं नकली फूलों को घर में लगाना वास्तु शास्त्र में सही नहीं माना गया है. जानते हैं ऐसा क्यों है.

घर में शुरू हो जाते हैं झगड़े
वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में आर्टिफिशियल फूल लगाने से परिवार में खुशियां कम होने लगती है. घर की शांति खत्म हो जाती है. परिवार के सदस्यों के बीच कहा सुनी शुरू हो जाती है.

झूठ बोलना
वास्तु शास्त्र के अनुसार नकली फूल घर में लगाने एक बुरा प्रभाव यह भी होता है कि परिवार के सदस्यों को झूठ बोलने की आदत हो जाती है. उनमें दिखावे की प्रवृति बढ़ने लगती है.

स्वास्थ्य पर प्रभाव
नकली फूलों को घर में लान से परिवार के सदस्यों के स्वास्थ्य पर भी बुरा असर पड़ता है. परिजनों में तरह-तरह की स्वास्थ्य समस्याएं पैदा हो सकती हैं.

नेगेटिव एनर्जी
आर्टिफिशियल फूल घर में नेगेटिव एनर्जी की एंट्री का कारण बनते हैं. नेगेटिव एनर्जी से बनते काम बिगड़ते हैं और विभिन्न प्रकार संकट घर में पैदा हो जाते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news