Shukra Gochar 2023: शुक्र का 'शनि ' की राशि में प्रवेश से होगी इन राशि की बल्ले-बल्ले, बैंक खातों में लगेगा नोटों का ढेर
Advertisement
trendingNow11538155

Shukra Gochar 2023: शुक्र का 'शनि ' की राशि में प्रवेश से होगी इन राशि की बल्ले-बल्ले, बैंक खातों में लगेगा नोटों का ढेर

Shukra Ka Gochar 2023: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुंडली में शुक्र के शुभ होने पर व्यक्ति को सुख-समृद्धि, धन-वैभव की प्राप्ति होती है. वहीं, शुक्र के अशुभ होने पर व्यक्ति को कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है. 

 

फाइल फोटो

Shukra Rashi Parivartan 2023: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर ग्रह अपने निश्चित समय पर ही गोचर करता है. शुक्र ग्रह के शुभ होने पर व्यक्ति को जीवन में किसी प्रकार की कोई कमी नहीं रहती. मां लक्ष्मी की भरपूर कृपा बरसती है. सुख-समृद्धि की प्राप्ति होती है. लेकिन वहीं अगर व्यक्ति के जीवन में शुक्र कमजोर होता है, तो व्यक्ति को भौतिक सुख सुविधाओं की कमी होती हैं. 

ज्योतिष अनुसार 22 जनवरी को शनि की राशि कुंभ में शुक्र ग्रह राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं. कुंभ में पहले से ही शनि भी विराजमान हैं. ऐसे में कुंभ राशि में शुक्र और शनि की युति हो रही है, जो कि कई राशि वालों की किस्मत का ताला खोलने वाली है. आइए जानते हैं किन राशि वालों को क्या लाभ होगा. 

इन राशि के जातकों को होगा विशेष लाभ 

मेष राशि 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शुक्र का कुंभ में गोचर मेष राशि वालों के जीवन में बड़ा बदलाव लाएगा. ये समय मेष राशि के जातकों के लिए किसी वरदान से कम नहीं है. इस दौरान नौकरी और व्यापार के लिए ये समय अनुकूल बताया जा रहा है. इस दौरान आर्थिक पक्ष मजबूत होगा. व्यक्ति के वैवाहिक जीवन में खुशियां आएंगी. परिवार के सदस्यों के साथ समय व्यतीत कर पाएंगे. अगर निवेश की सोच रहे हैं, तो ये समय अनुकूल है. 

मिथुन राशि 

इस दौरान मिथुन राशि के जातकों के आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. नौकरी और व्यापार के लिए भी ये समय अनुकूल है. शुक्र गोचर से इस दौरान आपके द्वारा किए गए कार्यों की सरहाना की जाएगी. व्यक्ति को धन-लाभ होगा, जिससे आर्थिक समस्याओं से छुटकारा मिलेगा. इस अवधि में जीवनसाथी के साथ समय व्यतीत कर पाएंगे.

कर्क राशि 

शुक्र के कुंभ में गोचर से कर्क राशि वालों के जीवन में शुभ फलों की प्राप्ति होगी. व्यापार में लाभ होगा. वहीं, कार्यक्षेत्र आदि में आपके द्वारा किए गए कार्यों की सराहना की जाएगी. जीवनसाथी के साथ समय व्यतीत करने के लिए टाइम निकाल पाएंगे. नौकरीपेशा लोगों के लिए भी ये समय शुभ है.

वृश्चिक राशि 

वृश्चिक राशि वालों के लिए ये समय अनुकूल साबित होगा. दांपत्य जीवन में खुशियां औएंगी और सुखमय होगा. वहीं, इस राशि के जातकों को कार्यों में सफलता प्राप्त होगी. व्यक्ति को आर्थिक पक्ष में मजबूती मिलेगी और मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा. इसके अलावा, व्यक्ति को धार्मिक कार्यों में हिस्सा लेने का अवसर मिलेगा. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news