Vishnu Rekha: केवल सौभाग्यशाली लोगों के हाथ में ही होती है ये शुभ 'विष्णु रेखा', अपार धन-दौलत के बनते हैं मालिक
Advertisement
trendingNow11752119

Vishnu Rekha: केवल सौभाग्यशाली लोगों के हाथ में ही होती है ये शुभ 'विष्णु रेखा', अपार धन-दौलत के बनते हैं मालिक

Vishnu Rekha In Hand: हस्तरेखा ज्योतिष में हथेली में मौजूद रेखाएं और चिन्ह शुभ और अशुभ होते हैं. ऐसे ही कुछ भाग्यशाली लोगों की हथेली में विष्णु रेखा होती है. कहते हैं जिनकी हथेली में विष्णु रेखा होती है उन पर भगवान विष्णु की असीम कृपा रहती है.

 

vishnu rekha in hand

What Is Vishnu Rekha: हस्तरेखा ज्योतिष में हाथों की रेखाएं और चिन्ह देखकर लोगों के भविष्य के बारे में जाना जा सकता है. इसके साथ ही यह भी पता लगाया जा सकता है कि व्यक्ति के जीवन में कितनी धन-दौलत रहेगी, उसका वैवाहिक जीवन कैसा रहेगा. आज हम आपको हथेली में मौजूद विष्णु रेखा के बारे में बताने जा रहे हैं. कहते हैं कि जिस किसी के हाथों में विष्णु रेखा होती है उस पर भगवान विष्णु की विशेष कृपा बरसती है. ऐसे लोगों को बहुत भाग्यशाली माना जाता है. कहते हैं कि ऐसे लोगों को जीवन में कभी भी आर्थिक संकट का सामना नहीं करना पड़ता.

जानें कहां होती है विष्णु रेखा

हथेली में हृदय रेखा से कोई रेखा निकलकर गुरु पर्वत पर जाती हो और दो भागों में बंट जाती हो तो उसे विष्णु रेखा कहते हैं. यह अंग्रेजी के अक्षर 'V' के आकार की दिखाई पड़ती है. कहते हैं कि यह रेखा जिस भी व्यक्ति के हाथों में होती है वह बहुत भाग्‍यशाली होता है. विष्णु रेखा दोनों ही हाथों में हो सकती है. पुरुषों के दाएं और महिलाओं के बाय हाथ में विष्णु रेखा होना शुभ होता है.

क्या हैं इसके फायदे

ज्‍योतिष शास्‍त्र के अनुसार जिन लोगों के हथेली में विष्‍णु रेखा होती है उन पर भगवान विष्‍णु की विशेष कृपा रहती है. ऐसे लोग बहुत भाग्यशाली होते हैं. कम मेहनत करके भी ऐसे लोग जीवन में बहुत कुछ हासिल कर लेते हैं. ऐसे लोग हर क्षेत्र में सफलता प्राप्त करते हैं. ये जीवन में ऊंचा पद और मान-सम्मान हासिल करते हैं. इन लोगों के पास धन-दौलत की कभी कमी नहीं होती. किसी मुश्किल घड़ी में भी ये उसका डटकर सामना करते हैं और आखिर सफलता प्राप्त कर ही लेते हैं.

इनका दांपत्य जीवन भी सुखमय रहता है. इन्हें अपने पार्टनर से मान-सम्मान और बहुत प्रेम मिलता है.  इन लोगों का ध्यान धर्म-कर्म में रहता है. ये दान-पुण्य करने से पीछे नहीं हटते. ऐसे लोग सत्‍य की राह पर चलते हैं. यह किसी भी गलत काम को होते हुए नहीं देख सकते.

Main Door Totka: घर के मुख्य द्वार पर लगे ये तीन पौधे चुंबक की तरह खींच लाते हैं धन, कुबेर देव का होता है वास
 

Astro Tips: घर में इन 5 चीजों की दस्तक से कंगाली हो जाती है रफूचक्कर, नहीं रहती पैसों की किल्लत

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news