Moonga Stone: तेजी से साहस, पराक्रम और ऊर्जा बढ़ाता है यह चमत्‍कारिक रत्‍न! हर काम होता है सफल
Advertisement
trendingNow11542153

Moonga Stone: तेजी से साहस, पराक्रम और ऊर्जा बढ़ाता है यह चमत्‍कारिक रत्‍न! हर काम होता है सफल

Moonga stone benefits, Munga ratna Benefits: ज्योतिष की शाखा रत्‍न शास्त्र के अनुसार मूंगा रत्‍न मंगल ग्रह का रत्‍न है. मूंगा पहनने से कुंडली में मंगल मजबूत होता है और जातक को बेहद शुभ फल देता है.

फाइल फोटो

मूंगा रत्‍न पहनने के फायदे: हर रत्‍न का किसी न किसी ग्रह से संबंध होता है. कुंडली में जब कोई ग्रह कमजोर होता है तो उसे मजबूत करने के लिए विशेषज्ञ की सलाह से रत्‍न पहनना बहुत लाभ देता है. मंगल ग्रह को ज्‍योतिष में विवाह, साहस, ऊर्जा, पराक्रम, भूमि का कारक माना गया है. यदि कुंडली में मंगल कमजोर हो तो विवाह में बहुत समस्‍याएं आती हैं. व्‍यक्ति में साहस, पराक्रम की कमी होती है, वह आलसी हो जाता है. डरपोक हो जाता है. इन स्थितियों से बचने के लिए व्‍यक्ति को मूंगा रत्‍न धारण करना चाहिए. 

इन राशि वालों के लिए शुभ है मूंगा रत्‍न 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मेष और वृश्चिक राशि के स्वामी मंगल देव हैं. इसलिए इन जातकों को मूंगा पहनना शुभ फल देता है. इसके अलावा जिन लोगों की कुंडली में मंगल दोष होता है, उन्‍हें भी मूंगा रत्‍न पहनने से लाभ होता है. विवाह में आ रही अड़चनें दूर होती हैं. वहीं मंगल अशुभ ग्रहों के साथ युति कर रहा हो, मंगल कमजोर हो तब भी मूंगा रत्‍न पहनने से लाभ होता है. इसके अलावा सिंह राशि वालों के लिए भी मूंगा रत्‍न धारण करना बेहद लाभदायी साबित हो सकता है. 

मूंगा रत्‍न पहनने से बढ़ती है इम्‍यूनिटी 
 
ज्योतिषीय मान्यता है कि मूंगा रत्न पहनने से व्‍यक्ति की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है. मानसिक तनाव कम होता है. ब्‍लड प्रेशर कंट्रोल में रहता है. मूंगा पहनने के लिए सोना, चांदी और तांबा धातुएं ही बेहतर होती हैं. मूंगा का मंगलवार के दिन शुभ मुहूर्त में विधि-विधान से धारण करना चाहिए. मूंगा को सीधे हाथ की अनामिका उंगली में पहनना बहुत शुभ होता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news