Horoscope Weekly: इन राशि वालों के लिए शानदार रहेगा ये सप्ताह, मगर ऑफिस में सीनियर्स को न करें नाराज
topStories1hindi1458574

Horoscope Weekly: इन राशि वालों के लिए शानदार रहेगा ये सप्ताह, मगर ऑफिस में सीनियर्स को न करें नाराज

Weekly Horoscope (28 November to 04 December 2022): 28 नवंबर से शुरू होने वाले सप्ताह में सिंह राशि के लोगों को किसी एक घटना के आधार पर भविष्य की कल्पना नहीं करनी चाहिए, लोगों से संबंध अच्छे रखने के लिए पुरानी बातों को भुलाना ही ठीक रहेगा. 

Horoscope Weekly: इन राशि वालों के लिए शानदार रहेगा ये सप्ताह, मगर ऑफिस में सीनियर्स को न करें नाराज

Weekly Rashifal 2022: इस सप्ताह मेष राशि के लोग कार्यक्षेत्र में अपने दायित्व का ईमानदारी और लगन से निर्वहन करेंगे तो उनकी आर्थिक स्थिति भी ठीक रहेगी. वहीं, तुला राशि के व्यापारी अपने यहां जो भी माल मंगाकर बेचते हैं, उसकी क्वालिटी और वैरायटी मेंटेन करें, नहीं तो ग्राहक वापस जा सकते हैं.

मेष- इस सप्ताह मेष राशि के लोग कार्यक्षेत्र में अपने दायित्व का ईमानदारी और लगन से निर्वहन करेंगे तो उनकी आर्थिक स्थिति भी ठीक रहेगी, अपने संपर्कों को एक्टिव रखें. इस समय आपका पूरा फोकस कारोबार को बढ़ाने पर रहना चाहिए. आज मार्केटिंग में प्रचार-प्रसार का भी अहम रोल है तो इसका भी सहारा लें. युवा पॉजिटिव लोगों को साथ रखें और निगेटिविटी से दूर रहें. जब भी मौका मिले परिवार के लोगों के साथ बैठकर बात करें, ताकि वह नाराज न रहें. सेहत को ठीक रखने के लिए पूरी नींद लेने के साथ ही दिनचर्या में योग और प्राणायाम को शामिल करना होगा.

वृष- इस राशि वालों को अपने कार्यस्थल में वरिष्ठजनों से सहयोग और दिशा-निर्देश प्राप्त होगा, जिससे वह अपने काम को सरलता से कर सकेंगे. व्यापारियों को अपने व्यापार को लेकर कुछ महत्वपूर्ण फैसले लेने पड़ सकते हैं. युवाओं को बेहतर फाइनेंशियल प्लानिंग करना जरूरी है. बहुत जरूरी होने पर ही पैसा खर्च करें, अन्यथा कुछ बचत भी करें. पारिवारिक वातावरण को प्रफुल्लित बनाए रखें, अच्छा वातावरण सभी सदस्यों में ऊर्जा का संचरण करेगा. पेट संबंधित रोगों के लिए सचेत रहें और खानपान को ठीक रखते हुए दिनचर्या में योग-प्राणायाम को भी शामिल करें. मित्र, परिचित और पड़ोसियों को साथ लेकर चलें नहीं तो संबंधों में दरार आ सकती है. 

मिथुन- मिथुन राशि के लोग इस सप्ताह ऊर्जा से भरपूर रहेंगे और उत्साह के साथ काम करते रहेंगे. व्यापारियों को अपने कारोबार पर ही फोकस करते हुए उसे बढ़ाने की चिंता करनी चाहिए. इधर-उधर की बातों में पड़ने की कोई जरूरत नहीं है. युवाओं को आत्मविश्वास तो बनाए रखना चाहिए, किंतु अति-आत्मविश्वास समस्या बन सकता है. मां की सेवा करने के साथ ही उनकी सेहत का ध्यान रखें, क्योंकि उनके स्वास्थ्य में गिरावट की आशंका है. खाने-पीने का काम करने वालों को सामान की गुणवत्ता पर भी नजर रखनी होगी, वरना  लोगों की सेहत और आपकी साख खराब हो सकती है. राजनीति के क्षेत्र में सक्रिय लोगों को अपने प्रचार-प्रसार भी फोकस करना चाहिए.  

कर्क- इस राशि के लोगों को अपने ऑफिस में सभी काम कुशल प्रबंधक के रूप में करना चाहिए, नहीं तो काम बिगड़ सकते हैं, प्लानिंग करके कार्य करें. आपके व्यापार में कुछ नए इन्वेस्टर भी शामिल हो सकते हैं, जिससे व्यापार और भी तेजी से आगे बढ़ेगा. युवाओं को आलस्य से दूर रहते हुए अपनी दिनचर्या को व्यवस्थित करना होगा, मेहनत करने से पीछे न हटें. कभी-कभी परिवार को समय देना चाहिए, आज शाम जल्दी घर आकर सबके साथ किसी अच्छे होटल में डिनर करें. जो लोग अवसाद से ग्रस्त हैं, उन्हें अपने पसंदीदा काम में लगना चाहिए, ताकि खुश रहें और निगेटिविटी न आने पाए. सामाजिक कार्यों के लिए पैसा एकत्र करना चाहते हैं तो सफलता मिलेगी.

सिंह- सिंह राशि के लोगों के पास काम अधिक है तो पहले कामों की लिस्ट बनाने के बाद ही काम करें, टेक्नोलॉजी की मदद से अच्छा परिणाम ला सकते हैं. बिना किसी योजना के कारोबार न करें, प्लानिंग बनाने में सभी बिंदुओं पर विचार कर लेना चाहिए. युवा अपने स्वभाव में विनम्रता लाएं, इससे रिश्तों में मजबूती आएगी और संबंध मधुर होंगे. जीवनसाथी के स्वास्थ्य और उनकी जरूरतों की चिंता करें और इलाज कराने में कोताही न बरतें. इस राशि के बुजुर्गों को स्वास्थ्य की परेशानियां होंगी, परिवार के अन्य लोगों को उन्हें दिखाने जाना चाहिए. किसी एक घटना के आधार पर भविष्य की कल्पना न करें. लोगों से संबंध अच्छे रखते हुए पुरानी बातों को भुला दें. 

कन्या- धन की कमी के चलते कन्या राशि के लोगों के काम इस सप्ताह बनते-बनते फंस सकते हैं, कार्य में लापरवाही न करें, नौकरी पर खतरा हो सकता है. व्यापारियों को अपनी व्यापारिक हुनर की तरफ मंजाई कर उसमें निखार लाने की जरूरत है. छात्र कमजोर विषयों की भी याद करने का प्रयास करें, क्योंकि सरल विषय तो वह आसानी से याद कर लेते हैं. परिवार के सभी लोग एक-दूसरे का सहयोग करने के लिए तत्पर रहें तो परिवार का एक साथ उत्थान हो सकेगा. बीपी के मरीजों को क्रोध पर नियंत्रण करना जरूरी है, क्रोध करने से बीपी और भी बढ़ा तो दवा भी काम न करेगी. वाणी पर संयम रखें और सोच-समझकर ही बोलें, नहीं तो विवाद होगा. 

तुला- तुला राशि के लोग अपने नीचे के कर्मचारियों से अभद्रता से बात न करें, नहीं तो वह काम में बाधा पैदा कर सकते हैं. व्यापारी अपने यहां जो भी माल मंगाकर बेचते हैं, उसकी क्वालिटी और वैरायटी मेंटेन करें, नहीं तो ग्राहक वापस जा सकते हैं. युवाओं का साक्षात्कार में सेलेक्शन नहीं हुआ तो निराशा में न रहें, बल्कि और भी मेहनत कर फिर से तैयारी करें. घर को सुंदर सा सजाने के लिए डेकोरेटिव सामान और फर्नीचर खरीदने का उपयुक्त समय है. बीमार लोगों को अब आराम मिलेगा, लेकिन लापरवाही न करें. आस-पड़ोस के लोग मदद मांगने आएं तो उन्हें निराश न करें.

वृश्चिक- इस राशि के लोगों को इस सप्ताह खासतौर पर अपने अधिकारियों के निर्देशों को गंभीरता से लेना चाहिए. उनके सामने अपनी राय तो विनम्रता के साथ रख सकते हैं, लेकिन यदि वह खारिज कर दें तो बहस न करें. व्यापारियों ने पहले कोई आर्थिक निवेश किया है तो उन पर निगाह रखें, मानसिक व शारीरिक रूप से आज आप एक्टिव दिखेंगे. मन में निगेटिव विचारों को स्थान न दें, हमेशा सकारात्मक रहें, जीवन में ऊंच-नीच तो होती रहती है, इस बात को समझें. परिवार के साथ हमेशा गंभीर न रहें, हंसी-मजाक भी करें, ताकि कठिन समय आसानी से निकल जाए. शरीर में एसिडिटी हो सकती है, एसिडिक अल्सर के प्रति सावधान रहें और क्षारीय चीजों का अधिक सेवन करें. गरीब परिवार की जरूरतों के अनुसार उनकी आर्थिक मदद करें, किंतु इसका ढिंढोरा न पीटें.

धनु- धनु राशि के लोगों को जीवन यापन के लिए नए स्रोत मिलेंगे, उन्हें उनमें से सबसे अच्छे का चुनाव करना चाहिए. कारोबारियों को पहले से ही सचेत रहना चाहिए, क्योंकि व्यापार में नुकसान उठाना पड़ सकता है. उच्च शिक्षा पाने के लिए प्रयासरत युवाओं के रास्ते में रुकावट आ सकती है, पार करने का रास्ता तलाशना होगा. पुराने चल रहे घरेलू विवादों को हवा नहीं देनी है, विवादों में उलझना ठीक नहीं, उनका निदान निकालना चाहिए. पेट खराब हो सकता है, इसलिए खानपान में संतुलन बनाए रखें और गरिष्ठ तथा मिर्च-मसाले वाली चीजों से परहेज करें. घूमने और खरीदारी करने का मूड बन सकता है तो परिवार के साथ जाना चाहिए.  

मकर- इस राशि के लोग इस सप्ताह कामों से कोई समझौता न करें और उसे पूरा करने के लिए हर हाल में डटे रहें. कारोबार के लिए यदि आपने उधारी ले रखी है तो उसे चुकता करने का भी इंतजाम करें, ऐसा करने से ही गुडविल बनती है. गलती दोहराने पर वरिष्ठों के क्रोध का सामना करना पड़ सकता है, गलतियों से सबक लेना चाहिए, न कि बार-बार दोहराएं. विवाह योग्य युवकों के लिए उचित कन्या मिल सकती है, सब जांच-परख के बाद संबंध के लिए हां कर देनी चाहिए. सेहत के मामले में छोटी बीमारी को भी गंभीरता से लें और लापरवाही कतई न करें. लोगों की सेवा कर पुण्य बढ़ाने का काम करें.  

कुंभ- कुंभ राशि के लोगों को ऑफिस में कुछ लोग आत्मसम्मान को चोट पहुंचा सकते हैं, आपका काम ही साथ देगा, उसे मजबूत रखें. प्रतिस्पर्धा करने वाले चुनौती दे सकते हैं, व्यापारी अपने काम को बहुत ही ध्यान से करें और नए प्रयोग भी करते रहें. युवा लव लाइफ में हैं तो अब विवाह करने की ओर आगे बढ़ सकते हैं, घरवालों को जानकारी देनी चाहिए. परिवार के सभी लोग किसी भी पारिवारिक काम को पूरा करने के लिए एक-दूसरे की मदद को तैयार रहें. बीपी के मरीजों को क्रोध पर कंट्रोल रखना चाहिए. क्रोध से बीपी और भी बढ़ता है, जो ठीक नहीं है. गरीब बच्चों की पढ़ाई से जुड़े कार्यों में मदद के लिए तैयार रहें.

मीन- इस राशि के लोगों को ऑफिस के सभी नियमों का कड़ाई से पालन करना चाहिए. ज्वेलरी के व्यापारी आज अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं, हो सकता है सोने-चांदी की सस्ती खरीद का माल आज ऊंचे भाव में बिक जाए. युवाओं के अपनी संगत पर  ध्यान देना चाहिए, बुरी संगत से उन्हें नुकसान उठाना पड़ सकता है. संयुक्त परिवार में छोटी-छोटी बातों पर विवाद की आशंका रहती है, इसलिए वहां पर सजग होकर रहना चाहिए. खांसी और कफ की समस्या को लेकर परेशान रहने की आशंका है, इसलिए ठंडी चीजों का सेवन नहीं करना चाहिए. युवाओं को सामाजिक कार्यों में तो एक्टिव रहना चाहिए, लेकिन किसी भी विवाद का हिस्सा बनने से दूर रहें. 

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news