Horoscope Weekly: इस हफ्ते कुछ राशियों की होने वाली है बल्ले-बल्ले, जानें कैसा रहेगा 3 से 9 अक्टूबर का सप्ताह
Advertisement
trendingNow11374558

Horoscope Weekly: इस हफ्ते कुछ राशियों की होने वाली है बल्ले-बल्ले, जानें कैसा रहेगा 3 से 9 अक्टूबर का सप्ताह

Weekly Horoscope (03 to 09 October 2022): अक्टूबर का महीना त्योहारों के नाम रहेगा. अक्टूबर की शुरुआत शनिवार से हो रही है. जबकि, नए सप्ताह की शुरुआत 3 अक्टूबर से होगी. ऐसे में आइए जानते हैं कि अगला सप्ताह किस राशि के लिए कैसा रहने वाला है.

साप्ताहिक राशिफल

Weekly Rashifal 2022: इस सप्ताह सिंह राशि के लोगों को क्रिएटिव कार्यों को प्राथमिकता देनी होगी, खुद को बिजी रखें नहीं तो परेशान होना पड़ सकता है. वहीं, कुंभ राशि के टेलीकम्युनिकेशन के व्यापार में इस सप्ताह कुछ निराशा हाथ लगने की आशंका  है, जबकि अन्य कारोबार आगे बढ़ेंगे.

मेष- मेष राशि के लोगों को इस सप्ताह बॉस के साथ विवाद करने से बचना चाहिए, अपने ऑफिशियल कार्यों को नजरअंदाज न करें. बड़े कारोबारी संबंधित मामलों में सजग रहें और कोई भी कार्य भविष्य के लिए न टालें, काल करे सो आज कर का सिद्धांत अपनाएं. सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं को इस सप्ताह कोई अच्छा समाचार प्राप्त होगा, उनको बुलावा आ सकता है. जीवनसाथी के ज्ञान में तो वृद्धि होगी, लेकिन उन्हें क्रोध करने से बचना होगा, क्योंकि क्रोध तो सबकुछ नष्ट कर देता है. आपका वजन अब न बढ़ने पाए, इसकी चिंता करनी होगी, साथ ही दिनचर्या में योग व व्यायाम को शामिल करें. इस सप्ताह आपको भाग्य का पूरा सपोर्ट मिलेगा, देवी मां की नित्य प्रति उपासना करें, वही कल्याण करेंगी.

वृष- इस राशि के लोग अपने को कामकाज में उत्साहित रहें और इसे बोझ न समझें, हर क्षण कुछ नया करने की ललक आपको लक्ष्य तक पहुंचा देगी. व्यापारी इस समय सिर्फ जनसंपर्क पर ही अपना फोकस बनाए रखें, यानी मुनाफे पर नहीं, बल्कि संपर्कों पर निवेश करने का प्रयास करें. युवाओं को इस सप्ताह पिताजी के सानिध्य में रहते हुए, उनकी सेवा करनी चाहिए और इस तरह उनका आशीर्वाद प्राप्त करें. जीवनसाथी और मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा, इस सहयोग से ही आप अपनी समस्याओं का हल तलाश सकेंगे. सप्ताह के शुरुआत में गंभीर रोग एक्टिव होते नजर आएंगे, ऐसे में डॉक्टर की सलाह और समय पर इलाज कारगर साबित होगा. परिवार में किसी तरह का धार्मिक कार्यक्रम का निमंत्रण मिल सकता है, पूरे परिवार के साथ जाने का प्रयास करना चाहिए. 

मिथुन- मिथुन राशि के लोगों की ऑफिस के कई मामलों में भागीदारी होगी, यह अच्छे संकेत हैं कि आपकी उपयोगिता सभी मामलों में है. बिजनेस पार्टनर की बातों को प्राथमिकता दें, पार्टनर हैं तो उन्हें भी लगना चाहिए कि उनके सुझावों को महत्व दिया जाता है. नौकरी और पढ़ाई के मामले में युवाओं की विदेश जाने की योजना साकार हो सकेगी, वहां जाने से युवाओं को अच्छा एक्सपोजर मिल सकता है. परिवार में अपने से बड़े सभी सदस्यों का मान-सम्मान करें और पिताजी के लिए उनकी पसंद का कोई उपहार लाकर दें. कहीं भी चलते समय जल्दबाजी दिखाने की जरूरत नहीं है, गिरकर गंभीर चोट लगने की आशंका बनी हुई है. सहयोगियों का सहारा बनना चाहिए, आपके पास अधिक कार्यभार होने के बाद भी, यदि कोई मदद की उम्मीद लेकर आए तो उसकी मदद से पीछे नहीं हटना है. 

कर्क- इस राशि के लोगों को अच्छा मुनाफा कमाने की स्थिति बनेगी, यह स्थिति किसी निवेश के माध्यम से या फिर आपकी बहन के माध्यम से बन सकती है. कीटनाशक और खाद्य पदार्थ का कार्य करने वाले व्यापारियों को स्टॉक सीमा बढ़ा देनी चाहिए, इससे अच्छा मुनाफा कमा सकेंगे. जो युवा घर से दूर किसी अन्य शहर में रहते हैं, उन्हें किसी दूसरे की बातों में आने से बचना चाहिए, भ्रम नहीं पालना चाहिए. घर की सुरक्षा के मामले में घर के सभी सदस्यों को चौकन्ना रहने की आवश्यकता है, कोई कीमती सामान खोने या फिर चोरी होने की आशंका है. कब्ज की शिकायत देखने को मिल सकती है, खानपान में मोटे अनाज को शामिल करें. फाइबर की मात्रा भी बढ़ाएं. कोई बाहरी हो या फिर अपना, किसी की भी मदद करने से पीछे न हटें.

सिंह- सिंह राशि के लोगों को इस बार क्रिएटिव कार्यों को प्राथमिकता देनी होगी, खुद को बिजी रखें नहीं तो परेशान होना पड़ सकता है. कारोबारियों के सामने व्यापार ठीक से न चलने पर उदासी की स्थिति आ सकती है, खुद को अकेला महसूस कर सकते हैं. युवा ऊर्जावान रहें और जो भी सुख-सुविधाएं उपलब्ध हैं, उनका भी उपयोग करें, किंतु उन्हें अपनी आदत का हिस्सा नहीं बनने दें. जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें और अग्नि संबंधी दुर्घटना को लेकर भी सचेत रहने की आवश्यकता है. छोटी-छोटी बीमारी हो तो भी आपको सजग रहने की जरूरत है, घाव या इंफेक्शन हो तो डॉक्टर से अवश्य ही संपर्क करें. दिखावे-बाजी से बचने के साथ ही अनावश्यक रूप से धन खर्च करने से बचना चाहिए.

कन्या- इस राशि के लोगों को कठोर मेहनत करनी होगी और इस सप्ताह के प्रारंभ में भागा-दौड़ी कुछ अधिक ही रहेगी. होटल रेस्टोरेंट के व्यापारी अच्छा मुनाफा कमाने को तैयार रहें, इस त्योहारी सप्ताह में उनकी अच्छी कमाई हो सकती है. युवाओं को वर्तमान सप्ताह में फैशन डिजाइनिंग के क्षेत्र में नौकरी का ऑफर मिल सकता है, बढ़िया रहेगा. संतान के स्वास्थ्य को लेकर इस सप्ताह आपको विशेष सतर्कता रखनी चाहिए, सप्ताह के बीच में उसकी तबीयत बिगड़ सकती है. मधुमेह के रोगी खानपान में संयम बरतें, मीठा से परहेज करने के साथ ही कुछ शारीरिक योग प्राणायाम भी करें. लोगों से अपने संबंधों को मजबूत करते चलें और इसके लिए अपने मोबाइल के सभी नंबरों पर कभी-कभी वार्ता करते रहें.

तुला- तुला राशि के लोगों को सप्ताह के मध्य में आलस्य रहेगा, इसके साथ ही अपने ऑफिस में उनका कंपटीशन भी अधिक ही रहने वाला है. कारोबारी अपने व्यापार में ग्राहकों के लिए डिस्काउंट स्कीम लगा कर, उन्हें परमानेंट रूप से भी जोड़ सकते हैं. युवा वर्ग को नौकरी व पढ़ाई के सिलसिले में अन्य शहरों की ओर भी जाना पड़ सकता है, करियर के लिए होम सिकनेस न होने दें. घरेलू खर्चों पर कंट्रोल करने की जरूरत है, क्योंकि बजट में इसके लिए जो भी प्रावधान हैं, उससे कहीं अधिक खर्च हो सकता है. कमर की हड़्डी या पीठ में दर्द हो सकता है, आपको कमर और पीठ की हड़डी में चोट लगने की आशंका भी दिख रही है. इलेक्ट्रॉनिक गैजेट खरीदने का समय चल रहा है, गैजेट के फीचर की कंपैरेटिव स्टडी करने के बाद ही खरीदना चाहिए.

वृश्चिक- इस राशि के लोगों की सप्ताह के अंत में पेंडिंग कार्यों की लिस्ट बढ़ते हुए, इतनी बड़ी हो जाएगी कि आप भी परेशान हो जाएंगे. व्यापार के लिए लोन अप्लाई करने वालों को, इसी सप्ताह में लोन पास होने की खुशखबरी मिल सकती है. युवा वर्ग को विवादों में नहीं पड़ना चाहिए, विवादों से बचते हुए, उन्हें देवी मां की उपासना पर अपना ध्यान केंद्रित करना चाहिए. घर का इंटीरियर काफी समय से नहीं बदला है तो अब बदलकर देख लीजिए, यह समय चेंज करने का ही है. सिगरेट पीने वालों को चेस्ट संबंधित दिक्कतें रह सकती हैं, अधिक सिगरेट पीने से लंग्स खराब हो जाते हैं. आपको किन्हीं योग्य और अनुभवी लोगों द्वारा मार्गदर्शन प्राप्त होगा, जिससे आप सफलता प्राप्त कर सकेंगे.

धनु- धनु राशि के लोग अपने बॉस के बताए कार्यों का प्रायरिटी के आधार पर निस्तारण करें और बॉस के कार्यों की अनदेखी न करें. व्यापारिक मामलों में कंपटीशन कुछ अधिक ही देखने को मिलेगा. वहीं, इस सप्ताह के बीच तक लोन भी मिल सकता है. युवाओं को हमेशा मृदुल और विनम्र वाणी का ही प्रयोग करना चाहिए, आपकी वाणी में कर्कशता अपनों को भी नाराज कर सकती है. परिवार के साथ कहीं धार्मिक यात्रा पर जाने का प्लान बन सकता है, अच्छा है नवरात्र और दशहरा के मौके पर बहुत से लोग धार्मिक यात्रा पर जाते हैं. पैर व कमर दर्द की समस्या हो सकती है, सचेत रहने की जरूरत है और दर्द होने पर आराम ही करना चाहिए. दशहरा वाले दिन आपको अहंकार और अपने जीवन की अन्य निगेटिव चीजों का त्याग करना चाहिए. 

मकर- इस राशि के लोगों के ऑफिस में बड़े अधिकारी आपके कार्य पर निगाह रखने वाले हैं, इसलिए पूरी सजगता के साथ अपना कार्य करें. व्यापारिक डील पक्की होने में समय लग सकता है, लेकिन आप धैर्य का साथ न छोड़े, सप्ताह के मध्य में परेशानियां अधिक रहेंगी. युवाओं ने हाल ही में जो प्रतियोगी परीक्षा दी थी, उसमें सफलता मिलती नजर आ रही है, परिश्रम करने वालों की कभी हार नहीं होती है. परिवार में छोटी बहन के व्यवहार से परेशान हो सकते हैं, उन्हें प्यार से समझाने का प्रयास तो करना ही चाहिए. इस राशि के जो लोग चश्मा लगाते हैं और काफी समय से नंबर की जांच नहीं कराई है तो अवश्य करा लेनी चाहिए. यूं तो साफ-सपाट बात करना सैद्धांतिक रूप से ठीक होता है, किंतु व्यावहारिक रूप से यह उचित नहीं रहता, आपका यह स्वभाव आपकी सामाजिक छवि को खराब कर सकता है.

कुंभ- कुंभ राशि के शोधपरक कार्यों में लगे लोग सप्ताह के मध्य में अपने कार्यों पर केंद्रित हों और उनकी ओर ध्यान दें. टेलीकम्युनिकेशन के व्यापार में इस सप्ताह कुछ निराशा हाथ लगने की उम्मीद है, जबकि अन्य कारोबार आगे बढ़ेंगे. इस राशि के युवाओं की बुद्धि बहुत तेज और प्रखर है, किंतु इसका सार्थक इस्तेमाल करें तो बहुत ही अच्छा रहेगा. घर के सभी सदस्यों को अग्नि दुर्घटना को लेकर अलर्ट रहना चाहिए, यदि कहीं दुर्घटना हो गई तो सभी लोक सक्रिय हो जाएं. सप्ताह के प्रारंभ में एसिडिटी की शिकायत होने की आशंका है, इसलिए ऐसी चीजों को खाने से बचना चाहिए, जिनसे एसिडिटी बढ़ती है. मनोरंजन का लुत्फ उठाने में आपकी किस्मत आपसे आगे रहेगी, चाहें तो आजमा कर देख लें.

मीन- इस राशि के लोगों को उच्च स्थान पाने के लिए टीम व बॉस के साथ बेहतर तालमेल होना चाहिए, तभी तो यह संभव होगा. ऑटोमोबाइल के बिजनेस में इस बार लाभ ही लाभ कमाने की संभावना दिख रही है, स्टॉक आदि का इंतजाम करके रख लेना चाहिए. युवाओं को सिर्फ ज्ञान को एकत्रित करने पर ही फोकस बढ़ाना होगा, ज्ञान प्राप्ति के बाद तो वह कुछ भी अचीव कर सकते हैं. परिवार के साथ सभी सदस्यों को एकजुट होकर रहना होगा, सभी का साथ रहना अति आवश्यक है, तभी एकता मानी जाएगी. पुराने रोगों के प्रति अलर्ट  रहें, फिर से उभर सकते हैं और मांसाहार का सेवन करते हैं तो त्याग देना ही बेहतर रहेगा. धार्मिक लोगों से मुलाकात होगी, जिससे आपको सुयोग संगत प्राप्त होगी. ऐसी संगत के लिए लोग भटकते रहते हैं.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news