Horoscope Weekly: इस हफ्ते के लिए ये राशियां रहेंगी लकी, जल्द मिलेगा प्रमोशन
Advertisement
trendingNow11604099

Horoscope Weekly: इस हफ्ते के लिए ये राशियां रहेंगी लकी, जल्द मिलेगा प्रमोशन

Weekly Horoscope (13 March to 19 March 2023): 13 मार्च से शुरु होने वाले सप्ताह में वृश्चिक राशि के लोगों को बेवजह के विषयों को लेकर जीवनसाथी से नहीं उलझना चाहिए. घर-परिवार में शांति बनाए रखना बहुत जरूरी है.

Weekly Horoscope

Weekly Rashifal 2023: कर्क राशि के लोगों को इस सप्ताह प्रोफेशनल लाइफ को लक्ष्य तक पहुंचाने के लिए फोकस बनाए रखना होगा. वहीं, मकर राशि के होटल रेस्टोरेंट के व्यापारियों को कारोबार के लिए सरकार के बनाए गए नियमों का सख्ती से पालन करना होगा. 

मेष- इस राशि के लोगों को इस सप्ताह में नेतृत्व करने के लिए खुद को मानसिक तौर पर तैयार रखना होगा. कारोबार यदि पार्टनरशिप में है तो पार्टनर के मन में बेवजह की शंका न पनपने दें. हिसाब-किताब में पारदर्शिता रखनी होगी. युवाओं को मस्तिष्क पर बेवजह का लोड रखना ठीक नहीं है, तनाव मुक्त रहने का प्रयास करें. परिवार का सहयोग मिलेगा, सभी सदस्यों के बीच में तालमेल बनाए रखना होगा. मौसम के बदलाव में बहुत अधिक ठंडी चीजों से परहेज रखना ही बेहतर रहेगा, नहीं तो बीमार पड़ सकते हैं. 

वृष- वृष राशि के लोग कार्यस्थल में ऑफिस के जूनियर साथियों की राय की अनदेखी न करें, बहस और कानाफूसी से भी बचना चाहिए. नकारात्मक ग्रहों की चाल कारोबारियों के महत्वपूर्ण कार्यों में विलंब कराने वाली हो सकती है. सप्ताह के मध्य के बाद से युवा अपनी मित्र मंडली में सकारात्मक लोगों को ही शामिल करना चाहिए, निगेटिव सोच के लोगों से दूरी ही रखें. घर के पूजा स्थल की साफ सफाई अवश्य ही करें और फिर पूरे परिवार के साथ एक साथ वहां बैठ कर भजन कीर्तन भी करें. स्टोन के मरीज दर्द को लेकर अलर्ट रहें और खानपान में परहेज बनाए रखें साथ ही असहनीय दर्द की स्थिति में  कोई दवा अपने पास रखें. 

मिथुन- इस राशि के लोगों का दिमाग ऑफिस के कामों में काफी एक्टिव दिखाई पड़ेगा और वहां के काम तेजी से करेंगे. व्यापारिक डिसीजन लेने जा रहे हैं तो बहुत सोच समझ कर ही निर्णय लें ताकि किसी तरह की चूक न होने पाए. युवाओं का कार्य करने में खूब मन लगेगा और इसके परिणामस्वरूप अच्छे रिजल्ट प्राप्त होंगे. अपने दांपत्य जीवन में सुख शांति बनाए रखने के लिए छोटी छोटी बातों को तूल न दें और कुछ बातों को इग्नोर करें. व्यर्थ की चिंता से दूरी बनाए रखें अन्यथा रोग की चपेट में आ जाएंगे, कहते हैं चिंता चिता समान होती है. 

कर्क- कर्क राशि के लोगों को इस सप्ताह प्रोफेशनल लाइफ को लक्ष्य तक पहुंचाने के लिए फोकस बनाए रखना होगा. फैशन से जुड़े लोगों को उन्नति के कई मार्ग दिखाई पड़ेंगे, इनमें से जो अपने लिए अच्छा हो उसे चुन कर आगे बढ़ें. युवाओं के मामले में इस सप्ताह ग्रहों की स्थितियां और मन काफी अधिक सकारात्मक रहेगा. नौकरी या बिजनेस के काम से फ्री होने के बाद कुछ समय परिवार के साथ अवश्य ही बिताएं, यह  बहुत जरूरी है. सेहत को ध्यान में रखते हुए नशे से दूर रहना होगा, नशेबाजी करेंगे या करते रहेंगे तो स्वास्थ्य खराब होगा. 

सिंह- इस राशि के लोगों ने यदि कार्यस्थल पर कार्य को पूरा करने में जल्दबाजी की तो उलटे परिणाम भी मिल सकते हैं. कारोबारी कोई भी फैसला लेने से पहले उसके आगे पीछे के सभी महत्वपूर्ण बिंदुओं पर ध्यान दें और तभी निर्णय करें. युवा किसी भी कार्य से घर से बाहर निकलें तो रास्ते के जो भी नियम हैं उनका पालन अवश्य ही करें. घर में पिता जी के साथ यदि कोई मिस अंडरस्टैंडिंग हो गयी हो तो आपसी बातचीत के माध्यम से उसे दूर करें. पैरों में दर्द और सूजन हो सकती है, समस्या बढ़ने पर डॉक्टर को दिखा कर इलाज कराएं लेकिन लापरवाही न करें.  

कन्या- कन्या राशि के लोग कार्यस्थल में अपने सहकर्मियों के कार्यों में हस्तक्षेप करने से बचें, अपने काम से काम रखें. फलों से संबंधित व्यापार करने वालों के लिए यह सप्ताह काफी अच्छा रहेगा, फलों की बढ़ चढ़ कर बिक्री होगी. युवाओं का सामाजिक संपर्क और भी मजबूत होगा, संबंधों को मजबूत करने के लिए मिलते जुलते रहना चाहिए. स्वयं की गलतियों के कारण परिवार के मान सम्मान को ठेस पहुंच सकती है, इस बात का ध्यान रखना चाहिए. पुराने रोग जो आपको अभी तक परेशान कर रहे थे, अब उनमे कुछ राहत मिलने की उम्मीद है.  

तुला- इस राशि के लोगों को कुछ रुचिकर कार्य करने का मौका मिलेगा, वर्तमान कार्य में बदलाव होने की भी संभावना है. कारोबार करने वालों के मामले में कुछ अनुभवी लोग आपका मार्गदर्शन करेंगे, उनके मार्गदर्शन का लाभ लेना चाहिए. युवा अपनी कमियों का आकलन कर उसमें सुधार करने की कोशिश करें तो आगे बढ़ने से कोई नहीं रोक सकेगा. बड़े भाई या बहनों से धन लाभ हो सकता है, उनको प्रणाम कर उनसे आशीर्वाद भी प्राप्त करें. जो लोग शुगर पेशेंट हैं, उन्हें अपने स्वास्थ्य का खास ध्यान रखना चाहिए, दवा के साथ टहलना भी चाहिए.  

वृश्चिक- वृश्चिक राशि के लोगों के मन में नौकरी बदलने का विचार आ सकता है. वरिष्ठों की सलाह पर ही फैसला लेना उचित रहेगा. कारोबारी अपने उत्पाद की गुणवत्ता को सुधारें और साथ ही कानूनी दांव पेंच से भी सतर्क रहें झमेले में पड़ सकते हैं. युवाओं के लिए यह सप्ताह नए संबंधों को जोड़ने वाला होगा, इन संबंधों का भविष्य में लाभ मिलेगा. बेवजह के विषयों को लेकर जीवन साथी से न उलझें,  घर परिवार में शांति बनाए रखना बहुत जरूरी है. हड़्डियों से संबंधित दिक्कतों को लेकर सचेत रहें,  परेशानी बढ़ सकती है, कैल्शियम की मात्रा बढ़ाएं. 

धनु- इस राशि के शिक्षा क्षेत्र से जुड़े लोगों को तबादला और प्रमोशन दोनों ही या दोनों में से कोई एक मिल सकता है. फूल या कॉस्मेटिक का कारोबार करने वाले व्यापारियों के लिए यह सप्ताह मुनाफा कमाने वाला रहेगा. जिन विद्यार्थियों के पेपर चल रहे हैं या आगे होंगे, उन्हें पूरी तैयारी करनी चाहिए क्योंकि अच्छे परिणाम मिलने की संभावना है. जीवन साथी के साथ छोटी छोटी बातों पर अहम टकराव हो सकता है, शांत रह कर स्थिति को टाल सकते हैं. वायरल बुखार का सीजन चल रहा है इसलिए सतर्क रहें, डेंगू मलेरिया जैसे रोग होने की संभावना दिख रही है.  

मकर- मकर राशि के लोगों का नौकरी में पुराना रुका हुआ प्रमोशन होने की प्रबल संभावना दिख रही है. होटल रेस्टोरेंट के व्यापारी इस कारोबार के लिए सरकार के बनाए गए नियमों का सख्ती से पालन करें. सप्ताह के अंतिम दिनों में परिस्थितियों में बदलाव आने से युवाओं का मन प्रसन्न रहेगा. किसी परिचित या पुराने मित्र से इस सप्ताह मिलना चाहिए, उनके लिए कुछ वक्त निकालें, उन्हें भी अच्छा लगेगा. बिना डॉक्टर से सलाह लिए किसी तरह की दवा का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए.  

कुंभ- इस राशि के लोगों की इस सप्ताह अधिक भागदौड़ रहने की संभावना है, पूरे उत्साह के साथ कार्य करते रहें. कारोबार बढ़ाने के लिए टीम वर्क के साथ काम करें, शांति के साथ बैठकर प्लानिंग बनाने की जरूरत है. कला और संगीत के क्षेत्र में रुचि रखने वाले युवाओं के लिए यह सप्ताह कुछ अधिक अच्छा ही रहेगा. परिवार के सदस्यों का मूड खराब होने से आपको तनाव घेर सकता है किंतु घर परिवार में यह सब चलता ही रहता है. आपकी सेहत सामान्य ही रहेगी फिर भी स्वास्थ्य के लेकर सदैव सचेत रहना अच्छा रहता है.

मीन- मीन राशि के लोग जो शोध कार्यों में लगे हैं, उन्हें कुछ फोकस बढ़ाने की आवश्यकता है, ताकि अपेक्षित लाभ मिल सके. कारोबारियों के लिए पार्टनरशिप में किया गया काम लाभदायक साबित होगा, यदि पार्टनर नहीं है तो किसी विश्वसनीय को शामिल करें. युवा वर्ग को सलाह है कि वह उन्हीं कामों के लिए हामी भरें, जिन्हें बेहतर तरीके से पूरा सकने में सक्षम हैं. घर में दादा-दादी या नाना-नानी हैं तो उनका ध्यान रखें. बीमार होने की स्थिति में उनकी सेवा करें. घर में अग्नि दुर्घटना की आशंका है, इसलिए जरूरी उपाय करें और एहतियात भी बरतना होगा.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news