Surya Grahan 2023: मेष राशि वालों के लिए बेहद कष्टदायी रहेगा साल का पहला सूर्य ग्रहण, जानें सूतक काल और प्रभाव
Advertisement

Surya Grahan 2023: मेष राशि वालों के लिए बेहद कष्टदायी रहेगा साल का पहला सूर्य ग्रहण, जानें सूतक काल और प्रभाव

Surya Grahan Effect 2023: हिंदू शास्त्रों में ग्रहण काल को अशुभ माना गया है. साल का पहला सूर्य ग्रह इस बार 20 अप्रैल को लगने जा रहा है. शास्त्रों में सूर्य ग्रहण और चंद्र ग्रहण के बारे में कई बातें बताई गई हैं. जानें साल के पहले सूर्य ग्रहण का सूतल काल और महत्वपूर्ण बातों के बारे में.

 

फाइल फोटो

Surya Grahan 2023 Effect On Aries: शास्त्रों में सूर्य ग्रहण को अशुभ घटना माना गया है. कहते हैं कि ग्रहण का प्रभाव वैसे तो सभी राशियों के जातकों के जीवन पर पड़ता है, लेकिन कुछ जातकों को खासतौर से प्रभावित करता है. बता दें कि इस साल 20 अप्रैल 2023 को पहला सूर्य ग्रहण लगने जा रहा है. इस दिन वैशाख माह की अमावस्या तिथि है.

बता दें कि ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस साल लगने वाला सूर्य ग्रह काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है. बता दें कि साल का पहला ग्रहण मेष राशि और अश्विनी नक्षत्र में घटित होगा. ऐसे में इस राशि के जातकों के जीवन पर इस ग्रहण का प्रभाव साभ देखने को मिलेगा. आइए जानते हैं साल के पहले सूर्य ग्रहण से जुड़ी कुछ खास बातों के बारे में.

सूर्य ग्रहण का राशियों पर प्रभाव

वैसे तो सूर्य ग्रहण का प्रभाव सभी राशियों के जातकों के जीवन पर साफ दिखाई देगा. लेकिन मेष राशि पर इसका साफ प्रभाव दिखाई देगा. बता दें कि सूर्य ग्रहण मेष राशि और अश्विनी नक्षत्र में लगने जा रहा है. ऐसे में मेष राशि के जातकों को विशेष रूप से सावधान रहना होगा. साथ ही, सिंह राशि, कन्या राशि, वृश्चिक राशि और मकर राशि वालों के जीवन में भी इस दौरान कई उतार-चढ़ाव देखने को मिलेंगे. वहीं, वृषभ राशि, मिथुन राशि, धनु राशि और मीन राशि वालों के लिए भी ये समय बेहद शुभ होगा.

सूर्य ग्रहण के दौरान बरतें ये सावधानी

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस दौरान घर से बाहर निकलने से बचना चाहिए.

- कहते हैं कि सूर्य ग्रहण को कभी भी नंगी आंखों से नहीं देखना चाहिए.

- मान्यता है कि इस समय गर्भवती महिलाओं को खूब पूजा-पाठ करना चाहिए.

- सूर्य ग्रहण के समय किसी नुकीली चीज का इस्तेमाल न करें.

- इतना ही नहीं, इस समय अनैतिक कार्य करने से परहेज करें.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news