Phool Ke Upay: घर में रखें ये चमत्कारी सफेद फूल, दूर हो जाएगी गृह क्लेश समेत कई परेशानियां
Advertisement
trendingNow11688161

Phool Ke Upay: घर में रखें ये चमत्कारी सफेद फूल, दूर हो जाएगी गृह क्लेश समेत कई परेशानियां

Astro Tips For Happiness: घर में हर समय लड़ाई झगड़े होते हैं तो शास्त्रों में घर में खुशहाली बनाएं रखने के लिए सफेद फूलों से जुड़े कुछ उपाय बताए गए हैं.

 

फाइल फोटो

Safed Phool Ke Upay: हर कोई चाहता है कि उसके घर में शांति का माहौल रहे. घर का वातावरण हमेशा खुशनुमा रहे. इसके लिए व्यक्ति कई तरह के जतन करता है. लेकिन कई बार किसी न किसी कारण घर में क्लेश होता रहता है. तनाव के कारण व्यक्ति काम में अपना मन नहीं लगा पाता. जिस वजह से उसे कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है. इससे बचने के लिए शास्त्रों में फूल से जुड़े कुछ उपाय बताएं गए हैं. जिससे घर में सुख-शांति और खुशहाली बनी रहेगी.

कनेर का फूल
अगर मां लक्ष्मीजी की पूजा में सफेद कनेर के फूल रखे जाएं तो मां प्रसन्न होकर जातक के घर में वास करती हैं. ऐसे घर में सख-समृद्धि बनी रहती है. जिससे घर का वातावरण शांत रहता है. वहीं मान्यता है कि जिस तरह कनेर का पेड़ साल भर फूलों से भरा रहता है उसी तरह इसे घर में लगाने से साल भर घर में धन बना रहता है.

कमल का फूल
घर क्लेश को मिटाने के लिए 11 बुधवार तक सफेद कमल के फूल को चंदन का टीका लगाकर मां लक्ष्मी और श्री गणेश के चरणों में अर्पित करें. ऐसा करने से घर के सदस्यों के बीच आपसी प्रेम बढ़ेगा.

गजराज के फूल
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार गजराज के फूल घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार करते हैं. इन्हें हर दिन भगवान को चढ़ाने से मां प्रसन्न होती है. घर में शांति का माहौल होता है. साथ ही तिजोरी भी भरी रहती है.

लिली का फूल
शास्त्रों के अनुसार लिली का फूल घर के सदस्यों में आपसी प्रेम बढ़ाता है. कहा जाता है कि इससे पति-पत्नी में आपसी प्रेस बढ़ता हैं.

अपराजिता के फूल
अपराजिता के फूल दो तरह के होते हैं, एक सफेद और दूसरा नीले रंग का. कहा जाता है शिवजी को नीले रंग का अपराजिता का फूल बेहद प्रिय है. वहीं सफेद रंग का अपराजिता का फूल मंदिर में रखने से घर क्लेश खत्म हो जाता है.

परिजात का फूल
शास्त्रों के अनुसार एक केसरी रंग के कपड़े में मंगलवार के दिन पारिजात के 7 फूल लेकर हल्की सी गांठ बांध दें. अब इसे मां पार्वती के पास रख दें. इससे जल्द ही विवाह के योग बनने लगेंगे. अगर में सुख-शांति होगी.

Surya Gochar 2023: सूर्य गोचर से होगी सुख-सुविधाओं में वृद्धि, मान-सम्मान के साथ बढ़ेगा जनसंपर्क
 

Budh Margi 2023: धन के दाता बुध चलेंगे सीधी चाल, इन लोगों की होगी चांदी, मिलेगी बेशुमार दौलत!

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news