Mesh Rashifal 2023: मेष राशि के जातक करेंगे इस साल जम के व्‍यापार, लेकिन इन बातों का रखें ख्‍याल
Advertisement

Mesh Rashifal 2023: मेष राशि के जातक करेंगे इस साल जम के व्‍यापार, लेकिन इन बातों का रखें ख्‍याल

Mesh Rashi: मेष राशि के जातक अगर इस साल व्‍यापार शुरू करने वाले हैं तो कुछ बातों का जरूर ध्‍यान रखें. आप जून माह में अपना स्‍टार्टअप शुरू कर सकते हैं. बिजनेस पार्टनर के साथ इन बातों का रखें ध्‍यान.  

Mesh Rashifal 2023: मेष राशि के जातक करेंगे इस साल जम के व्‍यापार, लेकिन इन बातों का रखें ख्‍याल

Aries Horoscope 2023: मेष राशि के व्यापारियों को शुरू से ही वर्ष 2023 की प्लानिंग करके चलना होगा. ग्राहकों के साथ बहुत ही विनम्रता से पेश आना होगा. पूरे वर्ष में आर्थिक मामलों में उतार चढ़ाव तो रहेगा किंतु बीते कुछ वर्षों के मुकाबले यह साल बेहतर आर्थिक परिणाम देने वाला है. आइए जानते हैं इस वर्ष आर्थिक मामलों में किन बातों का रखना होगा खास ध्यान और व्यापार पर कैसा पड़ेगा असर. 

बिजनेस पार्टनर के साथ विश्वास को कमजोर न होने दें

अप्रैल तक आपको वाणी को नियंत्रण में रखना होगा. साल के मध्य में आलस्य करने से आपका कार्य बिगड़ेगा, अप्रैल के बाद ग्रहों की स्थितियां शुभ परिणाम लाएगा. बिजनेस पार्टनर के साथ विश्वास की डोर को कमजोर न होने दें और बिजनेस में पारदर्शिता बनाए रखें. हो सकता है आपका क्रोध वाणी के माध्यम से ग्राहकों को नाराज कर दे इसलिए ग्राहक से विनम्रता से बात करें और उन्हें सम्मान दें. शिक्षा व शिक्षा से संबंधित व्यापार करने वालों को अच्छे लाभ प्राप्त होंगे. सभी कारोबार व आर्थिक लाभ में एक बात याद रखनी होगी कि मेहनत करने पर ही आपको लाभ की प्राप्ति होगी. बिना लिखा पढ़ी के किसी काम में पैसा लगाना आपके लिए खतरा साबित होगा. दूसरों का लाभ देखकर व्यापार में बदलाव न करें. दूसरा और तीसरा तिमाही अनुकूल है और इस दौरान अच्छी आमदनी प्राप्त होगी जो आपकी आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाएगी.

जून माह में शुरू कर सकते हैं स्टार्टअप, कानूनी मामलों में मिलेगी विजय

स्टार्टअप के लिए जून से लेकर नवंबर तक का समय उन्नति कारक रहेगा इसलिए यदि किसी को स्टार्टअप करना है तो इस बीच करना अच्छा रहेगा. अगस्त से अक्टूबर व्यापार से जुड़े कानूनी मामलों में विजय मिलेगी. व्यापार में आगे बढ़ने के कई अवसर प्राप्त होंगे. राजनीति के क्षेत्र से जुड़े लोग जनता का समर्थन पाएंगे. कोर्ट कचहरी से जुड़े मामलों में सफलता मिलेगी. व्यापार के नए क्षेत्रों में आगे बढ़ते हुए स्वयं को साबित करना होगा. व्यापारिक संबंधों में वर्ष लगभग उतार-चढ़ाव से भरा नजर आ रहा है. व्यापार धीरे-धीरे ही आगे बढ़ेगा इसलिए  प्लानिंग की ओर ध्यान देना होगा. 

व्यापारिक शत्रु होंगे परास्त, व्यापार में आएगी तेजी

जुलाई व अगस्त के बीच आप अपने व्यापारिक शत्रुओं को परास्त कर पाएंगे. सितंबर और अक्टूबर का महीना मेष राशि के लोगों के लिए व्यापार में तेजी लेकर आएगा. सजग रहते हुए विरोधियों से दो कदम आगे रहना होगा. इस बीच विदेशी व्यापार  में विस्तार होगा. अन्य देशों की यात्रा व्यापार के लिए कारगर साबित होगी. किसी भी तरह के बड़े निवेश करने से बचे और खर्चों पर नियंत्रण रखे. अगस्त माह से कुछ आर्थिक दबाव बढ़ सकता है. तो वहीं अक्टूबर आते-आते व्यापारिक उन्नति प्राप्त करेंगे लेकिन अहंकार को खुद से दूर रखना होगा क्योंकि यह व्यापार को कमजोर कर सकता है. आर्थिक उन्नति में अन्य वर्षों के मुकाबले यह वर्ष बेहद उत्तम रहेगा. धार्मिक क्रियाकलापों पर भी पैसा खर्च होगा. 

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news