close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राशिफल 02 नवंबर: आज इन 5 राशिवालों को मिल सकता है नौकरी में प्रमोशन

ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है. कभी हमें सफलता मिलती है तो कभी दिन सामान्य गुजरता है.

राशिफल 02 नवंबर: आज इन 5 राशिवालों को मिल सकता है नौकरी में प्रमोशन

नई दिल्ली: नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं. इन नक्षत्रों का हमारे जीवन पर भी बहुत प्रभाव पड़ता है. ज्योतिष विज्ञान के अनुसार कौन सा ग्रह और नक्षत्र आपकी कुंडली के कौन से घर में जा रहा है, इसके मुताबिक आपका जीवन प्रभावित होता है. ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है. कभी हमें सफलता मिलती है तो कभी दिन सामान्य गुजरता है. तो आपका आज का दिन कैसा रहेगा ये जानिए हमारे इस राशिफल में...

मेष: यदि आप किसी रिश्ते में हैं, तो आज का दिन आपके लिए अच्छा है। आपके और आपके साथी के बीच की बातें सुचारु होने वाली हैं और आप दोनों एक-दूसरे को समझने में सक्षम होने जा रहे हैं। यदि आप एकल हैं, तो प्रेम स्पेक्ट्रम से एक कदम पीछे लेना सबसे अच्छा है। आपको पूरा करने के लिए किसी को खोजने नहीं जाना है, आप अपने आप को पूरा करें। 

वृषभ: आप किसी ऐसे व्यक्ति के सामने आ सकते हैं जो आज आपकी रुचि को बढ़ाएगा। दूर हटने और पहली चाल बनाने के लिए उनका इंतजार करने के बजाय, अपना पैर आगे रखें और पहली चाल करें। कभी-कभी आपको पहले प्रयास करने की आवश्यकता होती है ताकि आप जो चाहें प्राप्त कर सकें।

मिथुन: आप अपने प्रेम जीवन के बारे में अच्छी जगह पर हैं। लोगों में सबसे खराब मानकर चीजों को गड़बड़ाने की कोशिश न करें। अपने साथी पर भरोसा रखें और संदेह न करें। आपका साथी आपसे प्यार करता है और आपको आहत करने के लिए कुछ नहीं करेगा। यह आपके दिमाग में चीजों को बनाने के लिए स्वस्थ नहीं है। 

कर्क: आपके अतीत से कोई आपके जीवन में वापस आ सकता है और आपको आश्चर्यचकित कर सकता है। लेकिन क्या आप वास्तव में उन्हें वहां चाहते हैं? आप इस समय की गर्मी में उनकी इच्छाओं के आगे झुक सकते हैं, लेकिन आप जो चाहते हैं, उसके बारे में बैठना और सोचना सबसे अच्छा है। चीजों के अच्छे और बुरे पक्ष को तौलें और तय करें कि क्या आप वास्तव में इस व्यक्ति को अपने जीवन में वापस चाहते हैं या नहीं।
 

सिंह: आपके और आपके साथी के बीच कुछ समस्याएं बढ़ सकती हैं। आप दोनों अलग-अलग चीजों की प्रतीक्षा कर रहे हैं, और दूसरे को समा योजित नहीं करना चाहते हैं। इस स्थिति में सबसे अच्छी बात यह है कि प्यार से थोड़ा समय निकालें। अपने लक्ष्यों पर ध्यान दें और अपने साथी को उसके लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित करने दें। एक बार जब आप दोनों को आप चाहते हैं, तो आप एक बार फिर से एक साथ होने के बारे में बात कर सकते हैं।

कन्या: आज आप किसी खास व्यक्ति के बारे में अपना विचार बदल सकते हैं। किसी को एक अलग रोशनी में देखना ठीक है - क्योंकि कभी-कभी आप शायद उनके असली रंग देखकर समाप्त हो जाते हैं। आप अपने आप को किसी ऐसे व्यक्ति के प्रति आकर्षित पाएंगे जिसकी आपको कभी भी आकर्षित होने की उम्मीद नहीं थी। चिंता न करें, चीजें होती हैं - हालांकि, अभी इस पर कार्य नहीं करते हैं। कुछ दिनों तक प्रतीक्षा करें और देखें कि क्या भावनाएं अभी भी बनी हुई हैं। 

तुला: जुनून आज आपका सबसे अच्छा दोस्त है। आपको ऐसा लग रहा है कि आप अपना सारा प्यार किसी खास को दे रहे हैं और वह आपके पक्ष में काम करने वाला है। उन लोगों के लिए अपने प्यार का इजहार करें जिनकी आपके पास भावनाएं हैं और उन्हें आपके पास आने के लिए देखें

वृश्चिक: आज वह दिन है जहाँ आप संभावित रूप से किसी ऐसे व्यक्ति से मिल सकते हैं जो आपकी रुचि को बढ़ाएगा। आप आगे क्या करने जा रहे हैं? अपनी भावनात्मक स्थिरता का विश्लेषण करें और देखें कि क्या आप संबंध बनाने के लिए तैयार हैं। यदि नहीं, तो इसे जाने दें - आप हमेशा बाद में प्यार पा सकते हैं।

धनु: आप दुखी, उत्साही, रोमांचित किस्म के नहीं हैं - लेकिन आज आप कुछ अलग महसूस करने जा रहे हैं। लोग आपके रूमानी रवैये और एक अच्छी बात से आश्चर्यचकित हो सकते हैं। अपने साथी को दिखाएं कि आप वास्तव में कैसा महसूस करते हैं, उन्हें खाना पकाएं, या उन्हें कविता लिखें। यह बहुत सराहनीय है।

मकर: आज आप बहुत ही असामान्य स्थान पर किसी व्यक्ति को ढूंढने जा रहे हैं। यह सड़कों पर, या काम पर हो सकता है। कोई है जो आपको लगता है कि आप की ओर आकर्षित है आप को अपना चेहरा दिखाएगा। यह आपके लिए यह पता लगाने का समय है कि क्या आप कुछ गंभीर या आकस्मिक चाहते हैं - उन्हें बताना सुनिश्चित करें।

कुंभ: आप प्यार और जुनून के विचार में बहुत अधिक हैं, लेकिन प्यार हमेशा आपके पक्ष में नहीं होगा - कम से कम आज नहीं। आज, प्यार के बजाय अन्य लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित करना सबसे अच्छा है। कोई व्यक्ति जिसे आप रुचि रखते हैं, वह समान रुचि नहीं दिखा सकता है, लेकिन चिंता न करें - प्यार आपको तब मिलेगा जब यह सही समय होगा।

मीन: रिश्तों को लेकर बेहतरीन अवसर आपके काम आ रहे हैं। यदि कोई व्यक्ति आपकी आँखों के लिए है - तो आगे बढ़ें और उन्हें बताएं कि आप क्या सोच रहे हैं। यदि आप अपने साथी के साथ कलेक्टर नहीं कर पाए हैं, तो आज वह दिन है जब आप लंबे समय के बाद खुद को उनके साथ जोड़ने जा रहे हैं। इसका अधिकतम लाभ उठाएं।