राशिफल 18 सितंबर: आज इन 2 राशिवाले जातकों को मिल सकती है अच्छी खबर
Advertisement

राशिफल 18 सितंबर: आज इन 2 राशिवाले जातकों को मिल सकती है अच्छी खबर

तो आपका आज का दिन कैसा रहेगा ये जानिए हमारे इस राशिफल में...

राशिफल 18 सितंबर: आज इन 2 राशिवाले जातकों को मिल सकती है अच्छी खबर

नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं. इन नक्षत्रों का हमारे जीवन पर भी बहुत प्रभाव पड़ता है. ज्योतिष विज्ञान के अनुसार कौन सा ग्रह और नक्षत्र आपकी कुंडली के कौन से घर में जा रहा है, इसके मुताबिक आपका जीवन प्रभावित होता है. ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है. कभी हमें सफलता मिलती है तो कभी दिन सामान्य गुजरता है. तो आपका आज का दिन कैसा रहेगा ये जानिए हमारे इस राशिफल में...

मेष - परिवार और दोस्तों के साथ अच्छा समय बीतेगा. आप अपने मौलिक विचारों और तरीकों का इस्तेमाल करेंगे, तो ज्यादा सफल रहेंगे. ज्यादातर समस्याओं का समाधान भी नए तरीके से निकल सकता है. अपने निजी नियम और सिद्धांतों को मुद्दा बनाकर किसी बात पर न अड़ें. पैसों की स्थिति को लेकर फालतू टेंशन हो सकती है.

वृष - आपको मौजूदा काम की तुलना में ज्यादा मेहनत करनी पड़ सकती है. पैसों के लेन-देन या उससे जुड़ी किसी भी तरह की बात जीवनसाथी के साथ करने से बचना होगा. नई योजना आपके सामने आ सकती है. महत्वपूर्ण मामलों पर आपको कोई योजना बनानी पड़ सकती है. आपके लिए दिन ठीक-ठीक ही रहेगा. सोचे हुए कुछ काम भी पूरे हो सकते हैं.

मिथुन -  आज आप सोच-समझकर ही आगे बढ़ें. पैसा बचाने की कोशिश करें. घर या वाहन भी खरीद सकते हैं. परिवार या आपसे कोई नया सदस्य भी जुड़ सकता है. लोगों का ध्यान आपकी तरफ ज्यादा होगा. तैश में आकर बात करना और फैसला लेना भी आपके लिए नुकसानदायक हो सकता है. कोई भी काम बहस में पड़े बिना करें, लेकिन हो सकता है कोई आपकी मदद न करे. कामकाज भी ज्यादा रहेगा.

कर्क -  आपको कुछ अच्छे मौके मिलने के योग बन रहे हैं. सही स्थिति और अपने लिए सही ऑप्शन को समझने की पूरी कोशिश करें. धैर्य रखना होगाऑफिस या किसी और जगह पैसों से जुड़ा नुकसान भी हो सकता है. मन की बात या कोई योजना आप किसी से शेयर न करें. कोई पर्सनल बात भी सबके सामने आ सकती है. कोई नया काम शुरू न करें. किसी भी बड़े काम के लिए समय ठीक नहीं है. थोड़ा रुके और विचार कर के काम करें.

सिंह - जरूरी कामों और बचने वाले समय के बारे में अच्छी तरह विचार कर के आगे बढ़ेंगे और बहुत हद तक सफल हो जाएंगे. जितने काम आपको आज निपटाने हैं, उन सबके लिए समय निकाल लेंगे और कामकाज मैनेज करने में आप सफल हो जाएंगे. कोई बड़ा फैसला लेने में भी परेशानी हो सकती है. आसपास और साथ के कुछ लोगों से भी आप परेशान रहेंगे. दाम्पत्य जीवन में खुशहाली रखने के लिए

कन्या -  आप चाहें तो अपने विचारों को ठीक ढंग से पेश करके स्थितियों को बदल सकते हैं. स्थिरता, सुरक्षा और सहजता महसूस होगी. कामकाज को ज्यादा समय देना होगा. बातचीत में सहजता रहेगी. जिम्मेदारी के काम ध्यान से और सावधानी से करने की कोशिश करें. आपके कुछ कामों मे कमी भी हो सकती है. असफलता का भी डर बना रहेगा. सिर्फ व्यावहारिक योजनाएं ही न बनाएं. कमजोर सेहत के कारण भी आप अनमने हो सकते हैं.

तुला - एकाग्रता में बार-बार कमी महसूस हो सकती है. किसी से भी बिना बात बहस, अनबन या गलतफहमी भी होने के योग बन रहे हैं. आज आपकी महत्वाकांक्षा और जोश भी चरम पर रहेगा. चतुराई और समझदारी से आप सफल हो सकते हैं. आप सिर्फ जरूरी कामों पर ध्यान दें. धैर्य और सोच समझकर अपनी बात किसी के सामने रखें.

वृश्चिक - कोई अच्छी खबर आपको मिल सकती है. आने वाले दिनों में बड़ा फायदा भी होने के योग बन रहे हैं. खुद के लिए समय निकालें. आपके लिए अच्छा रहेगा. पुरानी बातों पर सोचना बंद करें. पुरानी चिंता के साथ आने वाले दिनों की भी टेंशन रहेगी. हालांकि, आपके मन में रह-रहकर पुरानी बाते ही चलेंगी. किसी से बेवजह न उलझें. बिजनेस में कोई जोखिम न लें.

धनु - आप अपनी इच्छानुसार ही काम करेंगे. खास काम निपटाने पर ही आपका ध्यान रहेगा. निवेश या पैसा बढ़ाने के कई तरीके आपके दिमाग में चलते रहेंगे. बिजनेस की प्लानिंग हो सकती है. आपको एक कदम आगे बढ़ाने पर उलटा नुकसान हो सकता है. आपके कुछ मामले टल भी सकते हैं और कुछ मामलों में आप फंस सकते हैं. करियर से लेकर शिक्षा और निवेश तक के मामलों पर फैसला लेने के लिए समय ठीक नहीं है.

मकर - नौकरी या करियर में बदलाव के बारे में भी विचार कर सकते हैं. इससे आपकी इमेज और बढ़ सकती है. कुछ अलग और हट कर काम करने का मन हो सकता है. दोस्तों के साथ समय बीत सकता है. ज्यादातर समय अकेले ही बीत सकता है. कुछ दोस्त या संबंध आपके कामकाज में रुकावट बन सकते हैं. दोस्त के साथ विवाद हो सकता है. कुछ संबंधों पर आपको शुरू से विचार करना होगा.

कुंभ - आपके लिए गए फैसले सही हो सकते हैं. अपने काम करने के तौर-तरीकों में बदलाव लाने का भी मन बना सकते हैं. जो काम करने की सोचेंगे वह पूरा कर ही लेंगे. ऑफिस में किसी से बहस हो सकती है. किसी से अनबन होने की भी संभावना है. जहां तक हो सके, ऐसे कामों से दूर ही रहें. काम में मन कम ही लगेगा. कुछ काम निपटाने के लिए आपको सामान्य से ज्यादा समय भी लग सकता है.

मीन - आपने जो काम हाथ में लिया है, उस पर बारीकी से विचार करें. दोस्त मददगार रहेंगे. दोस्तों और परिवार के लोगों के साथ भी समय बीतेगा. आपको अचानक छोटा-मोटा फायदा हो सकता है. आपकी आकर्षण शक्ति बढ़ सकती है. खुद पर कंट्रोल नहीं हो पाएगा. न चाहते हुए भी कोई राज की बात लोगों को बता सकते हैं. पैसों की स्थिति को लेकर भी तनाव हो सकता है. कुछ खास काम अधूरे रह सकते हैं या रुकावटें आने के योग बन रहे हैं.

Trending news