मार्केट में खलबली मचाने आ रही है Mahindra की नई XUV300, नए लोगो के साथ अलग डिजाइन
Advertisement

मार्केट में खलबली मचाने आ रही है Mahindra की नई XUV300, नए लोगो के साथ अलग डिजाइन

Mahindra Automotive 2022 की पहली तिमाही में नई XUV300 फेसलिफ्ट लॉन्च कर सकती है जिसे कंपनी की दमदार XUV700 से प्ररित डिजाइन और नए लोगो के साथ लॉन्च किया जा सकता है.

2022 महिंद्रा XUV300 सेगमेंट में तगड़ा मुकाबला करेगी

नई दिल्लीः भारतीय बाजार का सब 4 मीटर SUV सेगमेंट तप के लाल हो रहा है जहां हर नई कार को तगड़ा मुकाबला करना होता है. इनमें से कुछ ऐसी गाड़ियां हैं जो सेगमेंट में सबसे ज्यादा बिकती हैं, मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा और टाटा नैक्सॉन. इन दोनों कारों की 10,000 यूनिट हर महीने औसत बेची जाती हैं. आज हम आपको बता रहे हैं महिंद्रा XUV300 के बारे में जिसकी 4-5 हजार यूनिट कर महीने बिकती हैं. जहां मुकाबले की सभी कारें नए-नए फीचर्स और तकनीक के साथ भारतीय बाजार में पेश की जा चुकी हैं, वहीं महिंद्रा जल्द ही XUV300 का फेसलिफ्ट मॉडल बाजार में लॉन्च कर सकती है. 2022 महिंद्रा XUV300 इस सेगमेंट में तगड़ा मुकाबला करेगी.

  1. 2022 Mahindra XUV300 फेसलिफ्ट SUV
  2. भारत में जल्द लॉन्च हो सकती है कार
  3. नया लोगो, XUV700 से प्रेरित डिजाइन

अगला हिस्सा नई महिंद्रा XUV700 से प्रेरित!

बतौर फेसलिफ्ट इस छोटी SUV के साथ बहुत सारे बदलाव मिलने का अनुमान नहीं है. पहले से जोरदार इस SUV की डिजाइन में कुछ बड़े बदलाव किए जा सकते हैं. इसका अगला हिस्सा नई महिंद्रा XUV700 से प्रेरित हो सकता है जो नए लोगों के साथ दिखाई देगा. इस नई डिजाइन के साथ दिखने में ये कार और भी आकर्षक होने वाले है और ग्राहकों के लिए लुक बहुत इंपॉर्टेंट होता है. अनुमान लगाया जा रहा है कि 2022 की पहली तिमाही में महिंद्रा ऑटोमोटिव नई XUV300 फेसलिफ्ट भारत में लॉन्च कर सकती है.

अपडेटेड SUV को 17-इंच अलॉय व्हील्स

नई XUV300 फेसलिफ्ट के रेंडर में दूसरी डिजाइन की ग्रिल और नए बंपर्स दिखाई दिए हैं. अपडेटेड SUV को 17-इंच अलॉय व्हील्स, नए हेडलैंप और टेललैंप क्लस्टर के अलावा नए रंगों के साथ पेश किया जा सकता है. इसका सीधा क्रेडिट महिंद्रा के नए चीफ डिजाइन ऑफिसर प्रताप बोस को जाता है जो कुछ समय पहले ही टाटा मोटर्स से महिंद्रा में शामिल हुए हैं. बता दें कि मौजूदा XUV300 की एक्सशोरूम कीमत 7.96 लाख रुपये से शुरू होकर 13.36 लाख रुपये तक जाती है.

ये भी पढ़ें : अगले महीने लॉन्च होगी सबकी चहेती 2022 Mahindra Bolero! खड़ी कर देगी सबकी खटिया

खूब सारे कम्फर्ट फीचर्स

केबिन में पूरी तरह ब्लैक थीम, काला डैशबोर्ड और सीट अपहोल्स्ट्री मिलने वाली है. यहां बड़े आकार का सेंट्रल इंफोटेनमेंट डिस्प्ले के साथ सेंटर कंसोल पर पिआनो ब्लैक सराउंड मिलने की संभावना है. SUV को खूब सारे कम्फर्ट फीचर्स के साथ लॉन्च किया जाएगा जो मुकाबले के हिसाब से बहुत जरूरी हो चुका है. 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले, क्रूज कंट्रोल, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, कनेक्टेड कार तकनीक, रेन सेंसिंग वाइपर्स जैसे फीचर्स मिल सकते हैं.

नई XUV300 पहले से दमदार होगी

सेफ्टी के लिए यहां 7 एयरबैग्स, कॉर्नर ब्रेकिंग कंट्रोल और अगले के साथ पिछले हिस्से में पार्किंग सेंसर्स मिल सकते हैं. माना जा रहा है कि नई XUV300 पहले से दमदार होगी और इसके साथ 1.2-लीटर 3-सिलेंडर एमस्टैलियन टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन मिलेगा. ये इंजन 130 बीएचपी ताकत और 230 एनएम पीक टॉर्क बनाता है और कंपनी इस इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स सामान्य तौर पर दे सकती है.

Trending news