Amazon के मालिक ने खरीदा 4000 करोड़ रुपये का यॉट, आगे लगाई गर्लफ्रेंड की मूर्ति
Advertisement

Amazon के मालिक ने खरीदा 4000 करोड़ रुपये का यॉट, आगे लगाई गर्लफ्रेंड की मूर्ति

Jeff Bezos's New Yacht: अमेजन के फाउंडर जेफ बेजोस ने नया यॉट खरीदा है, जिसकी कीमत करीब 500 मिलियन डॉलर (लगभग 4 हजार करोड़ से ज्यादा) बताई जा रही है. ये दुनिया का सबसे ऊंचा यॉट है, यह तीन मंजिला है. 

Amazon के मालिक ने खरीदा 4000 करोड़ रुपये का यॉट, आगे लगाई गर्लफ्रेंड की मूर्ति

Jeff Bezos Yacht Details: अमेजन के फाउंडर जेफ बेजोस ने नया यॉट खरीदा है, जिसकी कीमत करीब 500 मिलियन डॉलर (लगभग 4 हजार करोड़ से ज्यादा) बताई जा रही है. ये दुनिया का सबसे ऊंचा यॉट है, यह तीन मंजिला है. यॉट का नाम है 'कोरू' है. बीते दिनों बेजोस को उनकी गर्लफ्रेंड के साथ इस यॉट पर देखा भी गया था. यॉट में पूल, बार से लेकर लॉन्ज और हॉट टब भी हैं. रिपोर्ट्स के अनुसार, यॉट के फ्रंट में जेफ बेजोस की गर्लफ्रेंड की मूर्ति है. हालांकि, यॉट पर लगी मूर्ति उनकी गर्लफ्रेंड लॉरेन सांचेज़ की ही है, इस बात की पुष्टि किसी ने नहीं की है लेकिन वह देखने में लॉरेन सांचेज़ की ही लग रही है.

यॉट में दो MTU 16V 2000 M72 डीजल इंजन हैं, दोनों इंजन मिलकर 1958hp पावर जनरेट करते हैं. इसके अलावा, इस यॉट को पूरी तरह से विंड पावर पर भी चलाया जा सकता है. यानी, यह हवा से भी चल सकता है. इसमें ट्विन प्रोपेलर लगे हुए हैं. यॉट की टॉप स्पीड 20 नोट (23 mph) है. हर यॉट के साथ एक सपोर्ट वेसल होता है, इसके साथ भी है. इसक सपोर्ट वेसल का नाम एबिओना है. एबिओना में हेलिकॉप्टर डेक से लेकर डाइविंग डेक तक बहुत कुछ है.

हाल ही में जेफ बेजोस और उनकी गर्लफ्रेंड को इस यॉट पर देखा गया था. वह हेलीकॉप्टर से यॉट पर पहुंचे थे. 59 साल के जेफ बेजोस और उनकी 53 साल की गर्लफ्रेंड सांचेज को पिछले सप्ताह स्पेन के कोस्ट पर टॉट में स्पॉट किया गया था. रिपोर्ट्स के अनुसार, वह सबसे पहले अपने प्राइवेट जेट से स्पेनिश बेलिएरिक आईलैंड पहुंचे थे, इसके बाद हेलीकॉप्टर से यॉट तक का रफर तय किया.

यह भी पढ़ें-

ये 10 शानदार फीचर्स चाहिए तो भूलकर भी ना लें Citroen C3 Aircross! वरना बहुत पछताओगे

ये SUV लॉन्च हुई तो Toyota Fortuner को खा जाएगी! मिलेंगे गजब-गजब के फीचर्स

Trending news