KTM 125 Duke के मुकाबले में जोरदार बाइक हुई लॉन्च, चटक रंग के साथ मिला खूबसूरत अंदाज
Advertisement

KTM 125 Duke के मुकाबले में जोरदार बाइक हुई लॉन्च, चटक रंग के साथ मिला खूबसूरत अंदाज

बेनेली (Benelli) ने BN125 बाइक को यूरोप के मार्केट में लॉन्च कर दिया है जो छोट साइज की दमदार बाइक है. दिखने में जोरदार इस बाइक को कंपनी ने भड़कीले रंगों में पेश किया है और यूरोप में नई बाइक की कीमत 2,499 यूरो है जो भारतीय मुद्रा में करीब 2 लाख रुपये होती है.

कंपनी ने बाइक को चार रंगों में पेश किया है जो निऑन, ब्लैक, व्हाइट और रैड हैं

Benelli BN125: बजाज ऑटो के मालिकाना हक वाली बेनेली ने यूरोपीय मार्केट में बेनेली BN125 मोटरसाइकिल लॉन्च कर दी है. नई बाइक कंपनी की ओर से अबतक की सबसे छोटी बाइक है जिसे पॉपुलर टीएनटी 302 से प्रेरित होकर तैयार किया गया है. बेनेली टीएनटी 302 को भारतीय मार्केट में पहले बेचा जा रहा था. स्टाइल और डिजाइन के मामले में नई बाइक टीएनटी 302 जैसी ही है जिसके कई पुर्जे भी इसी मोटरसाइकिल से लिए गए हैं. हालांकि ये नई मोटरसाइकिल टीएनटी 302 के मुकाबले पूरी तरह अलग है.

दिखने में दमदार है बाइक

बेनेली ने बाइक के अगले हिस्से में हेडलाइट के इर्द-गिर्द बल्ब इंडिकेटर्स दिए गए हैं. बाकी पुर्जों में दमदार फ्यूल टैंक पर स्पोर्टी ब्लैकएंड स्टाइप के साथ बाइक के सेंटर, अलॉय व्हील्स, रैड डिप्पड टैलिस फ्रेम, स्टेप्ड सीट्स और पैने आकार का पिछला हिस्सा शामिल हैं. कंपनी ने बाइक को चार रंगों में पेश किया है जो निऑन, ब्लैक, व्हाइट और रैड हैं.

मिला 125 सीसी एयर-कूल्ड इंजन

बेनेली ने नई BN125 के साथ 125 सीसी का एयर-कूल्ड, सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया है जो 11 बीएचपी ताकत और 10 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. इस इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया गया है. केटीएम 125 ड्यूक की तुलना में ये इंजन कुछ कम दमदार है. 125 ड्यूक में लगा 125 सीसी सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन मिला है जो 14.3 बीएचपी ताकत और 12 एनएम पीक टॉर्क बनाता है.

ये भी पढ़ें : Splendor Rival Honda Bike: स्प्लैंडर का जोरदार मुकाबला करने होंडा ला रही नई सस्ती बाइक्स

फीचर्स और कीमत

बेनेली BN125 के साथ अगले हिस्से में यूएसडी फोर्क्स और पिछले हिस्से में मोनोशॉक सस्पेंशन दिए गए हैं. इसके अगले पहिये में कंपनी ने 260 मिमी और पिछले पहिये में 240 मिमी के डिस्क ब्रेक्स दिए हैं जो कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम के साथ आते हैं. ये नई बाइक 17-इंच अलॉय व्हील्स के साथ आती है. यूरोप में इस मोटरसाइकिल की कीमत 2,499 यूरो है जो हमारी करंसी में करीब 2 लाख रुपये होती है. कंपनी बहुत जल्द इसी भारतीय मार्केट में लॉन्च नहीं करने वाली.

Trending news