Car Under 6 Lakh: ऑन रोड ₹6 लाख का बजट, तो इन 3 गाड़ियों पर रखिए नजर, माइलेज भी चकाचक
Advertisement

Car Under 6 Lakh: ऑन रोड ₹6 लाख का बजट, तो इन 3 गाड़ियों पर रखिए नजर, माइलेज भी चकाचक

Car Under 6 Lakhs: बहुत से लोग 5-6 लाख रुपये की रेंज में अपने लिए कार ढूंढ रहे होते हैं. अगर आप भी उनमें से एक हैं तो आपकी तलाश खत्म हुई. हम आपको बता रहे हैं 6 लाख रुपये ऑन रोड में आने वाली 3 शानदार गाड़ियों के बारे में.

Car Under 6 Lakh: ऑन रोड ₹6 लाख का बजट, तो इन 3 गाड़ियों पर रखिए नजर, माइलेज भी चकाचक

Car Under 6 Lakhs On Road: भारतीय ग्राहकों का एसयूवी के लिए प्यार बढ़ता जा रहा है. हालांकि अभी भी सबसे ज्यादा बिक्री हैचबैक कारों की होती है. पहली बार कार खरीदने वाले अधिकतर ग्राहक एक सस्ते ऑप्शन की तलाश में रहते हैं. बहुत से लोग 5-6 लाख रुपये की रेंज में अपने लिए कार ढूंढ रहे होते हैं. अगर आप भी उनमें से एक हैं तो आपकी तलाश खत्म हुई. हम आपको बता रहे हैं 6 लाख रुपये ऑन रोड में आने वाली 3 शानदार गाड़ियों के बारे में. यहां हम आपको वही वेरिएंट सजेस्ट करेंगे, जो 6 लाख रुपये के करीब में घर आ जाए. 

1. Maruti Alto K10 
ऑल्टो के10 की एक्स-शोरूम कीमत 3.99 लाख रुपये से शुरू होती है, लेकिन 6 लाख ऑन रोड के बजट में आप इसका VXi AT वेरिएंट खरीद सकते हैं. इस वेरिएंट की खासियत है कि इसमें आपको ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन मिल जाएगा. यह गाड़ी का सेकेंड टॉप वेरिएंट है, यानी फीचर्स के मामले में भी यह बढ़िया रहेगा. यह करीब 24 kmpl का माइलेज ऑफर करती है. 

2. Renault Kwid
रेनो क्विड एक पॉपुलर कारों में से एक है. यह कुल चार ट्रिम्स- RXL, RXL (O), RXT और Climber में आती है. 6 लाख रुपये ऑन रोड के बजट में आप रेनो क्विड का 1.0 RXT वेरिएंट ले सकते हैं. यह गाड़ी का एक मिड वेरिएंट है. इसमें 1-लीटर (68PS और 91Nm) का पेट्रोल इंजन दिया गया है. यह करीब 22 kmpl का माइलेज ऑफर करती है. 

3. Maruti S-Presso
मारुति एस-प्रेसो इन तीनों में सबसे बड़ी कार है. 6 लाख ऑन-रोड के बजट में आपको इस गाड़ी का VXi Plus वेरिएंट मिल जाएगा. यह एस-प्रेसो का मिड वेरिएंट है. इसमें ऑल्टो और क्विड की तरह 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन मिलने वाला है. यह करीब 24 kmpl का माइलेज ऑफर करती है. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news