Alto और Wagon R से भी ज्यादा माइलेज देती है ये कार, कीमत भी है कम
Advertisement

Alto और Wagon R से भी ज्यादा माइलेज देती है ये कार, कीमत भी है कम

Maruti Celerio CNG: भारत में मारुति सुजुकी के पास सीएनजी कारों का सबसे बड़ा पोर्टफोलियो है. हैचबैक कारों से लेकर सेडान और एमपीवी तक, मारुति सुजुकी कई सीएनजी मॉडल पेश करती है.

Alto और Wagon R से भी ज्यादा माइलेज देती है ये कार, कीमत भी है कम

Maruti Celerio CNG Mileage: भारत में मारुति सुजुकी के पास सीएनजी कारों का सबसे बड़ा पोर्टफोलियो है. हैचबैक कारों से लेकर सेडान और एमपीवी तक, मारुति सुजुकी कई सीएनजी मॉडल पेश करती है. मारुति सुजुकी की ओर से वैगन आर, ऑल्टो, एस-प्रेसो, स्विफ्ट, स्विफ्ट डिजायर, सेलेरियो, अर्टिगा जैसी कारों के सीएनजी वर्जन भी बाजार में उपलब्ध हैं. इसके अलावा, मारुति सुजुकी अपने सीएनजी पोर्टफोलियो को अभी और बढ़ाने की ध्यान दे रही है. कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार, मारुति सुजुकी अपने बलेनो और ब्रेजा का भी सीएनजी वर्जन लाने की ओर आगे बढ़ रही है. लेकिन, अगर फिलहाल कंपनी की ऐसी सीएनजी कार की बात करें, जो सबसे ज्यादा माइलेज देती है तो वह कार सेलेरियो है. जी हां, अगर आपको आपको लगता है कि मारुति सुजुकी की सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली सीएनजी कार ऑल्टो या वैगन आर होगी तो यह गलत है. माइलेज के मामले में सेलेरियो इनसे आगे है.

Celerio Wagon R, Alto, S-Presso और Santro के सीएनजी वर्जन का माइलेज

Maruti Celerio CNG का माइलेज Wagon R, Alto, S-Presso और Santro से ज्यादा है. इसका सीएनजी वर्जन इसी साल की शुरुआत में लॉन्च किया गया था. बता दें कि मारुति वैगनआर सीएनजी का माइलेज 32.52km का है जबकि मारुति ऑल्टो सीएनजी का माइलेज 31.59km, मारुति सुजुकी एस-प्रेसो सीएनजी का माइलेज 31.2km और हुंडई सैंट्रो सीएनजी का माइलेज 30.48km का है. वहीं, Maruti Celerio CNG का माइलेज 35.60 किलोमीटर प्रति किलोग्राम सीएनजी का है.

सेलेरियो की कीमत

सेलेरियो पेट्रोल का माइलेज भी काफी अच्छा है. सेलेरियो पेट्रोल 24.97km/l से लेकर 26.68 km/l तक (अलग-अलग वेरिएंट के आधार पर) का माइलेज देने में सक्षम है. मारुति सुजुकी सेलेरियो सीएनजी की कीमत 6.69 लाख रुपये (एक्स शोरूम) है जबकि इसके पेट्रोल वर्जन की शुरुआती कीमत 5.25 लाख रुपये है. सेलेरियो का टॉप वेरिएंट 7 लाख रुपये का है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news