Hyundai i20 या Altroz नहीं, इस प्रीमियम हैचबैक की डिमांड सबसे ज्यादा, कीमत बस 6.49 लाख
Advertisement

Hyundai i20 या Altroz नहीं, इस प्रीमियम हैचबैक की डिमांड सबसे ज्यादा, कीमत बस 6.49 लाख

Car Sales in india: जिन लोगों को सस्ती कार में भी एक प्रीमियम फील चाहिए, वह प्रीमियम हैचबैक का ऑप्शन चुनते हैं. इनमें आपको शानदार लुक के साथ एक लंबी फीचर्स लिस्ट मिलती है. तो आइए जानते हैं नवंबर महीने में सबसे ज्यादा बिकने वाली प्रीमियम हैचबैक कार कौन-सी है.

 

Hyundai i20 या Altroz नहीं, इस प्रीमियम हैचबैक की डिमांड सबसे ज्यादा, कीमत बस 6.49 लाख

Best Selling Hatchback: कहा जा रहा है कि देश में एसयूवी कारों को सबसे ज्यादा खरीदा जा रहा है. लेकिन हैचबैक कारों की डिमांड भी कम नहीं है. बीते महीने सबस ज्यादा बिकने वाली कार भी एक हैचबैक है. जिन लोगों को सस्ती कार में भी एक प्रीमियम फील चाहिए, वह प्रीमियम हैचबैक का ऑप्शन चुनते हैं. इनमें आपको शानदार लुक के साथ एक लंबी फीचर्स लिस्ट मिलती है. तो आइए जानते हैं नवंबर महीने में सबसे ज्यादा बिकने वाली प्रीमियम हैचबैक कार कौन-सी है. इस गाड़ी ने हुंडई और टाटा को पटखनी दे दी. 

इस प्रीमियम हैचबैक की डिमांड सबसे ज्यादा
हम जिस गाड़ी की बात कर रहे हैं वह मारुति सजुकी बलेनो (Maruti Suzuki Baleno) है. यह ना सिर्फ बेस्ट सेलिंग प्रीमियम हैचबैक है, बल्कि नवंबर में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार भी है. मारुति सुजुकी बलेनो ने टाटा नेक्सॉन और मारुति ऑल्टो को पीछे करके पहला स्थान हासिल कर लिया. नवंबर में बलेनो की कुल 20,945 यूनिट्स बिकी हैं. 

इसका मुकाबला Hyundai i20, Toyota Glanza, और Tata Altroz जैसी कारों के साथ रहता है. यह तीनों ही बलेनो के मुकाबले बेहद कम बिकी हैं. हुंडई आई20 की नवंबर में 7,236 यूनिट्स और टाटा अल्ट्रोज की 5,084 यूनिट्स बिकी हैं. 

Maruti Baleno में क्या खास
मारुति सुजुकी बलेनो की कीमत 6.49 लाख से शुरू होती है और 9.71 लाख तक जाती है. यह पेट्रोल के साथ और CNG इंजन ऑप्शन में आती है. इसमें 1197cc का पेट्रोल इंजन है जो 88.50bhp की पावर और 113nm का टॉर्क जेनरेट करता है. बलेनो का माइलेज पेट्रोल पर 22.94 किमी/लीटर और सीएनजी पर 30.61 किमी/किग्रा है. 

इसमें 360 डिग्री कैमरा, हेडअप डिस्प्ले, Apple CarPlay और Android Auto के साथ 9 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, रिवर्सिंग कैमरा, क्रूज़ कंट्रोल, ऑटो एसी, पुश-बटन स्टार्ट/स्टॉप और कीलेस एंट्री जैसे फीचर्स हैं.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news