Advertisement
trendingPhotos2432415
photoDetails1hindi

Villa Palmieri: 23 बेडरूम, 19 बाथरूम, 22 एकड़ का बगीचा... महारानी विक्टोरिया का आलीशान विला बिक रहा है, बस इतनी है कीमत

Tuscan Villa Palmieri: ब्रिटेन की महारानी विक्टोरिया की पसंदीदा जगहों में से एक उनका सबसे पसंदीदा बंगला/विला बिकाऊ है. विला का नाम पामिएरी विला है. इस महलनुमा 'आलीशान' बंगले के बाहर FOR SALE का बोर्ड भले न लगा हो, लेकिन उसे सेल करने का जिम्मेदारी जिस रियल स्टेट कंपनी यानी प्रॉपर्टी डीलर को मिली है. उसने अपनी साइट पर फुल डिटेल साझा की है. इस नायाब बंगले की खासियतें जानकर आप हैरान रह जाएंगे. लंदन से लेकर इटली के टस्कन शहर तक जहां यह विला बना है, वहां के लोगों का कहना है कि महारानी जिंदा होतीं तो ऐसा हरगिज न होता, इसे बेचने की नौबत ही न आती क्योंकि क्वीन यहां छुट्टियां मनाने आती थीं. 

 

Italy Prime minister को पता है पूरा इतिहास

1/8
Italy Prime minister को पता है पूरा इतिहास

यह विला 43 हजार वर्ग फीट में फैला हुआ है. इसके अंदर 22 एकड़ का पार्क है, जो शहर का दूसरा सबसे बड़ा पार्क है. महारानी विक्टोरिया 1888 में पहली बार यहा आई थी. प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी को इसके बारे में सब पता है.

बड़े लोग... कहने को बंगला, महल इतना बड़ा

2/8
बड़े लोग... कहने को बंगला, महल इतना बड़ा

विला के अंदर 23 बेडरूम और 19 बाथरूम हैं. पहाड़ियों के बिच स्थित विला में एक टेनिस कोर्ट, पुराना स्विमिंग पूल और एक हेलीपैड भी है.

कीमत करीब चार अरब 61 करोड़ रुपये

3/8
कीमत करीब चार अरब 61 करोड़ रुपये

कई यूरोपीय देशों के इतिहास और किताबों में इस बंगले का जिक्र है. लोग इसे उस दौर की कलाकारी की जीवंत मिसाल बताते हैं. इसकी कीमत जानकर आप भी अपने दातों तले उंगलियां दबा लेंगे. ब्रिटिश इतिहास में भी इसके किस्से मशहूर रहे हैं. ये नायाब बंगला अब आपका हो सकता है, बशर्ते आपके पास €50 मिलियन यूरो या $55 मिलियन डॉलर से अधिक और भारतीय करेंसी में चार अरब 66 करोड़ से ज्यादा रुपयों का बैंक बैलेंस हो.

इंटीरियर है खास

4/8
इंटीरियर है खास

विला पामिएरी (Villa Palmieri) लगभग 4,000 वर्ग मीटर में फैला है और इसमें 23 बेडरूम, 19 बाथरूम/वाशरूम और बहुत बड़ा गार्डेन है, इतना बड़ा कि आपके पूरे शहर में नही होगा. ड्रीमर रियल एस्टेट द्वारा इसकी डिटेल्ड जानकारी मीडिया से साझा की गई है जो इस बंगले की सेल का काम देख रहा है.

यहां चॉपर से भी आ सकते हैं

5/8
यहां चॉपर से भी आ सकते हैं

इस विला के मैदान में टेनिस कोर्ट, हरे-भरे बगीचे और एक बहुत पुराना स्विमिंग पूल भी है, जिसका मजा लेने के लिए आप सीधे चॉपर में यहां आ सकते हैं. यहां बना हेलीपैड शानदार है. इस बीच, घर के अंदर 23 बेडरूम और 19 बाथरूम हैं. सभी का अपना अलग अलग इंटीरियर है. सजावत देखकर आप भूल जाएंगे कि वो जगह रूम है कि वाशरूम. इसकी लोकेशन इसे बेशकीमती बनाती है. इसकी इंटीरियर डिजाइनिंग भी कला का नायाब नमूना है.

 

700 साल पुराना विला

6/8
700 साल पुराना विला

यह विला 14वीं शताब्दी का है और इसका स्वामित्व सबसे पहले फिनी परिवार के पास था. जिसे 1454 में माटेओ डि मार्को पामिएरी ने खरीदा था. पहले इस बंगले की खसरा खतौनी उनके नाम से हुई. करीब 300 साल बाद 1760 में, यह बंगला अंग्रेजों के पास पहुंचा जब अर्ल कूपर ने इसे खरीदा. फिर इसका मालिकाना हक अर्ल ऑफ क्रॉफर्ड और बाल्करेस के पास पहुंचा.

 

निशानियां हैं मौजूद

7/8
निशानियां हैं मौजूद

उसी दौर में महारानी विक्टोरिया पहली बार यहां आईं थीं. 1888 में महारानी यहां पूरे एक महीने रुकी थीं. उनके समय की याद दिलाने वाली निशानियां अभी भी बगीचे के कुछ पेड़ों पर देखी जा सकती हैं.

यादें याद आती हैं...

8/8
यादें याद आती हैं...

उस दौर में महारानी ने ये सुनिश्चित किया था कि विला में रहने के दौरान उसके पास दुनिया की सारी सुख-सुविधाएं हों. उनके बिस्तर को हाथ लगाना किसी को भी अलाउ नहीं था. वो जिसे कहतीं बस वही उसकी साफ सफाई करता था. उनका एक बिस्तर, दो कुर्सियां, सोफा, एक राइटिंग टेबल और एक बाथरूम हमेशा रेडी मोड में रहता था. यहां उनके स्वर्गीय पति का चित्र भी लगा था.

        View this post on Instagram                      

A post shared by Dreamer Luxury Real Estate (@dreamerealestate)

ट्रेन्डिंग फोटोज़