CNG आने से पलट गई इस गाड़ी की किस्मत, ताबड़तोड़ हो रही सेल, 30KM से ज्यादा का माइलेज
Advertisement
trendingNow11434445

CNG आने से पलट गई इस गाड़ी की किस्मत, ताबड़तोड़ हो रही सेल, 30KM से ज्यादा का माइलेज

Car Sales in October 2022: मारुति सुजुकी की ऑल्टो एक बार फिर देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही है. जबकि दूसरे नंबर पर मारुति सुजुकी वैगनआर रही है. हालांकि कंपनी की एक और गाड़ी है, जो सीएनजी वेरिएंट आने के बाद से खूब खरीदी जा रही है. 

CNG आने से पलट गई इस गाड़ी की किस्मत, ताबड़तोड़ हो रही सेल, 30KM से ज्यादा का माइलेज

Maruti Suzuki Swift Sales: अक्टूबर महीने में कार कंपनियों ने जमकर बिक्री की है. दिवाली के मौके पर ग्राहकों ने गाड़ियों को ताबड़तोड़ खरीदा है. मारुति सुजुकी देश की सबसे ज्यादा कार बेचने वाली कंपनी बनी हुई है. दूसरे नंबर पर हुंडई और तीसरे पर टाटा मोटर्स मौजूद है. मारुति सुजुकी की ऑल्टो एक बार फिर देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही है. बीते महीने इस गाड़ी की 21,260 यूनिट्स बिकी हैं. जबकि दूसरे नंबर पर मारुति सुजुकी वैगनआर रही है. हालांकि कंपनी की एक और गाड़ी है, जो सीएनजी वेरिएंट आने के बाद से खूब खरीदी जा रही है. 

यह मारुति सुजुकी स्विफ्ट (Maruti Suzuki Swift) कार है. स्विफ्ट की बिक्री में अचानक तेजी देखने को मिली है. खास बात यह है कि इस गाड़ी को फेसलिफ्ट अपडेट भी नहीं मिला, इसमें सिर्फ सीएनजी का विकल्प जोड़ा गया है. अक्टूबर 2022 में इस गाड़ी की 17,231 यूनिट्स बिकी हैं. जबकि पिछले साल अक्टूबर में इसकी सिर्फ 9,180 यूनिट्स बिकी थीं. अक्टूबर 2022 के टॉप 10 वाहनों में स्विफ्ट तीसरे नंबर पर रही है. माना जा रहा है कि बिक्री में यह उछाल सीएनजी विकल्प को जोड़ने के कारण आ रहा है. 

कीमत और माइलेज
मारुति स्विफ्ट की कीमत 5.92 लाख रुपये से 8.85 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है. इसमें 1.2-लीटर डुअल जेट पेट्रोल इंजन (90PS और 113Nm) मिलता है. वाहन में 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और 5-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स के विकल्प मिलते हैं. इसमें सीएनजी किट की भी सुविधा दी गई है. सीएनजी के साथ यह कार 30KM से ज्यादा का माइलेज देती है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news