TATA Punch को तगड़ी टक्कर देने आ रही ये गुड लुकिंग SUV, कम कीमत पर मिलेंगे धाकड़ फीचर्स
Advertisement

TATA Punch को तगड़ी टक्कर देने आ रही ये गुड लुकिंग SUV, कम कीमत पर मिलेंगे धाकड़ फीचर्स

Citroen India बहुत जल्द मार्केट में बिल्कुल नई छोटे साइज की SUV C3 लॉन्च करने वाली है जिसका मुकाबला TATA Punch, Nissan Magnite और Renault Kiger जैसी अन्य मिनी SUV से होने वाला है.

C3 SUV पिछले कुछ समय से टेस्टिंग के दौरान भारतीय सड़कों पर देखी जा रही है

नई दिल्लीः फ्रांस की कार निर्माता कंपनी Citroen भारत में जल्द ही अपनी दूसरी कार लॉन्च करने वाली है. पिछले साल सितंबर में पेश की गई C3 SUV पिछले कुछ समय से टेस्टिंग के दौरान भारतीय सड़कों पर देखी जा रही है. ताजा झलक में बिना किसी स्टिकर के ये कार दिखाई दी है जो उत्पादन के लिए बिल्कुल तैयार दिख रही है. अनुमान है कि इस कार का मुकाबला भारतीय बाजार में टाटा पंच और मारुति सुजुकी इग्निस जैसी कई कारों से होगा.

  1. भारत आ रही Citroen C3 SUV
  2. TATA Punch से होगा मुकाबला
  3. कम कीमत में मिलेंगे तगड़े फीचर्स

Citroen C3 हैचबैक जैसे आकार की SUV

ताजा स्पाय शॉट्स में बिना किसी स्टिकर्स के साथ दिखाई दी सिट्रॉएन C3 हैचबैक जैसे आकार की SUV लग रही है. बाहरी हिस्सा लगभग क्रॉस हैच जैसा है जिसके चारों ओर ब्लैक प्लास्टिक क्लैडिंग दी गई है. देखने में ये टाटा पंच जैसी सामान्य माइक्रो SUV है. C3 के अगले हिस्से में दमदार बोनट मिला है जो सिट्रॉएन लोगों के साथ आता है और यहां एलईडी हेडलैंप्स भी दिखे हैं तो डबल-स्लैट वाली ग्रिल को घेरते हैं. SUV के पिछले हिस्से में रैपअराउंड टेललाइट्स और चंकी बंपर दिया गया है जो ब्लैक प्लाटिक से फिनिश है.

ग्राउंड क्लियरेंस 180 मिमी

सिट्रॉएन C3 को कॉमन मॉड्युलर प्लेटफॉर्म पर बनाया जा रहा है जिसका व्हीलबेस 2,540 मिमी है. कंपनी का दावा है कि इसकी पिछली सीट्स पर बैठने वाले यात्रियों को भी खूब जगह मिलेगी. इसका ग्राउंड क्लियरेंस 180 मिमी है जो टाटा पंच के मुकाबले कुछ कम है. कार के केबिन में 10-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम देखने को मिला है जो ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी वाला है. कार के साथ 1-लीटर का ग्लवबॉक्स और 315 लीटर का बूटस्पेस दिया गया है.

ये भी पढ़ें : समुद्र में भस्म हो गईं अरबों रुपये की करीब 4,000 लग्जरी कारें, Volkswagen को भारी नुकसान!

मुकाबला टाटा पंच और इग्निस जैसी कारों से

कार को 1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन मिल सकता है जो 130 बीएचपी ताकत बनाता है और कंपनी इस इंजन को 5-स्पीड मैनुअल के साथ 7-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ पेश कर सकती है. नई C3 का मुकाबला भले ही टाटा पंच और इग्निस जैसी कारों से हो, लेकिन ये कीमत के मामले में कुछ ज्यादा महंगी होगी. कंपनी इसका उत्पादन घरेलू स्तर पर कर रही है, लेकिन इसके बावजूद ये कार महंगी होने वाली है.

Trending news