ये हैं देश की सबसे सस्ती ऑटोमेटिक कारें, Alto K10 से शुरू होती है लिस्ट
Advertisement

ये हैं देश की सबसे सस्ती ऑटोमेटिक कारें, Alto K10 से शुरू होती है लिस्ट

Automatic Cars: अगर आप कोई सस्ती ऑटोमेटिक कार खरीदने की सोच रहे हैं तो हमने आपके लिए 5 सबसे सस्ती ऑटोमेटिक कारों की लिस्ट बनाई है, जो नीचे दी गई है. 

Most Affordable Automatic Cars

Most Affordable Automatic Cars: मैनुअल कारों के मुकाबले ऑटोमेटिक कारें महंगी होती हैं. इनके लिए कम से कम 50 से 60 हजार रुपये ज्यादा खर्च करने पड़ते हैं. लेकिन, भीड़भाड़ वाले इलाकों में ड्राइविंग के लिए ऑटोमेटिक कारें ज्यादा बेहतर होती हैं क्योंकि इनमें ड्राइवर को मैनुअली गियर बदलने की जरूरत नहीं होती है. कार खुद से जरूरत पड़ने पर गियर बदलती रहती है. तो चलिए, आपको देश की सबसे सस्ती 5 ऑटोमेटिक कारों के बारे में जानकारी देते हैं.

मारुति सुजुकी ऑल्टो के10

मारुति सुजुकी ऑल्टो के10 मौजूदा समय में देश की सबसे सस्ती ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन वाली कार है. इसमें 1.0-लीटर NA पेट्रोल इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक (AGS) गियरबॉक्स का ऑप्शन ऑफर किया जाता है. इसके ऑटोमैटिक वेरिएंट की कीमत 5.59 लाख रुपये से शुरू होती है. यह एक्स-शोरूम कीमत है.

मारुति सुजुकी एस-प्रेसो

मारुति एस-प्रेसो के मैकेनिकल ऑल्टो K10 के समान ही हैं. इसमें भी 1.0-लीटर NA पेट्रोल इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक (AGS) गियरबॉक्स ऑफर किया जाता है. इसके ऑटोमैटिक वेरिएंट का प्राइस 5.76 लाख रुपये से शुरू होता है. यह एक्स-शोरूम प्राइस है.

रेनो क्विड

रेनो क्विड में पहले 0.8 लीटर पेट्रोल इंजन भी आता था लेकिन अब वह नहीं दिया जाता है. अब यह केवल 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ आती है, जिसमें ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन दिया जाता है. इसके ऑटोमेटिक वेरिएंट का प्राइस 6.12 लाख रुपये से शुरू है. यह भी एक्स-शोरूम प्राइस है.

मारुति सुजुकी वैगनआर

वैगनआर में दो इंजन ऑप्शन- 1.0-लीटर और 1.2-लीटर पेट्रोल यूनिट का ऑप्शन मिलते हैं. इसमें भी 5-स्पीड एमटी और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स का विकल्प है. ऑटोमेटिक वेरिएंट्स का प्राइस 6.55 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होता है.

टाटा टियागो

इस लिस्ट में टाटा टियागो भी शामिल है. यह टाटा की सबसे सस्ती कार है. इसके 1.2-लीटर NA पेट्रोल इंजन के साथ 5-स्पीड एमटी और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन का विकल्प है. इसके ऑटोमेटिक वेरिएंट्स का प्राइस 6.92 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होता है.

Trending news