Old Car Sell: पुरानी कार बेचने पर मिलेंगे अच्छे दाम, बेचने से पहले ये काम करना ना भूलें
Advertisement
trendingNow12048355

Old Car Sell: पुरानी कार बेचने पर मिलेंगे अच्छे दाम, बेचने से पहले ये काम करना ना भूलें

Old Car Sell: अगर आप कार को ऐसे ही बेचने निकल जाते हैं तो जरूरी नहीं कि आपको कार के मुंहमांगे दाम मिल जाए, ऐसे में आज हम आपको उन जरूरी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका ध्यान देकर आप कार के लिए अच्छी रकम हासिल कर सकते हैं. 

Old Car Sell: पुरानी कार बेचने पर मिलेंगे अच्छे दाम, बेचने से पहले ये काम करना ना भूलें

Car Selling: अगर आप अपनी पुरानी कार बेचकर अच्छा प्रॉफिट कमाना चाहते हैं और इससे एक नई कार खरीदना चाहते हैं तो आपको कार थोड़ा काम करना पड़ेगा. अगर आप कार को ऐसे ही बेचने निकल जाते हैं तो जरूरी नहीं कि आपको कार के मुंहमांगे दाम मिल जाए, ऐसे में आज हम आपको उन जरूरी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका ध्यान देकर आप कार के लिए अच्छी रकम हासिल कर सकते हैं. 

वॉशिंग

अगर आपके पास कोई ग्राहक कार देखने के लिए आने वाला है तो उसके आने से पहले ही कार को वॉश करा लें ताकि जब वह ग्राहक कार को देखे तो उसे कार एकदम साफ नजर आए.

रबिंग

अगर आपकी कार का कलर फीका पड़ चुका है तो बेचने की तैयारी करने से पहले रबिंग जरूर करा लें ताकि आपकी कार का पेंट फिर से चमक मारने लगे. यह ग्राहक पर अच्छा प्रभाव डालता है.

ड्राई क्लीन

कार का इंटीरियर अगर अच्छा ना हो तो उसमें बैठने वाले को फीलिंग भी अच्छी नहीं आती है. इसलिए, इंटीरियर का साफ होना बहुत जरूरी है. ऐसे में कार को अंदर से ड्राई क्लीन करना बिल्कुल ना भूलें.

ऊपर की सभी बातें इसलिए भी जरूरी है क्योंकि जब आप अच्छी और सुंदर चीज को देखते हैं तो उसकी तरफ आकर्षित हो जाते हैं. यही उद्देश्य है कि आपको कार बेचने की तैयारी करते वक्त वॉशिंग, रबिंग और ड्राई क्लीन करा लेनी चाहिए.

सर्विस रिकॉर्ड रखना जरूरी 

अगर आप अपनी पुरानी कार की डील करने जा रहे हैं तो आपको इसका सर्विस रिकॉर्ड जरूर रखना चाहिए, इससे बायर का भरोसा बढ़ता है. बायर को पता चल पाता है कि कार की कंडीशन अच्छी है और इसका इंजन भी अच्छा है. 

पेपर्स साथ रखें

जब डील कर रहे हों तो कार के पेपर अपने साथ रखें ताकि ग्राहक को कोई भी ऐसा मौका ना मिले, जिससे वह डील को टाल सके. इसके लिए आपको सभी पेपर्स अपने पास रखने होंगे.

Trending news