Price Hike: इस कंपनी के बाइक और स्कूटर 1 दिसंबर से हो जाएंगे महंगे, अभी खरीदने का अच्छा मौका!
topStories1hindi1458669

Price Hike: इस कंपनी के बाइक और स्कूटर 1 दिसंबर से हो जाएंगे महंगे, अभी खरीदने का अच्छा मौका!

Hero Motocorp: दोपहिया वाहन हो या चार पहिया वाहन, इस साल लगभग-लगभग हर कैटेगरी के वाहनों की कीमतों में बढ़ोतरी हुई है. अब एक और दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी अपने स्कूटर और बाइक्स की कीमतों को बढ़ाने वाली है.

Price Hike: इस कंपनी के बाइक और स्कूटर 1 दिसंबर से हो जाएंगे महंगे, अभी खरीदने का अच्छा मौका!

Hero Motocorp Price Hike: दोपहिया वाहन हो या चार पहिया वाहन, इस साल लगभग-लगभग हर कैटेगरी के वाहनों की कीमतों में बढ़ोतरी हुई है. अब एक और दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी अपने स्कूटर और बाइक्स की कीमतों को बढ़ाने वाली है. हीरो मोटोकॉर्प ने 1 दिसंबर 2022 से अपनी मोटरसाइकिलों और स्कूटरों की एक्स-शोरूम कीमतों को बढ़ाने का ऐलान किया है. कंपनी की ओर से 1500 रुपये तक की बढ़ोतरी की जाएगी, जो स्पेसिफिक मॉडल पर निर्भर करेगी. ऐसे में अगर आप हीरो की कोई मोटरसाइकिल या बाइक खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो आप 30 नवंबर से पहले-पहले खरीदकर कुछ पैसा बचा सकते हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, हीरो मोटोकॉर्प के CFO (Chief Financial Officer) निरंजन गुप्ता ने कहा कि बढ़ी हुई लागट के कारण ब्रांड की मोटरसाइकिलों और स्कूटरों की कीमतों में बढ़ोतरी की जरूरत है. उन्होंने यह भी कहा कि ग्राहकों पर प्रभाव को कम करने के लिए कंपनी फाइनेंस स्कीम को जारी रखेगी. गुप्ता ने कहा कि टीम सेविंग प्रोग्रामों में तेजी ला रही है, जिससे उन्हें आगे चलकर लागत के प्रभाव को कम करने और मार्जिन में सुधार करने में मदद मिलेगी. 

गुप्ता ने कहा, "आर्थिक संकेतक, मांग में वृद्धि के अनुकूल हैं और कंपनी को आने वाली तिमाहियों में ज्यादा बिक्री की उम्मीद है." बता दें कि Hero Motocorp देश की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी है. हालांकि, अक्टूबर 2022 में हीरो मोटोकॉर्प की बिक्री में 17% की गिरावट दर्ज थी लेकिन फिर भी इसने सबसे ज्यादा वाहन बेचे थे. इसने कुल 4,54,582 दोपहिया वाहनों की बिक्री की थी. कंपनी ने 4,42,825 यूनिट्स घरेलू बाजार में बेची थीं जबकि बाकी 11,757 यूनिट्स दूसरे देशों को एक्सपोर्ट की गई थीं.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindiअब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news