XUV700-Safari भूल जाएंगे! इस 7 Seater कार के बेस वेरिएंट में भी 6 एयरबैग्स, कीमत 16 लाख
Advertisement
trendingNow11587443

XUV700-Safari भूल जाएंगे! इस 7 Seater कार के बेस वेरिएंट में भी 6 एयरबैग्स, कीमत 16 लाख

Hyundai 7 Seater Car: मारुति सुजुकी की अर्टिगा फिलहाल देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली सेवन सीटर कार है. लेकिन बहुत कम लोगों को पता है कि हुंडई के पास भी एक सेवन सीटर कार है जो आपको बेस वेरिएंट से ही 6 एयरबैग्स जैसे फीचर्स ऑफर करती है.

XUV700-Safari भूल जाएंगे! इस 7 Seater कार के बेस वेरिएंट में भी 6 एयरबैग्स, कीमत 16 लाख

Hyundai Alcazar Price and Features: भारतीय कार बाजार में सेवन सीटर मॉडल्स (7 Seater Cars) की लगातार एंट्री हो रही है. कुछ कंपनियां पहले से इस सेगमेंट पर अपना कब्जा जमाए हुए हैं, जबकि कुछ नई गाड़ियां लॉन्च होनी है. मारुति सुजुकी की अर्टिगा फिलहाल देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली सेवन सीटर कार है. किआ मोटर्स और टोयोटा भी अपनी-अपनी कारों की बिक्री करती हैं. लेकिन बहुत कम लोगों को पता है कि हुंडई के पास भी एक सेवन सीटर कार है जो आपको बेस वेरिएंट से ही 6 एयरबैग्स जैसे फीचर्स ऑफर करती है.

यह Hyundai Alcazar एमपीवी है, जो आपको बेहतरीन फीचर्स ऑफर करती है. हुंडई अल्कजार का सीधा मुकाबला MG Hector Plus, Tata Safari और Mahindra XUV700 जैसी कारों के साथ रहता है. इस कार के बेस मॉडल की कीमत 16.10 लाख रुपए से और टॉप मॉडल की कीमत 21.10 लाख रुपए तक (ex-showroom) जाती है.  

हुंडई की यह कार 6 और 7 सीटर लेआउट में उपलब्ध है. Alcazar में फ्रंट वेंटिलेटेड सीट्स, वायरलेस चार्जर और दूसरी रो में स्टोरेज के साथ आर्मरेस्ट जैसे फीचर्स हैं. इसमें एंबिएंट लाइटिंग, बोस साउंड सिस्टम, बड़ा पैनोरमिक सनरूफ, Android Auto और Apple CarPlay के साथ 10.25 इंच की टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट स्क्रीन भी दी गई है. 

इंजन और पावर
Hyundai ने इसमें दो इंजन ऑप्शन- एक 2-लीटर पेट्रोल (159PS/191Nm) और दूसरा 1.5-लीटर डीजल इंजन (115PS/250Nm) दिए हैं. इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के ऑप्शन मिलते हैं. इसमें तीन ड्राइव मोड्स (इको, सिटी और स्पोर्ट) दिए गए हैं.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

 

Trending news