Hyundai Creta होने वाली है महंगी, अभी नहीं खरीदी तो फिर चुकानी होगी ज्यादा कीमत
Advertisement

Hyundai Creta होने वाली है महंगी, अभी नहीं खरीदी तो फिर चुकानी होगी ज्यादा कीमत

Hyundai Cars: हुंडई मोटर इंडिया ने ऐलान किया है कि वह जनवरी 2023 से अपनी सभी कारों और एसयूवी की कीमतों में वृद्धि करेगी. कंपनी के अनुसार, इसके मॉडल रेंज की कीमतों में बढ़ोतरी का मुख्य कारण निर्माण की लागत में हो रही बढ़ोतरी है.

Hyundai Creta होने वाली है महंगी, अभी नहीं खरीदी तो फिर चुकानी होगी ज्यादा कीमत

Hyundai Car Price Hike: हुंडई मोटर इंडिया ने ऐलान किया है कि वह जनवरी 2023 से अपनी सभी कारों और एसयूवी की कीमतों में वृद्धि करेगी. कंपनी के अनुसार, इसके मॉडल रेंज की कीमतों में बढ़ोतरी का मुख्य कारण निर्माण की लागत में हो रही बढ़ोतरी है. बता दें कि हुंडई भारत में ग्रैंड आई10एनआईओएस, ऑरा, आई20, आई20 एन लाइन, वरना, वेन्यू और क्रेटा जैसे मॉडल बेचती है. इन सभी की कीमतों में मॉडल के आधार पर बढ़ोतरी संभव है.

हुंडई ने बयान में कहा, "कंपनी ने बढ़ती लागत को अब्जॉर्ब करना जारी रखा लेकिन अब अपनी मॉडल रेंज में कीमतों को रिवाइज करके इनपुट लागत में हुई वृद्धि के एक हिस्से को पास ऑन (यानी ग्राहकों पर डालेगी) करेगी." बयान में आगे कहा गया, “HMIL ग्राहकों पर कीमतों के प्रभाव को कम करने के लिए निरंतर आंतरिक प्रयास जारी रखेगी. HMIL मॉडल रेंज की नई कीमतें जनवरी, 2023 से प्रभावी होंगी." 

हुंडई मोटर इंडिया जल्द ही देश में अपना दूसरा ऑल-इलेक्ट्रिक मॉडल- Ioniq 5 लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. इससे पहले कंपनी Hyundai Kona इलेक्ट्रिक लॉन्च कर चुकी है, जिसे अभी भारतीय बाजार में बेचा जा रहा है. फिलहाल, अब कंपनी Ioniq 5 लॉन्च करने की योजना बना रही है, इसके लिए 20 दिसंबर 2022 से बुकिंग शुरू होगी जबकि आधिकारिक लॉन्च ऑटो एक्सपो 2023 में होने की उम्मीद है.

ग्लोबल लेवल पर Hyundai Ioniq 5 को दो अलग-अलग बैटरी पैक विकल्पों- 58 kWh और 72.8 kWh में पेश किया जाता है. दोनों AWD और RWD ड्राइवट्रेन के साथ उपलब्ध हैं. हालांकि, अभी यह स्पष्ट नहीं है कि भारत में कौन सा वेरिएंट लॉन्च किया जाएगा या फिर दोनों लॉन्च किए जाएंगे. लॉन्च के बाद बाजार में यह कार Kia EV6, Volvo XC40 रिचार्ज जैसे मॉडल को टक्कर देगी.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news