Hyundai Creta खरीदने का मन है तो जरा रुकिए, ये दो बड़े कारण जानकर बदल लेंगे फैसला!
Advertisement

Hyundai Creta खरीदने का मन है तो जरा रुकिए, ये दो बड़े कारण जानकर बदल लेंगे फैसला!

Top SUV: हुंडई क्रेटा मिड-साइज SUV को 2015 में लॉन्च किया गया था. लॉन्च होने के बाद इसे ग्राहकों से अच्छी प्रतिक्रिया मिली और यह हुंडई की सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से एक बन गई. फिर, 2019 में दूसरी पीढ़ी की हुंडई क्रेटा को लॉन्च किया गया, इसके बाद 2020 में इसे मिड-लाइफ अपडेट भी दिया गया.

Hyundai Creta खरीदने का मन है तो जरा रुकिए, ये दो बड़े कारण जानकार बदल लेंगे फैसला!

Mid-Size SUV Hyundai Creta: हुंडई क्रेटा मिड-साइज SUV को 2015 में लॉन्च किया गया था. लॉन्च होने के बाद इसे ग्राहकों से अच्छी प्रतिक्रिया मिली और यह हुंडई की सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से एक बन गई. फिर, 2019 में दूसरी पीढ़ी की हुंडई क्रेटा को लॉन्च किया गया, इसके बाद 2020 में इसे मिड-लाइफ अपडेट भी दिया गया. अपने सेगमेंट में हुंडई क्रेटा का दबदबा बरकरार है. मिड-साइज SUV सेगमेंट में यह सबसे ज्यादा बिकती है. ऐसे में अगर आप भी इसे खरीदने का मन बना रहे हैं तो आपको इसके बारे में दो बातें जान लेनी चाहिए. इसके बाद हो सकता है कि आप अभी के लिए यह एसयूवी न खरीदें बल्कि कुछ समय बाद खरीदें.

1- वेटिंग पीरियड

वर्तमान-पीढ़ी की क्रेटा पर वेरिएंट के आधार पर लगभग 8 से 10 महीने का वेटिंग पीरियड है. नवंबर 2022 के महीने में यह सबसे ज्यादा वेटिंग पीरियड वाली 10 एसयूवी की लिस्ट में से एक है. यानी, अगर आप इसे भी बुक करते हैं तो इसकी डिलीवरी आपको 8 से 10 महीने के बाद मिलेगी और तब तक इसका नया अपडेटेड मॉडल लॉन्च हो चुका होगा, इस अपडेटेड मॉडल में ज्यादा फीचर्स मिलेंगे. 

2- नया मॉडल

जी हां, 2023 की शुरुआत में तीसरी पीढ़ी की हुंडई क्रेटा लॉन्च होने वाली है. 2023 Hyundai Creta में ADAS (एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम) मिल सकता है, इसमें ऑटोनोमस आपातकालीन ब्रेकिंग, एडाप्टिव क्रूज कंट्रोल, लेन कीप असिस्ट और ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटर जैसे फीचर्स मिलेंगे. हालांकि, यह फीचर्स सिर्फ इसके टॉप-एंड ट्रिम में ही मिल सकते हैं. 

अगर अभी बुक की कार तो?

ऐसे में अगर आप अभी क्रेटा को बुक करते हैं तो आपको बाद में आगे चलकर पछतावा हो सकता है कि आपके पास पुराना मॉडल है, जिसमें फीचर्स भी कम हैं जबकि नया मॉडल बाजार में आ चुका होगा, जिसमें ज्यादा फीचर्स ऑफर किए जाएंगे. ऐसे में अब आपको सोचना है कि आपको अभी वाला मॉडल ही लेना है या फिर नया अपडेटेड मॉडल लेना है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news