Maruti Swift से पंगा ले रही थी ये कार, लोगों ने खरीदनी कर दी कम!
Advertisement
trendingNow11750169

Maruti Swift से पंगा ले रही थी ये कार, लोगों ने खरीदनी कर दी कम!

Hyundai Grand i10 Nios: मारुति सुजुकी स्विफ्ट देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से एक है और बाजार में इसे हुंडई ग्रैंड आई10 निओस से टक्कर मिलती है.

Maruti Swift से पंगा ले रही थी ये कार, लोगों ने खरीदनी कर दी कम!

Hyundai Grand i10 Nios Sales: मारुति सुजुकी स्विफ्ट देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से एक है और बाजार में इसे हुंडई ग्रैंड आई10 निओस से टक्कर मिलती है. लेकिन, दोनों की बिक्री आंकड़ों में काफी अंतर है. मई 2023 महीने में एक तरफ जहां मारुति स्विफ्ट सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर रही वहीं दूसरी ओर हुंडई ग्रैंड आई10 निओस सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों की लिस्ट में 20वें नंबर पर रही है. 

हालांकि, हुंडई ने अपनी ग्रैंड आई10 निओस को इसी साल की शुरुआत में अपडेट किया था और कई नए ऐसे फीचर्स जोड़े थे, जो सेगमेंट में पहली बार ऑफर किए गए हैं. इसके बावजूद भी बिक्री के मामले में यह स्विफ्ट से बहुत पीछे है. मई 2023 में इसकी बिक्री में सालाना आधार पर 30 फीसदी की गिरावट भी दर्ज की गई है. मई में इसकी कुल 6385 यूनिट ही बिकी हैं जबकि बीते साल मई (2022) महीने में 9138 यूनिट बिकी थीं.

हुंडई ग्रैंड आई10 निओस के बारे में
इसकी कीमत 5.73 लाख रुपये से 8.51 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक है. यह पांच ट्रिम- एरा, मैग्ना, स्पोर्ट्ज एग्जीक्यूटिव, स्पोर्टज़ और एस्टा में आती है. इसके मैग्ना और स्पोर्ट्ज ट्रिम में सीएनजी का ऑप्शन मिलता है. इसमें 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन है और इसे के साथ सीएनजी किट आ जाती है. पेट्रोल पर यह इंजन  83 पीएस और 113.8 एनएम जबकि सीएनजी पर 69 पीएस और 95.2 एनएम जनरेट करता है. कार में 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स का ऑप्शन है.

कार में क्रूज कंट्रोल, ऑटोमेटिक हेडलैंप्स, यूएसबी टाइप-सी चार्जर, एंड्रॉइड ऑटो, एप्पल कारप्ले, 8-इंच टचस्क्रीन सिस्टम, ऑटोमेटिक एसी, स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो कंट्रोल्स, वायरलैस फोन चार्जर, ब्लू फुटवेल एम्बिएंट लाइटिंग और पुश-बटन इंजन स्टार्ट-स्टॉप जैसे फीचर्स हैं. इसमें सेगमेंट फर्स्ट छह एयरबैग (चार एयरबैग्स स्टैंडर्ड) आते हैं. इसके अलावा, रियर पार्किंग कैमरा, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, हिल असिस्ट, व्हीकल स्टेबिलिटी मैनेजमेंट और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (टीपीएमएस) भी है.

यह भी पढ़ें-

Tata Nexon EV नहीं पसंद तो ये Electric SUV देखें, 456KM की मिलेगी रेंज; कीमत बस इतनी

Hyundai Exter खरीदें या Maruti Fronx? जानें कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स

Trending news