भारतीय ग्राहकों को बेहद पसंद आ रही छोटे साइज की ये SUV, 31 महीने में ढाई लाख बिक्री
Advertisement

भारतीय ग्राहकों को बेहद पसंद आ रही छोटे साइज की ये SUV, 31 महीने में ढाई लाख बिक्री

Hyundai Venue की भारत में ताबड़तोड़ बिक्री जारी है और कंपनी को इस कॉम्पैक्ट SUV की ढाई लाख यूनिट बेचने में सिर्फ 31 महीने का समय लगा है. वेन्यू की शुरुआती कीमत 6.50 लाख रुपये है.

इस कार की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 6.50 लाख रुपये है

नई दिल्लीः ह्यून्दे इंडिया की एक कॉम्पैक्ट SUV ने बाजार में तहलका मचा रखा है और कंपनी ने इस कार की 2.5 लाख यूनिट बेचने का आंकड़ा पार कर लिया है. ह्यून्दे वेन्यू 21 मई 2019 को भारत में लॉन्च की गई थी और बिक्री का ये मुकाम हासिल करने में कंपनी को सिर्फ 31 महीने का समय लगा है. बता दें कि इस कार की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 6.50 लाख रुपये है जो टॉप मॉडल के लिए 11.10 लाख रुपये तक जाती है. भारतीय बाजार में पैसा वसूल कारों की बहुत डिमांड होती है और ह्यून्दे की इस कार ने एक बार फिर इस बात को साबित कर दिया है.

  1. Hyundai ने बेची वेन्यू की ढाई लाख यूनिट
  2. 31 महीनों में छुआ बिक्री का ये आंकड़ा
  3. शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 6.50 लाख

बाजार में पैसा वसूल कारों की बहुत डिमांड

ह्यून्दे ने पहले 6 महीने में ही वेन्यू की 50,000 यूनिट बेच ली थी और 1 लाख यूनिट बिक्री का आंकड़ा पार करने में इसे सिर्फ 15 महीने का समय लगा. 25 महीने बीतने पर कंपनी ने इस कॉम्पैक्ट SUV की 2 लाख यूनिट बेच ली थीं और अब 2.5 लाख वेन्यू बिक चुकी हैं. भारतीय बाजार में इसका मुकाबला मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा, टाटा नैक्सॉन, महिंद्रा एक्सयूवी300 और किआ सॉनेट जैसी बड़ी कारों से होता है, इनके अलावा निसान मैग्नाइट, रेनॉ काइगर और टाटा पंच भी इसके मुकाबले में खड़ी हुई हैं.

ये भी पढ़ें : इस साल क्या, अगले साल भी नहीं मिलेगी Mahindra की ये SUV, वेटिंग पीरियड सुनकर लगेगा शॉक

वेन्यू के साथ पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्प

ह्यून्दे वेन्यू के साथ पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्प दिए गए हैं जिनमें 83 एचपी ताकत वाला 1.2-लीटर पेट्रोल और 100 एचपी ताकत वाला 1.5-लीटर डीजल इंजन शामिल हैं. वेन्यू असल में सस्ती क्रेटा है जिसे कंपनी पैसा वसूल फीचर्स के साथ मार्केट में बेच रही है. इसके साथ दो हिस्सों में बंटे हेडलैंप, डैशबोर्ड पर 8-इंच टचस्क्रीन और ऐसे ही कई फीचर्स दिए हैं. वेन्यू के साथ तगड़े सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं जिनमें दो एयरबैग्स के साथ एबीएस, सीटबेल्ट रिमाइंडर, स्पीड वार्निंग सिस्टम और रियर पार्किंग सेंसर्स शामिल हैं.

Trending news