IAS Tina Dabi: टीना डाबी जिस गाड़ी से चलती हैं, उसकी आई इतनी ज्यादा डिमांड, कंपनी को बुकिंग करनी पड़ी बंद
Advertisement
trendingNow11329807

IAS Tina Dabi: टीना डाबी जिस गाड़ी से चलती हैं, उसकी आई इतनी ज्यादा डिमांड, कंपनी को बुकिंग करनी पड़ी बंद

IAS Tina Dabi's Car: आईएएस टीना डाबी 2016 बैच की टॉपर हैं. फिलहाल, वह जैसलमेर की डीएम हैं. डीएम के तौर पर उनकी यह पहली पोस्टिंग है. उनके पास जो ऑफिशियल कार है, वह टोयोटा इनोवा क्रिस्टा (Toyota Innova Crysta) है.

IAS Tina Dabi: टीना डाबी जिस गाड़ी से चलती हैं, उसकी आई इतनी ज्यादा डिमांड, कंपनी को बुकिंग करनी पड़ी बंद

Toyota Innova Crysta: आईएएस टीना डाबी 2016 बैच की टॉपर हैं. फिलहाल, वह जैसलमेर की डीएम हैं. डीएम के तौर पर उनकी यह पहली पोस्टिंग है. उनके पास जो ऑफिशियल कार है, वह टोयोटा इनोवा क्रिस्टा जी (Toyota Innova Crysta G) है. यह कार जैसलमेर जिला कलेक्टर के नाम पर रजिस्टर है. इसे 6 दिसंबर 2019 को रजिस्टर कराया गया था. हालांकि, टीना डाबी को जैसलमेर की डीएम के तौर पर इसी साल पोस्टिंग मिली है, इसीलिए अब वह भी इसी कार का इस्तेमाल करती हैं. टीना डाबी की ऑफिशियल कार टोयोटा इनोवा क्रिस्टा में 2393 cc का डीजल इंजन है.

Toyota की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, Toyota Innova Crysta का इंजन 110kW (150 PS) @ 3400 rpm मैक्सिमम पावर जनरेट करता है. हालांकि, टॉर्क जनरेट करने के आंकड़े वेरिएंट के आधार पर अलग-अलग हैं. Toyota Innova Crysta में 5 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन मिलता है. कार की लंबाई- 4.735 m, चौड़ाई- 1.830 m और ऊंचाई- 1.795 m है. इसका व्हीलबेस 2.750 m का है. इसकी टर्निंग रेडियस 5.4 m है और फ्यूल टैंक 55 लीटर की कैपेसिटी का है.

Toyota Innova Crysta का जो G वेरिएंट टीना डाबी के पास है, उसमें ड्राइवर और फ्रंट पैसेंजर सहित तीन एयरबैग हैं. कार में सेफ्टी के लिए EBD के साथ ABS, व्हीकल स्टेबिलिटी कंट्रोल और हिल स्टार्ट असिस्ट कंट्रोल जैसे फीचर्स हैं. टीना डाबी की Toyota Innova Crysta सफेद रंग की है. हालांकि, अगर आप इन दिनों Toyota Innova Crysta (डीजल) को बुक करने की सोच रहे हैं तो ऐसा संभव नहीं है क्योंकि टोयोटा ने इसके डीजल वेरिएंट की बुकिंग बंद कर दी है.

टोयोटा ने इनोवा क्रिस्टा के डीजल वेरिएंट की बुकिंग बंद कर दी है. कंपनी ने आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी है. टोयोटा ने ऑफिशियली स्वीकार किया है कि उसने फिलहाल बुकिंग बंद कर दी है. जापानी वाहन निर्माता ने बुकिंग रोकने की वजह इनोवा क्रिस्टा के डीजल वेरिएंट की हाई डिमांड को बताया है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news