IAS Tina Dabi जिस कार से चलती हैं, कंपनी को उसकी बुकिंग करनी पड़ी बंद, कारण जानकर हो जाएंगे हैरान
Advertisement

IAS Tina Dabi जिस कार से चलती हैं, कंपनी को उसकी बुकिंग करनी पड़ी बंद, कारण जानकर हो जाएंगे हैरान

Innova Crysta: Toyota Innova Crysta G वेरिएंट (जो टीना डाबी के पास है) में ड्राइवर और फ्रंट पैसेंजर सहित तीन एयरबैग हैं. कार में EBD के साथ ABS, व्हीकल स्टेबिलिटी कंट्रोल और हिल स्टार्ट असिस्ट कंट्रोल जैसे सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं. 

IAS Tina Dabi जिस कार से चलती हैं, कंपनी को उसकी बुकिंग करनी पड़ी बंद, ये है कारण

Toyota Innova Crysta: टीना डाबी (Tina Dabi) 2016 आईएएस बैच की टॉपर हैं. अभी वह राजस्थान में जैसलमेर की डीएम हैं. यह उनकी डीएम के तौर पर पहली पोस्टिंग है. उन्हें ऑफिशियल व्हीकल के तौर पर टोयोटा इनोवा क्रिस्टा जी (Toyota Innova Crysta G) मिली हुई है. गाड़ी जैसलमेर जिला कलेक्टर के नाम पर रजिस्टर है. इसे 6 दिसंबर 2019 को रजिस्टर कराया गया था लेकिन टीना डाबी को जैसलमेर की डीएम के तौर पर इसी साल पोस्टिंग मिली है और अब वह इसका इस्तेमाल करती हैं. उनके पास डीजल वेरिएंट है, जिसका इंजन 2393 cc का है.

इंजन और फीचर्स

Toyota की आधिकारिक वेबसाइट से मिली जानकारी के मुताबिक, Toyota Innova Crysta का डीजल इंजन 110kW (150 PS) @ 3400 rpm मैक्सिमम पावर जनरेट करता है. हालांकि, अलग-अलग वेरिएंट के आधार पर टॉर्क के आंकड़े अलग-अलग हैं. यह 5 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के विकल्प के साथ आती है. यह एक एमपीवी है, जिसकी लंबाई- 4.735 m, चौड़ाई- 1.830 m, ऊंचाई- 1.795 m, व्हीलबेस- 2.750 m और टर्निंग रेडियस 5.4 m है. इसका फ्यूल टैंक 55 लीटर का है.

Toyota Innova Crysta G वेरिएंट (जो टीना डाबी के पास है) में ड्राइवर और फ्रंट पैसेंजर सहित तीन एयरबैग हैं. कार में EBD के साथ ABS, व्हीकल स्टेबिलिटी कंट्रोल और हिल स्टार्ट असिस्ट कंट्रोल जैसे सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं. टीना डाबी के पास जो Innova Crysta है, वह सफेद रंग की है. 

आप नहीं कर सकते बुकिंग!

अगर आप इन दिनों Toyota Innova Crysta (डीजल) को बुक करने की सोच रहे हैं तो बता दें कि यह अभी संभव नहीं है. दरअसल, टोयोटा ने इसके डीजल वेरिएंट की बुकिंग फिलहाल के लिए बंद कर दी है. कंपनी ने आधिकारिक बयान में यब स्वीकार किया है कि उसने फिलहाल इनोवा क्रिस्टा के डीजल वेरिएंट की बुकिंग बंद कर दी है. कंपनी का कहना है कि इनोवा क्रिस्टा के डीजल वेरिएंट की हाई डिमांड है जबकि सप्लाई कम है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news