भारतीयों को सबसे ज्याद इस कलर की कार पसंद है, ये रही सबसे बड़ी वजह

भारतीयों को सबसे ज्याद इस कलर की कार पसंद है, ये रही सबसे बड़ी वजह

ग्राहक गर्मी के मौसम को देखते हुए सफेद लेना पसंद करते हैं क्योंकि यह आसानी से गर्म नहीं होती है.

भारतीयों को सबसे ज्याद इस कलर की कार पसंद है, ये रही सबसे बड़ी वजह

नई दिल्ली: कार खरीदने वाले भारतीय उपभोक्ताओं का सफेद रंग सबसे पसंदीदा रंग रहा. 43 प्रतिशत ग्राहकों ने 2018 में सफेद रंग की कार खरीदी. पेंट क्षेत्र की दिग्गज कंपनी बीएएसएफ ने अपनी रिपोर्ट में यह बात कही. बीएएसएफ की कोटिंग्स विभाग की 'बीएएसएफ कलर रिपोर्ट फॉर आटोमोटिव ओईएम कोटिंग्स' रिपोर्ट के मुताबिक पिछले साल सफेद के बाद ग्रे और सिल्वर रंग की धूम रही. 15-15 प्रतिशत खरीदारों ने इन रंगों को पसंद किया. 

अन्य लोकप्रिय रंगों में लाल (9 प्रतिशत), नीला (सात प्रतिशत) रहे जबकि काले रंग को सिर्फ तीन प्रतिशत खरीदारों ने पसंद किया. बीएएसएफ के डिजाइन विभाग की प्रमुख (एशिया प्रशांत) चिहारु मतसुहारा ने कहा कि सफेद रंग की छोटी कारें भारतीय उपभोक्ताओं के बीच काफी लोकप्रिय रही हैं. ग्राहक गर्मी के मौसम को देखते हुए सफेद लेना पसंद करते हैं क्योंकि यह आसानी से गर्म नहीं होती है.

महज इतने हजार देकर बुक कराएं नई WagonR, 23 जनवरी को होगी लॉन्च

उन्होंने कहा कि इसकी दूसरी वजह सफेद रंग की ग्राहकों के बीच शानदार छवि भी है. रिपोर्ट में कहा गया है कि एसयूवी श्रेणी में भी सफेद रंग का दबदबा रहा. 41 प्रतिशत नए ग्राहकों ने इसे पसंद किया. एक रिपोर्ट के मुताबिक, 2018 में 33,94,756 यूनिट पैसेंजर व्हीकल की बिक्री हुई थी जबकि 2017 में 32,30614 यूनिट कार बिकी थी.

Trending news