Kia ने उठाया ऐसी MPV से पर्दा जो मचाने वाली है बवाल, जानदार लुक के साथ मिले हाइटेक फीचर्स
Advertisement

Kia ने उठाया ऐसी MPV से पर्दा जो मचाने वाली है बवाल, जानदार लुक के साथ मिले हाइटेक फीचर्स

Kia India ने बिल्कुल नई Carens MPV से पर्दा उठा लिया है जो दिखने में काफी खूबसूरत है और इसे हाइटेक फीचर्स के साथ बाजार में लाया गया है. कंपनी 2022 की पहली तिमाही में इसे लॉन्च कर सकती है.

कंपनी ने इस कार को 6 और 7 सीटर बैठक व्यवस्था में पेश किया है

नई दिल्लीः किआ इंडिया ने अपनी बिल्कुल नई 3 Row वाली कैरेंस से पर्दा उठा लिया है और ये MPV दिखने में काफी दमदार और खूबसूरत है. किआ कैरेंस की स्टाइल और डिजाइन काफी आधुनिक है और MPV की जगह दिखने में ये नई गाड़ी SUV जैसी लग रही है. कंपनी का दावा है कि नई कैरेंस भारत की सबसे सेफ MPV में एक होगी जिसके साथ बेहतरीन सेफ्टी फीचर्स दिए जाने वाले हैं. इसे किआ की नई डिजाइन फिलॉसफी पर तैयार किया गया है जो सिग्नेचर टाइगर नोज ग्रिल के साथ आई है. कंपनी ने इस कार को 6 और 7 सीटर बैठक व्यवस्था में पेश किया है और 3 रो वाली इस MPV के सेगमेंट में सबसे ज्यादा व्हीलबेस के साथ आने का दावा किया गया है.

  1. किआ कैरेंस MPV से हटाया गया पर्दा
  2. 2022 की पहली तिमाही में होगी लॉन्च!
  3. मिले हाइटेक फीचर्स और बेहतरीन लुक

बिना ताम-झाम वाला इंटीरियर

केबिन की बात करें तो किआ कैरेंस को साफ-सुथरा और बिना ताम-झाम वाला इंटीरियर दिया गया है. इसके डैशबोर्ड को बहुत समझदारी से डिजाइन किया गया है जो दिखने में काफी अच्छा लग रहा है. कार के डैशबोर्ड पर 10.25-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम लगाया गया है जो ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी के साथ आया है. इसके अलावा वायर प्रोटेक्शन वाला एयर प्यूरिफायर, अगली वेंटिलेटेड सीट्स और बोस स्पीकर साउंड सिस्टम जैसे कई अन्य फीचर्स दिए गए हैं. कंपनी ने कार में मल्टी फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील और कई सारे स्मार्ट फीचर्स कैरेंस को दिए हैं.

दमदार अगला और पिछला हिस्सा

किआ कैरेंस का अगला और पिछला हिस्सा दमदार दिखता है. जहां अगले हिस्से में LED डीआरएल के साथ पतले LED हेडलैंप्स दिए गए हैं, वहीं पिछले हिस्से में LED टेललैंप्स लगाए गए हैं. नई किआ कैरेंस के व्हील आर्च्स पर प्लाटिंग क्लैंडिंग लगाई गई है और सपाट छत के अलावा ग्राउंड क्लियरेंस इसे SUV जैसा दिखने वाला बनाते हैं. ये कार सभी वेरिएंट्स में 6 एयरबैग्स के साथ आई है और इसके साथ हिल डीसेंट कंट्रोल और ट्रैक्शन कंट्रोल जैसे कई और फीचर्स दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें : Maruti Gypsy याद है ना? कंपनी कर रही भारत में इस धाकड़ SUV की वापसी का प्लान

टर्बो पेट्रोल और डीजल इंजन विकल्प

किआ इंडिया ने जहां फिलहाल इस MPV के इंजन की ज्यादा जानकारी नहीं दी है, वहीं कंपनी ने ये जानकारी जरूर दी है कि कैरेंस को टर्बो पेट्रोल और डीजल इंजन विकल्पों में पेश किया जाएगा. किआ ने बताया कि ये दोनों इंजन क्रमशः 7-स्पीड डीसीटी और 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ पेश किए जाएंगे. भारतीय बाजार में इस MPV का मुकाबला टोयोटा इनोवा क्रिस्टा, एमजी हैक्टर प्लस और ह्यून्दे एल्कजार जैसी गाड़ियों से होने वाला है. बता दें कि किआ इंडिया 2022 की पहली तिमाही में बिल्कुल नई कैरेंस MPV भारत में लॉन्च करने वाली है.

Trending news