Maruti Suzuki अर्टिगा को मिलेगा तगड़ा मुकाबला, इसी महीने लॉन्च होगी ये जोरदार MPV
Advertisement
trendingNow11087502

Maruti Suzuki अर्टिगा को मिलेगा तगड़ा मुकाबला, इसी महीने लॉन्च होगी ये जोरदार MPV

Kia Carens इसी महीने अपनी बिल्कुल नई Carens MPV लॉन्च करने वाली है. कंपनी इसे 6 और 7-सीटर व्यवस्था में शानदार फीचर्स के साथ पेश करेगी.

इस MPV की सक्सेस का एक ही जरिया नजर आ रहा है और वो है इसकी कीमत

नई दिल्लीः किआ इंडिया इसी महीने अपनी बिल्कुल नई 6 और 7-सीटर MPV लेकर आ रही है जिसके लिए कंपनी ने बुकिंग शुरू कर दी है. भारतीय मार्केट में इस कार को ऐसे सेगमेंट में लाया जा रहा है जहां मुकाबला काफी दमदार है, यहां मारुति सुजुकी अर्टिगा से लेकर इनोवा क्रिस्टा जैसे खिलाड़ी मौजूद हैं जो भारत में ग्राहकों की पहली पसंद बने हुए हैं. ऐसे में इस MPV की सक्सेस का एक ही जरिया नजर आ रहा है और वो है इसकी कीमत. अगर कंपनी कम दाम में इसे तगड़े फीचर्स के साथ लाई तो ये मुकाबले में सबकी हवा टाइट कर देगी.

  1. इसी महीने लॉन्च होगी Kia Carens
  2. 6 और 7-सीटर सेगमेंट में मुकाबला
  3. शानदार फीचर्स के साथ आएगी कार!

कंपनी की ओर से कैरेंस भारत में चौथा वाहन

Kia ने इस कार का भारत में प्रोडक्शन शुरू कर दिया है और कंपनी ने इसका पहला मॉडल आंध्र प्रदेश स्थित प्लांट से बाहर भेजा है. Kia की ओर से कैरेंस भारत में चौथा वाहन होगी, कंपनी पहले से देश में किआ सेल्टोस, सॉनेट और कार्निवल बेच रही है. बता दें कि Kia Carens का उत्पादन भारत में ही किया जाएगा और यहीं से 80 देशों के लिए इसे निर्यात किया जाएगा.

24 घंटे में ही करीब 8,000 बुकिंग

किआ मोटर इंडिया ने 14 जनवरी से आगामी कैरेंस MPV की बुकिंग शुरू की है और कंपनी ने बताया है कि इसकी कीमतों का ऐलान फरवरी 2022 में किया जाएगा. अगले महीने भारत आ रही इस कार को ग्राहकों की दमदार प्रतिक्रिया मिलना शुरू भी हो गई है और बुकिंग शुरू होने के महज 24 घंटे में ही करीब 8,000 लोगों ने इसे बुक कर लिया है. 6 और 7-सीटर व्यवस्था में आने वाली इस MPV की अनुमानित कीमत 16-18 लाख रुपये है. किआ कैरेंस को मुकाबले के हिसाब से पैसा वसूल गाड़ी बनाने के लिए कंपनी ने इसके साथ खूब सारे फीचर्स दिए हैं.

ये भी पढ़ें : आने वाली है ग्राहकों की चहेती बड़े साइज की कार, फीचर्स दिल खुश करने वाले

टर्बो-पेट्रोल इंजन, पैडल शिफ्टर्स के साथ डीसीटी

Kia Carens के साथ मिलने वाले तीनों इंजन विकल्पों में सबसे तगड़ा 1.4-लीटर चार-सिलेंडर टर्बो-पेट्रोल इंजन है जो 140 हॉर्सपावर बनाता है और 6-स्पीड मैनुअल के साथ 7-स्पीड डीसीटी गियरबॉक्स से लैस है. इसका डीसीटी वेरिएंट पैडल शिफ्टर्स के साथ आता है. मुकाबले में ये फीचर सिर्फ महिंद्रा मराजो के डीजल वेरिएंट में मिला है, वहीं अर्टिगा और एक्सएल6 के पेट्रोल वेरिएंट पैडल शिफ्टर्स के साथ आते हैं. जहां तीन कतार वाली लगभग सभी कारों के साथ आज की तारीख में पैनरमिक सनरूफ दी जा रही है, किआ ने कैरेंस के साथ सिंगल-पेन सनरूफ दी है.

कैरेंस के साथ 6 एयरबैग्स

केबिन में दो डिजिटल डिस्प्ले मिले हैं जिनमें 10.25-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम शामिल है. ये सिस्टम वायरलेस ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ आता है, इसके अलावा कनेक्टेड कार फीचर्स भी कैरेंस को मिले हैं. यहां 12.5-इंच एलसीडी डिजिटल क्लस्टर दूसरे नंबर पर आता है जो आकार में शायद सबसे बड़ा है. यात्रियों के MPV के केबिन में खूब सारी जगह मिलेगी. कैरेंस के साथ 6 एयरबैग्स, हिल स्टार्ट असिस्ट, हिल होल्ड असिस्ट, टीपीएमएस और चारों पहियों में डिस्क ब्रेक्स मिलने वाले हैं. बता दें कि इस क्लास में किसी और वाहन के साथ 6 एयरबैग्स नहीं मिले हैं.

Trending news