Kia यूजर्स के लिए अलर्ट! इस गाड़ी के Airbag Software में आई खराबी, कंपनी मंगा रही वापस
Advertisement

Kia यूजर्स के लिए अलर्ट! इस गाड़ी के Airbag Software में आई खराबी, कंपनी मंगा रही वापस

Kia Car Airbags: किआ ने अपनी एक गाड़ी को एयरबैग सॉफ्टवेयर में खराबी के चलते वापस मंगाया है. गाड़ी के एयर बैग कंट्रोल मॉड्यूल (ACU) सॉफ्टवेयर में किसी भी खामी का निरीक्षण करने के लिए यह रिकॉल अभियान चलाया जा रहा है.

Kia यूजर्स के लिए अलर्ट! इस गाड़ी के Airbag Software में आई खराबी, कंपनी मंगा रही वापस

Kia Carens recalled: अगर आप भी किआ की गाड़ियों का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए एक बड़ी खबर है. कंपनी ने अपनी एक गाड़ी को एयरबैग सॉफ्टवेयर में खराबी के चलते वापस मंगाया है. रिपोर्ट के मुताबिक, Kia India ने अपनी Kia Carens एमपीवी के सॉफ्टवेयर अपडेट के लिए रिकॉल की घोषणा की है. किआ कैरेन्स में एयर बैग कंट्रोल मॉड्यूल (ACU) सॉफ्टवेयर में किसी भी खामी का निरीक्षण करने के लिए यह रिकॉल अभियान चलाया जा रहा है. कंपनी निरीक्षण के लिए वाहनों को स्वेच्छा से वापस बुलाने का निर्णय लिया है और जरूरत पड़ने पर उनका सॉफ्टवेयर अपडेट मुफ्त में किया जाएगा. 

आप भी चेक कर लें लिस्ट
जिन भी ग्राहकों की किआ कैरेन्स गाड़ी में यह संभावित खराबी हो सकती है, उन्हें कंपनी सीधे संपर्क कर रही है. प्रभावित वाहनों के ग्राहकों को अपॉइंटमेंट शेड्यूल करने के लिए अपने संबंधित किआ अधिकृत डीलरों से संपर्क करना होगा. इसके अलावा आप किआ इंडिया की वेबसाइट पर भी जा सकते हैं या किआ कॉल सेंटर से संपर्क कर सकते हैं.

किआ 7 सीटर कार है, जिसका बाजार में मारुति सुजुकी एर्टिगा और टोयोटा इनोवा जैसी एमपीवी से है. किआ कैरेंस कुल 5 ट्रिम्स में आती है और इसकी कीमत 9.60 लाख रुपये से शुरू होकर 17.70 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है. किआ कैरेंस में तीन इंजन ऑप्शन 1.5-लीटर पेट्रोल (115PS/144Nm), 1.4-लीटर टर्बो-पेट्रोल (140PS/242Nm), और 1.5-लीटर डीजल (115PS/250Nm) मिलते हैं.

किआ की इस गाड़ी में वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के साथ 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, क्रूज़ कंट्रोल, एक डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले और इलेक्ट्रिक वन-टच फोल्डिंग सेकेंड-रो सीट मिलती हैं. इसमें 64 रंगों में एंबियंट लाइटिंग, हवादार फ्रंट सीट और सिंगल-पैन सनरूफ भी है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news