Kia ला रही Hyundai Exter पर बेस्ड Micro SUV? Clavis नाम से ट्रेडमार्क फाइल किया
Advertisement
trendingNow12017725

Kia ला रही Hyundai Exter पर बेस्ड Micro SUV? Clavis नाम से ट्रेडमार्क फाइल किया

Kia Clavis: ट्रेडमार्क पर 'किआ क्लैविस' लिखा है, जिसके ब्रांड की अगली एसयूवी होने की संभावना है. कथित तौर पर क्लैविस किआ की माइक्रो एसयूवी हो सकती है, जो हुंडई एक्सटर पर बेस्ड हो सकती है.

प्रतीकात्मक तस्वीर

Kia Clavis Trademark Filed: किआ ने हाल ही में सोनेट फेसलिफ्ट वर्जन पेश किया. इसमें कुछ महत्वपूर्ण फीचर अपग्रेड के साथ स्टाइलिंग बदलाव भी किए गए हैं. कंपनी यहीं रुकने वाली नहीं है, यह अपने एसयूवी लाइनअप का विस्तार करने की योजना बना रही है. इस कोरियाई कार निर्माता कंपनी ने भारत में नया ट्रेडमार्क फाइल किया है, जो उसकी अगली एसयूवी के लिए हो सकता है. 

ट्रेडमार्क पर 'किआ क्लैविस' लिखा है, जिसके ब्रांड की अगली एसयूवी होने की संभावना है. कथित तौर पर क्लैविस किआ की माइक्रो एसयूवी हो सकती है, जो हुंडई एक्सटर पर बेस्ड हो सकती है. हालांकि, इसे लेकर किआ की ओर से कोई आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की गई है. गौरतलब है कि किआ मोटर्स, हुंडई मोटर ग्रुप की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी है. 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अब यह माइक्रो माइक्रो एसयूवी स्पेस को भुनाने की कोशिश में है. अभी इस सेगमेंट में टाटा पंच लीड कर रही है, टाटा की माइक्रो एसयूवी ने इस साल नवंबर में 14,383 यूनिट्स की मासिक बिक्री दर्ज की है, जबकि इसी अवधि के दौरान हुंडई एक्सटर की 8,325 यूनिट्स बिकी हैं. यह सेगमेंट सब-4 मीटर एसयूवी के नीचे है.

अगर क्लैविस एक माइक्रो एसयूवी के तौर पर लॉन्च होती है तो इसमें एक्सटर की तरह ही 1.2-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है, जो 82 बीएचपी और 114 एनएम आउटपुट देता है. इस इंजन को 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और 5-स्पीड एएमटी ऑप्शन के साथ दिया जा सकता है. 

किआ थोड़े अलग आउटपुट के साथ इस इंजन का सीएनजी वर्जन में भी पेश कर सकती है. लेकिन, यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि किआ के पास अभी कोई भी सीएनजी कार नहीं है. अगर इसे सीएनजी में भी पेश किया जाता है, यह कंपनी की भारत में पहली सीएनजी कार हो सकती है.

Trending news