close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Kia Motors ने भारत में लॉन्च किया Seltos

Seltos को भारतीय बाजार को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है. कंपनी इसका निर्माण आंध्रप्रदेश के अनंतपुर संयंत्र में करेगी. 

Kia Motors ने भारत में लॉन्च किया Seltos
(फोटो साभार @KiaMotorsIN)

दानिश अहमद, गुरुग्राम (हरियाणा): दक्षिण कोरिया की वाहन कंपनी किया मोटर्स (Kia Motors) अपने एसयूवी वाहन सेलटोस की वैश्विक शुरुआत भारत में करेगी. कंपनी की योजना देश में अगले दो साल में चार नए मॉडल पेश करने की है. सेलटोस को भारतीय बाजार को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है. कंपनी इसका निर्माण आंध्रप्रदेश के अनंतपुर संयंत्र में करेगी. वह यहां से पश्चिमी एशिया, अफ्रीका, लातिन अमेरिकी और अन्य एशियाई देशों को निर्यात करेगी.

कंपनी के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी हान-वू पार्क ने यहां पत्रकारों से कहा, ‘‘किया मोटर्स की भारत को लेकर बनायी गयी योजना उसकी वैश्विक योजना में एक अहम किरदार निभाती है. हमने भारत में अपनी जगह बनाने के लिये ऊर्जा और संसाधनों पर बहुत निवेश किया है ताकि यहां कंपनी के भविष्य को सफल बनाया जा सके.’’ 

उन्होंने कहा कि अनंतपुर संयंत्र में सेलटोस समेत चारों नए मॉडल का निर्माण किया जाएगा. पार्क ने कहा कि किया ने हिंदुस्तान में दो अरब डॉलर का निवेश किया है. इसमें 1.1 अरब डॉलर का निवेश संयंत्र पर किया गया है जिसकी क्षमता सालाना तीन लाख इकाई उत्पादन की है.