Advertisement
trendingPhotos2430260
photoDetails1hindi

नारियल तेल में म‍िलाकर लगाएं इनमें से कोई एक चीज, झट से गायब होंगी झुर्रियां

How to get rid of wrinkles: उम्र के साथ चेहरे, आंखों के पास और गले के पास झुर्र‍ियों का आना स्‍वभाव‍िक है. लेक‍िन अपने खानपान में बदलाव करके और अपनी त्‍वचा की देखभाल में थोड़ा समय देकर आप झुर्र‍ियों को कम कर सकती हैं. अगर आप इन उपायों को आप रोजाना करती रहीं, तो झुर्र‍ियों से पूरी तरह से छुटकारा म‍िल जाएगा. यहां हम जो उपाय बता रहे हैं, उसमें आपको बाजार से कुछ नहीं लाना है. घर में मौजूद नार‍ियल तेल में एक खास चीज को म‍िलाकर आप अपनी त्‍वचा को कोमल और र‍िंकल फ्री बना सकती हैं.  जान‍िये कैसे. 

झुर्र‍ियों से कैसे छुटकारा पाएं

1/4
झुर्र‍ियों से कैसे छुटकारा पाएं

झुर्र‍ियों से छुटकारा पाने के ल‍िए आपको बाजार से महंगी क्रीम खरीदने की जरूरत नहीं है. बल्‍क‍ि घर में मौजूद चीजों का इस्‍तेमाल करके आप अपनी त्‍वचा को जवां और खूबसूरत बना सकती हैं. आज आपको बता रहे हैं क‍ि नार‍ियल तेल का इस्‍तेमाल कर आपक कैसे अपनी झुर्र‍ियों से छुटकारा पा सकती हैं. 

त्‍वचा के ल‍िए क‍ितना अच्‍छा है नार‍ियल तेल

2/4
त्‍वचा के ल‍िए क‍ितना अच्‍छा है नार‍ियल तेल

नार‍ियल तेल में मौजूद व‍िटाम‍िन ई और फैटी एस‍िड त्‍वचा के ल‍िए बहुत फायदेमंद होता है. इसल‍िए त्‍वचा पर इसे लगाने से प‍िंपल और झुर्र‍ियों की समस्‍या दूर हो जाती है.  

नार‍ियल तेल में म‍िलाएं व‍िटाम‍िन ई

3/4
नार‍ियल तेल में म‍िलाएं व‍िटाम‍िन ई

हालांक‍ि नार‍ियल तेल में पहले से व‍िटाम‍िन ई मौजूद होता है. लेक‍िन इसमें व‍िटाम‍िन ई की कुछ बूंदे म‍िला देने से इसका प्रभाव ज्‍यादा बढ़ जाता है. रात में सोने से पहले चेहरे को अच्‍छी तरह धो लें और फ‍िर एक चम्‍मच नार‍ियल तेल में कुछ बूंदें व‍िटाम‍िन ई की म‍िलाएं. इससे अपने चेहरे की मसाज करें और रातभर के ल‍िए छोड़ दें. सुबह उठते ही इसे वॉश कर लें. ऐसा रोज करने से अपके चेहरे से झुर्र‍ियां गायब हो जाएंगी.  

नार‍ियल तेल और शहद का इस्‍तेमाल करें

4/4
नार‍ियल तेल और शहद का इस्‍तेमाल करें

रात में सोने से पहले चेहरे को साफ करें और उस पर नार‍ियल तेल और शहद का म‍िश्रण लगाएं. एक चम्‍मच तेल में दो चार बूंदें शहद की रखें. इसे भी लगाकर रात भर छोड दें और सुबह धो लें. इससे चेहरा दमकने लगेगा. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़