भारत में लॉन्च हुई Lamborghini Huracan Evo RWD, जानिए क्या है कीमत
Advertisement

भारत में लॉन्च हुई Lamborghini Huracan Evo RWD, जानिए क्या है कीमत

लेम्बोर्गिनी का ये मॉडल 7 जनवरी को विश्व स्तर पर लॉन्च किया जा चुका था.

इस लाजवाब कार की (एक्स शो रूम) कीमत 3.22 करोड़ रुपये रखी गई है.(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: इटली की फेमस लक्जरी स्पोर्ट्स कार निर्माता लेम्बोर्गिनी ने भारत में हुराकैन ईवीओ के रियर-व्हील-ड्राइव (आरडब्ल्यूडी) मॉडल को लॉन्च कर दिया है. लेम्बोर्गिनी हुराकैन EVO आरडब्ल्यूडी का V10 इंजन आपको न सिर्फ 610 hp की मेक्स पावर बल्कि 560 nm का टॉर्क भी देता है. इस कार का वजन महज 1390 किलोग्राम है. इस गाड़ी की सबसे बड़ी खासियत इसकी स्पीड है जो कुछ ही पलो में 0 से 100 किमी प्रति घंटे तक की रफ्तार पकड़ सकती है. इसकी स्पीड 325 किमी प्रति घंटा है.

ये है कीमत
इस लाजवाब कार की (एक्स शो रूम) कीमत 3.22 करोड़ रुपये रखी गई है. लेम्बोर्गिनी का ये मॉडल 7 जनवरी को विश्व स्तर पर लॉन्च किया जा चुका था. इसके एक्स्टीरियर में अन्य मॉडलों की तुलना में बदलाव किए गए हैं जिसमें नया फ्रंट बंपर, एयर इनटेक के लिए नये फिन, नए स्लिप्टर, 19 इंच के अलॉय व्हील शामिल है. इसमें 5.2 लीटर वी10 पेट्रोल इंजन का उपयोग किया गया है. टॉर्क कार 6,500rpm पर 560Nm के साथ आती है, जो कि लेम्बोर्गिनी परफॉरमेंस ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम (P-TCS) के विशेष रूप से ट्यून किए गए संस्करण की सहायता से पूरी तरह से पीछे के पहियों तक पहुंचाई गई है.

इंजन और अन्य फिचर्स
रियर-व्हील-ड्राइव के नए अवतार में ईवो को पावर देगा एस्पिरेटेड 5.2-लीटर वी 10 इंजन, जिसे 610hp 8,000 आरपीएम आउटपुट के लिए ट्यून किया गया है. ऑल-व्हील-ड्राइव लेम्बोर्गिनी हुराकैन जैसा ही है लेकिन पिछले साल पेश किए गए ऑल-व्हील-ड्राइव इवो की तुलना में 30hp कम है. यह कार 40/60 फ्रंट और रियर विजन देता है. इस गाडी में ड्राइवर की प्रतिक्रिया बढ़ाने के लिए ईवो आरडब्ल्यूडी के लिए लेम्बोर्गिनी डायनेमिक स्टीयरिंग सिस्टम को भी ट्यून किया गया है.

ये भी देखें:- 

Trending news