'Ferrari' ने किया था अपमान, किसान के बेटे ने लिया बदला; बनाई दुनिया की सुपर कार
Advertisement

'Ferrari' ने किया था अपमान, किसान के बेटे ने लिया बदला; बनाई दुनिया की सुपर कार

Ferrari Lamborghini story: आज हम आपको ऐसी सक्‍सेस स्‍टोरी के बारे में बता रहे हैं. जिसे पढ़कर आप भी कहेंगे. वाह! क्‍या बात है. फेरारी के मालिक ने एक किसान के बेटे से ऐसी बात कह दी कि उसके बाद उन्‍होंने खुद की ही कंपनी बना ली.   

 

फाइल फोटो

Lamborghini success story: अगर आप कार लवर हैं तो आपने लैंबॉर्गिनी के बारे में जरूर सुना होगा. ये कंपनी दुनिया की सबसे लग्‍जरी कार बनाने के लिए फेमस है. ये कंपनी भारत में अपने 2023 के टारगेट को पूरा करने के लिए चर्चा में है. ये कंपनी बहुत ही अलग डिजाइन के मॉडल बनाती है. जिस वजह से लोगों को ये खूब पसंद आती है. फेरारी के मालिक ने एक बार इस कंपनी के मालिक का अपमान कर दिया था. उसके बाद उन्‍होंने ऐसे बदला लिया कि दुनिया की सबसे सुपर कार बना डाली. आइए जानते हैं इस कंपनी के बारे में.   

फेरारी के मालिक ने ऐसे किया था अपमान 

फेरुचियो को स्पोर्ट्स कार बहुत पसंद थी और वह ट्रैक्टर का बिजनेस करते थे. इस दौरान उन्‍होंने कई स्पोर्ट्स कार खरीदी और उसमें से एक थी. ‘Ferrari 250 GT Coupe’, साल 1958 का समय था जब फेरुचियो को फेरारी में कई खामियां दिखीं. उनका कहना था कि ये कार कुछ ज्यादा ही आवाज कर रही है. उन्‍होंने ये बात फेरारी के फाउंडर एन्जो फेरारी को बताया, तो उन्होंने तंज कसा और कहा  खामी कार में नहीं, शायद इसे चलाने वाले में है. उन्‍होंने आगे कहा कि तुम अपना ट्रैक्टर का काम देखो. फेरुचियो के लिए अपमान था. इसके बाद उन्‍होंने स्पोर्ट्स कार को मार्केट में उतारने का प्‍लान बनाया. फिर लैंबॉर्गिनी की स्पोर्ट्स कार मार्केट में आने लगी. आइए जानते हैं लैंबॉर्गिनी कंपनी के बारे में.   

फिर आ गई लैंबॉर्गिनी की स्पोर्ट्स कार

फेरुचियो ने लैंबॉर्गिनी नाम से कई स्पोर्ट्स कार मार्केट में उतारी और धीरे धीरे उनका नाम होने लगा. ऐसी स्थिति आ गई थी कि फेरारी के कई कर्मचारी लैंबॉर्गिनी ब्रांड के साथ काम करना चाहते थे. इटालियन कार डिजाइनर न्यूचियो बर्टोन ने एक कार डिजाइन की और इस डिजाइन को उन्‍होंने फेरुचियो के सामने रखा. लैंबॉर्गिनी के मालिक फेरुचियो ने इसे बनाने का फैसला लिया और 1996 में लैंबॉर्गिनी मिउरा लॉन्च की और ये दुनिया की सुपर कार बन गई.    

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news