Auto Updates: Splendor Plus का ये मॉडल है Bluetooth, USB चार्जर और माइलेज इंडिकेटर से है लैस; यहां पढ़ें ऑटो की सेक्टर की ट्रेंडिंग खबरें
Advertisement
trendingNow11265684

Auto Updates: Splendor Plus का ये मॉडल है Bluetooth, USB चार्जर और माइलेज इंडिकेटर से है लैस; यहां पढ़ें ऑटो की सेक्टर की ट्रेंडिंग खबरें

Auto Updates: तेजी से बढ़ती हुई ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में नये प्रोडक्ट्स लॉन्च हो रहे हैं. भारत में भी ऑटो सेक्टर लगातार आगे बढ़ रहा है ऐसे में तमाम घरेलू और विदेशी वाहन निर्माता कंपनियां भारतीय मार्केट में अपने वाहन उतार रही हैं. इस बात को ध्यान में रखते हुए हम आपके लिए ऑटो सेक्टर के लाइव अपडेट्स लेकर आए है.

 

Auto Updates: Splendor Plus का ये मॉडल है Bluetooth, USB चार्जर और माइलेज इंडिकेटर से है लैस; यहां पढ़ें ऑटो की सेक्टर की ट्रेंडिंग खबरें
LIVE Blog

Auto News: रफ्तार पकड़ती भारतीय ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में नये वाहन तेजी से उतारे जा रहे हैं, साथ ही बहुत से वाहन आने वाले महीनों में लॉन्च किए जाएंगे. तो चलिए आपको इन वाहनों की अनवीलिंग से लेकर लॉन्चिंग तक ऑटो सेक्टर से जुड़ी लाइव अपडेट्स देते हैं. Zee News Hindi के इस Live Blog में आप ऑटो सेक्टर से जुड़ी तमाम खबरें रियल टाइम अपडेट के साथ जानेंगे...

 

20 July 2022
16:48 PM

Splendor Plus XTEC: स्प्लेंडर प्लस का ये मॉडल है Bluetooth के साथ USB चार्जर और माइलेज इंडिकेटर से है लैस

SPLENDOR+ XTEC I3S DRUM SELF CAST की बात करें तो इसकी कीमत 73,928 रुपये से शुरू होती है. ये (एक्स-शोरूम) कीमत है ऐसे में ऑन रोड आते ही इसकी कीमत बढ़ जाएगी. इंजन की बात करें तो ये पहले जैसा है और यह 97.2cc का एयर कूल्ड सिंगल सिलिंडर इंजन है, जो कि 7.9 बीएचपी की पावर और 8.05 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करता है. ये i3S इंजन स्टार्ट/स्टॉप सिस्टम से लैस है, जो कि माइलेज बढ़ाने में कारगर है.

16:17 PM

Honda Jazz: Honda की इस कार को लोग काफी पसंद कर रहे है, जाने कौन सी है वो कार 

Honda Jazz की ईयरली डिमांड में 144.03% की ग्रोथ रही। बीते महीने कंपनी ने 593 जैजे कार कारो की बिक्री की । जो जून 2021 की तुलना में 350 यूनिट ज्यादा है। वहीं, जैज को 94.43 की मंथली ग्रोथ मिली। अप्रैल 2022 में इसकी 305 यूनिट बिकी थीं।

15:31 PM

Renault Discount: ट्राइबर पर मिल रहा बंपर डिस्काउंट, ग्राहक कर पाएंगे 50,000 रुपये से ज्यादा की बचत

अगर बात करें डिस्काउंट की तो Renault Triber पर आपको अच्छा खासा डिस्काउंट दिया जा रहा है. इसमें ग्राहकों को 44,000 रुपये का लॉयल्टी बेनिफिट दिया जा रहा है, इसके साथ ही आपको स्क्रेपेज प्रोग्राम के तहत 10,000 रुपये का एक्स्ट्रा बेनिफिट दिया जा रहा है. कुल मिलाकर ये 54,000 रुपये का डिस्काउंट हो जाता है. बता दें कि ग्राहक टर्म एंड कंडीशंस के साथ इस धाकड़ एमपीवी को 5,999 रुपये की ईएमआई पर घर ले जा सकते हैं. इस एमपीवी  की शुरुआती कीमत 5,91,800 (एक्स-शोरूम,दिल्ली) है. 

13:59 PM

2022 Maruti Suzuki Grand Vitara: धांसू है Maruti Suzuki ग्रैंड विटारा SUV का डिजाइन, कंपनी ने किया अनवील

टोयोटा अर्बन क्रूजर हायराइडर पर आधारित Maruti Suzuki Grand Vitara को भारत में पेश कर दिया गया है. कंपनी ने 11,000 रुपये के टोकन अमाउंट पर इसकी बुकिंग भी शुरू कर दी है. ऐसे में इसे खरीदने के इच्छुक ग्राहक आसानी से बुकिंग कर सकते हैं. मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा भारतीय ऑटोमेकर की पहली एसयूवी है जिसे हाइब्रिड पावरट्रेन दिया जा रहा है. एसयूवी में में 1.5-लीटर एटकिंसन साइकिल मोटर मिलने की उम्मीद है।

13:14 PM

Royal Enfield Meteor 350: रॉयल एनफील्ड की इस मशहूर बाइक की कीमतें बड़ी, जानें नई कीमत

Fireball के रेड/येलो/ब्लू/मैट ग्रीन वैरिएंट अब 2,05,844 रुपये में उपलब्ध है। यह पहले 2,01,253 रुपये में आती थी. स्टेलर प्योर ब्लैक कस्टम की कीमत अब 2,11,924 रुपये है, सुपरनोवा ब्राउन/ब्लू/रेड वैरिएंट पहले 2,17,469 रुपये में पेश किए गए थे. Royal Enfield Meteor 350 की कीमत बढ़ने के बाद अब इसकी शुरुआती कीमत 2,05,844 रुपये है।

12:43 PM

Eveium Electric Scooter: मात्र 399 रूपए मैं बुकिंग करें और ले जाये ये  E-Scooter

दुबई स्थित META4 Group की कंपनी EVeium Automotive ने भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर की मांग को देखते हुए इलेक्ट्रिक स्कूटर की रेंज पेश की है. कंपनी ने तीनों स्कूटर की कीमत 1.44 लाख रुपये से लेकर 2.16 लाख रुपये तक निर्धारित की है.

11:53 AM

Suzuki Grand Vitara: खत्म हुआ इंतजार, Kia Seltos की छुट्टी करने आ गई Maruti Suzuki ग्रैंड विटारा SUV

टोयोटा अर्बन क्रूजर हायराइडर पर आधारित Maruti Suzuki Grand Vitara को अब से कुछ ही देर में अनवील कर दिया जाएगा. कंपनी ने 11,000 रुपये के टोकन अमाउंट पर इसकी बुकिंग भी शुरू कर दी है.
मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा भारतीय ऑटोमेकर की पहली एसयूवी है जिसे हाइब्रिड पावरट्रेन दिया जा रहा है. एसयूवी में में 1.5-लीटर एटकिंसन साइकिल मोटर मिलने की उम्मीद है। 

11:07 AM

Citroen C3 Launch: धमाकेदार एंट्री करेगी सिट्रोएन सी3, फीचर्स ऐसे की उड़ा देंगे आपके होश

सिट्रोएन इंडिया (Citroen India) बुधवार को भारत में अपनी धाकड़ कॉम्पैक्ट एसयूवी Citroen C3 को लॉन्च करने जा रही है जिसे लेकर ग्राहकों में जबरदस्त एक्साइटमेंट है. जानकारी के अनुसार Citroen C3 SUV को भारतीय ग्राहकों की जरूरतों को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है. ये कार कॉमन मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म (CMP) पर तैयार की गई है. दरअसल ये भारतीय कारों में एक कॉमन प्लैटफॉर्म है.
इसमें 2,540 मिमी का व्हीलबेस दिया जा रहा है. ऐसे में पिछली सीट्स पर बैठे हुए पैसेंजर्स को अच्छा-खासा स्पेस मिलने वाला है.आपको बता दें कि इस कार को भारत में 5 लाख रुपये से 9 लाख रुपये के बीच में लॉन्च किया जा सकता है.

 

11:01 AM

Maruti Suzuki Alto: सिर्फ 3.39 लाख का है ऑल्टो का सबसे सस्ता मॉडल, एक लीटर में देता है 22 kmpl से भी ज्यादा माइलेज

अगर बेस मॉडल की बात करें तो ये Alto STD (O) मॉडल है. इस मॉडल की डिमांड काफी ज्यादा है. ऐसे में अगर आप इसे बुक करते हैं तो इसके लिए आपको कुछ हफ्तों का इन्तजार करना पड़ सकता है. Alto STD (O) मॉडल को अगर आप परचेज करते हैं तो इसके लिए आपको 3,39,000 रुपये की (एक्स-शोरूम दिल्ली) कीमत अदा करनी पड़ सकती है. हालांकि ऑनलाइन आते-आते ये कीमत बढ़ जाती है.

11:00 AM

Automatics Vs Manual Cars: ऑटोमैटिक या मैनुअल? कौन सी कार रहेगी आपके लिए बेस्ट

ऑटोमैटिक कार में भी आपको गियर देखने को मिल जाता है, हालांकि ये गियर किसी स्विच की तरह होता है जिसमें मोड लिखे होते हैं और आपको इन्हें फॉलो करना पड़ता है. इनमें आपको बार बार गियर बदलने के जरूरत नहीं पड़ती है. मैनुअल कार में आपको एक प्रॉपर गियरबॉक्स देखने को मिलता है जिसे आपको स्पीड और जरूरत के हिसाब से बदलना पड़ता है. अगर आप मैनुअल कार चला रहे हैं तो आपको शहरी सड़कों पर बार-बार गियर बदलना पड़ता है.

 

Trending news