Car का इंतजार नवंबर में भी नहीं हुआ कम, इन 5 कारों पर है सबसे ज्यादा वेटिंग
Advertisement
trendingNow11436360

Car का इंतजार नवंबर में भी नहीं हुआ कम, इन 5 कारों पर है सबसे ज्यादा वेटिंग

Longest waiting period: देश की ऐसी तमाम कारें हैं, जिनपर महीनों की वेटिंग चल रही है. कुछ गाड़ियां तो ऐसी भी हैं, जिनपर लगभग एक साल से भी ज्यादा तक की वेटिंग है. यहां हम आपको सबसे ज्यादा वेटिंग वाली 5 कारों के बारे में बता रहे हैं. 

 

Car का इंतजार नवंबर में भी नहीं हुआ कम, इन 5 कारों पर है सबसे ज्यादा वेटिंग

Waiting Period on Cars in India: फेस्टिव सीजन के दौरान जमकर कारों की बिक्री होती है. हालांकि उसके बाद रफ्तार थोड़ी धीमी पड़ जाती है. बहुत से लोग नवंबर महीने के बाद कार डिलिवरी के लिए जनवरी का इंतजार करने लगते हैं. हालांकि इसके यह मतलब बिलकुल नहीं कि आप अपनी पसंद की गाड़ी हाथों-हाथ खरीद लेंगे. देश की ऐसी तमाम कारें हैं, जिनपर महीनों की वेटिंग चल रही है. कुछ गाड़ियां तो ऐसी भी हैं, जिनपर लगभग एक साल से भी ज्यादा तक की वेटिंग है. यहां हम आपको सबसे ज्यादा वेटिंग वाली 5 कारों के बारे में बता रहे हैं. 

1- Mahindra Scorpio N 
यह अभी भी देश की सबसे ज्यादा वेटिंग पीरियड वाली गाड़ी बनी हुई है. अगर आप आज महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन को खरीदते हैं तो आपको इसकी डिलीवरी के लिए लभग 21 महीने तक इंतजार करना होगा. इसकी एसयूवी की कीमत 11.99 लाख रुपये से 21.65 लाख रुपये तक है.

2- Mahindra XUV700 
महिंद्रा एक्सयूवी700 का वेटिंग पीरियड 18 महीने तक का है. इसकी कीमत 13.44 लाख रुपये से 24.94 लाख रुपये तक है. यह कंपनी की एक 7 सीटर एसयूवी है. इसमें ADAS समेत कई शानदार फीचर्स मिलते हैं. 

3- Kia Carens 
यह देश की एक पॉपुलर एमपीवी कार है, जिसका मुकाबला मारुति अर्टिगा और XL6 के साथ रहता है. यह वेटिंग पीरियड के मामले में तीसरे पायदान पर है. किआ कैरेंस का वेटिंग पीरियड 17 महीने तक का है.

4. Kia Sonet
किआ की एक और गाड़ी हैं, जो सबसे ज्यादा वेटिंग पीरियड की लिस्ट में आती है. इस सब कॉम्पैक्ट एसयूवी पर 11 महीनों की वेटिंग है. किआ सॉनेट की कीमत 7.49 लाख रुपये से शुरू होती है. 

5. Honda City Hybrid 
होंडा सिटी हाइब्रिड का वेटिंग पीरियड 10 महीने तक का है. इसकी कीमत 19.89 लाख रुपये है. इस गाड़ी में 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है. इसके साथ 0.7 kWh का बैटरी पैक लगा मिलता है. दोनों साथ मिलकर 26.5kmpl का माइलेज ऑफर करते हैं. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news