Mahindra Thar का आ रहा बिलकुल नया अवतार, भारत में लॉन्च हुई तो मचा देगी तबाही!
Advertisement

Mahindra Thar का आ रहा बिलकुल नया अवतार, भारत में लॉन्च हुई तो मचा देगी तबाही!

Mahindra Thar New Model: भारत में महिंद्रा थार को ग्राहकों की शानदार प्रतिक्रिया मिली है. भारत का तो ठीक, लेकिन कंपनी इस मॉडल को अंतरराष्ट्रीय बाजारों में नहीं बेच पा रही. जिसकी वजह से महिंद्रा जल्द ही थार का एक नया अवतार पेश करने जा रही है. 

Mahindra Thar का आ रहा बिलकुल नया अवतार, भारत में लॉन्च हुई तो मचा देगी तबाही!

Mahindra Thar SUV: महिंद्रा थार भारतीय बाजार में सबसे लोकप्रिय एसयूवी में से एक है. कंपनी ने कुछ समय पहले इसका 4x2 वर्जन भी पेश किया, जिसे ग्राहकों की शानदार प्रतिक्रिया मिली है. भारत का तो ठीक, लेकिन कंपनी इस मॉडल को अंतरराष्ट्रीय बाजारों में नहीं बेच पा रही. जिसकी वजह से महिंद्रा जल्द ही थार का एक नया अवतार पेश करने जा रही है. नए वर्जन में इसके डिजाइन का काफी हद तक बदल दिया जाएगा. लेकिन इसकी जरूरत क्या है? आइए समझते हैं पूरा मामला.

दरअसल, महिंद्रा ने 2018 में संयुक्त राज्य अमेरिका में थार पर आधारित कमर्शियल व्हीकल रॉक्सर (Roxer) ऑफ-रोडर पेश किया था. लेकिन कुछ समय बाद ही इस कार की यूएस में बिक्री बैन कर दी गई. इसकी वजह थी कार का डिजाइन. थार का डिजाइन जीप के डिजाइन ट्रेडमार्क का उल्लंघन कर रहा था. जीप ने कहा कि ऑफ-रोडर का डिजाइन द्वितीय विश्व युद्ध में इस्तेमाल की गई विलीज जीप से काफी प्रेरित था.

महिंद्रा की योजना ऑस्ट्रेलियाई बाजार में थार लाइफस्टाइल एसयूवी पेश करने की थी. हालांकि यहां भी जीप के साथ डिजाइन का पेंच फंसता नजर आ रहा है. ऐसे में कंपनी एक नए डिजाइन वाली महिंद्रा थार को ऑस्ट्रेलियाई बाजार में ला सकती है. 

आपको बता दें कि महिंद्रा ऑटोमोटिव के क्षेत्रीय प्रमुख जॉयदीप मोइत्रा ने ऑस्ट्रेलियाई मीडिया से बात करते हुए कहा, "थार अपने मौजूदा स्वरूप में किसी भी अंतरराष्ट्रीय बाजार में नहीं आएगी."  जॉयदीप मोइत्रा ने पुष्टि की कि महिंद्रा अंतरराष्ट्रीय बाजारों के लिए एक अलग स्टाइल वाली रग्ड ऑफ-रोडर पर काम कर रहा है. यह पूरी तरह से एक अलग मॉडल होगा और जीप रैंगलर या जीप विलीज के डिजाइन कॉपीराइट का उल्लंघन नहीं करेगा. 

Second Hand Car लेते वक्त इन फ्रॉड से बच जाना, नहीं तो सस्ती गाड़ी पड़ जाएगी महंगी
सिर्फ 6.33 में 7 सीटर कार, बड़ी से बड़ी फैमिली इसमें आसानी से हो जाएगी फिट

Trending news