Mahindra Scorpio Classic: पुरानी से कितनी अलग है नई स्कॉर्पियो, 5 तस्वीरों में देखें पूरी डिटेल्स
Advertisement
trendingNow11300421

Mahindra Scorpio Classic: पुरानी से कितनी अलग है नई स्कॉर्पियो, 5 तस्वीरों में देखें पूरी डिटेल्स

महिंद्रा ने अपनी पॉपुलर SUV स्कॉर्पियो को नए अवतार में पेश किया है. नए मॉडल को Mahindra Scorpio Classic नाम दिया गया है. नई स्कॉर्पियो की कीमत का खुलासा 20 अगस्त को किया जाएगा और तभी से इसकी बिक्री भी शुरू होगी.

Mahindra Scorpio Classic: पुरानी से कितनी अलग है नई स्कॉर्पियो, 5 तस्वीरों में देखें पूरी डिटेल्स

Mahindra Scorpio Classic new Features: महिंद्रा ने अपनी पॉपुलर SUV स्कॉर्पियो को नए अवतार में पेश किया है. नए मॉडल को Mahindra Scorpio Classic नाम दिया गया है. नई स्कॉर्पियो की कीमत का खुलासा 20 अगस्त को किया जाएगा और तभी से इसकी बिक्री भी शुरू होगी. एसयूवी को दो वेरिएंट्स- S और S11 में लाया गया है. खास बात है कि इसकी बिक्री हाल ही में आई Mahindra Scorpio-N के साथ की जाएगी. पुरानी स्कॉर्पियो के मुकाबले Scorpio Classic में कुछ बदलाव भी देखने को मिले हैं. यहां हम आपको बता रहे हैं कि एक्सटीरियर से लेकर इंटीरियर तक क्या कुछ बदल गया है. 

नई Scorpio Classic का एक्सटीरियर
शुरुआत डिजाइन से करें तो इसमें नए डिजाइन वाला ग्रिल दिया गया है, जिसपर महिंद्रा का नया वाला लोगो है. बम्पर को रिडिजाइन किया गया है. इसमें नई स्किड प्लेट, नई फॉग लैंप हाउसिंग और LED DRL देखने को मिलते हैं. स्कॉर्पियो के बोनट पर आइकॉनिक बोनट स्कूप को पहले जैसा ही रखा गया है.

fallback

साइड में नई बॉडी क्लैडिंग और 17 इंच के डायमंड-कट अलॉय व्हील दिए गए हैं. साइड से अभी भी यह काफी बड़ी नजर आती है. पीछे की तरफ LED टेललैंप्स पहले जैसे ही रखे गए हैं. कंपनी ने गैलेक्सी ग्रे नाम का एक नया कलर ऑप्शन भी जोड़ा है. 

fallback

नई Scorpio Classic का इंटीरियर
इंटीरियर को काफी हद तक पहले जैसे ही रखने की कोशिश की गई है. केबिन को ब्लैक और बेज कलर का कॉम्बिनेशन मिलता है. इसमें 9-इंच का नया Android-बेस्ड टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया है, जो स्क्रीन मिररिंग का भी फीचर सपोर्ट करता है. डैशबोर्ड और सेंट्रल कंसोल पर वुडेन इंसर्ट हैं दिए गए हैं, जो थोड़ा प्रीमियम फील देते हैं. अब आपको सनग्लास होल्डर भी मिलता है. स्टीयरिंग व्हील में ऑडियो और क्रूज कंट्रोल के बटन मिलते हैं. सीटें कपड़े से बनी हैं और अब उन पर डायमंड पैटर्न डिज़ाइन मिलता है. 

fallback

नई Scorpio Classic का इंजन
स्कॉर्पियो क्लासिक को सेकेंड जेनरेशन mHawk डीजल इंजन दिया गया है. कंपनी ने इंजन को पूरी तरह एल्युमीनियम तैयार किया है, जिसके चलते इंजन 55 किलो हल्का है. यह 132 पीएस की मैक्सिमम पावर और 300 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. महिंद्रा का कहना है कि फ्यूल इकॉनमी में भी 15% की बढ़ोतरी हो गई है. गियरबॉक्स के रूप में सिर्फ 6 स्पीड ट्रांसमिशन मिलता है. 

fallback

नई Scorpio Classic के फीचर्स
कंपनी ने गाड़ी में कुछ नए फीचर्स को भी जोड़ा है. इसमे अब क्रूज कंट्रोल, कॉर्नरिंग लैंप्स और ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल का फीचर दिया गया है. इसके सस्पेंशन सेटअप को भी ट्यून किया गया है. 

 

Trending news