Mahindra Electric SUV: ईवी सेगमेंट में तहलका मचाने को तैयार महिंद्रा, इन नामों से लॉन्च होंगी इलेक्ट्रिक एसयूवी!
Advertisement
trendingNow11303481

Mahindra Electric SUV: ईवी सेगमेंट में तहलका मचाने को तैयार महिंद्रा, इन नामों से लॉन्च होंगी इलेक्ट्रिक एसयूवी!

Mahindra XUV Electric SUVs: महिंद्रा बोर्न-इलेक्ट्रिक एसयूवी रेंज आज पेश की जानी है. अभी के लिए महिंद्रा ने घोषणा की है कि वह कुल 5 इलेक्ट्रिक एसयूवी का खुलासा करेगी. इन सभी का अनावरण ब्रिटेन के ऑक्सफोर्डशायर में होने वाले कार्यक्रम में किया जाएगा.

Mahindra Electric SUV: ईवी सेगमेंट में तहलका मचाने को तैयार महिंद्रा, इन नामों से लॉन्च होंगी इलेक्ट्रिक एसयूवी!

Mahindra XUV Electric SUVs Name: महिंद्रा बोर्न-इलेक्ट्रिक एसयूवी रेंज आज पेश की जानी है. अभी के लिए महिंद्रा ने घोषणा की है कि वह कुल 5 इलेक्ट्रिक एसयूवी का खुलासा करेगी. इन सभी का अनावरण ब्रिटेन के ऑक्सफोर्डशायर में होने वाले कार्यक्रम में किया जाएगा. इन एसयूवी को ब्रिटेन के वेस्ट मिडलैंड्स में स्थित महिंद्रा एडवांस्ड डिजाइन यूरोप (M.A.D.E) द्वारा डिजाइन किया गया है. M.A.D.E को प्रताप बोस लीड करते हैं, जो पहले टाटा मोटर्स के साथ थे. ईवी स्पेस को लेकर महिंद्रा के आक्रामक रुख को देखते हुए यह संभव है कि नई बोर्न-इलेक्ट्रिक एसयूवी रेंज उम्मीद से पहले ही उत्पादन फेज तक पहुंच जाए. इस समय प्रोडक्शन को लेकर कोई सटीक टाइमलाइन नहीं है लेकिन लॉन्च इवेंट में कुछ स्पष्टता की उम्मीद की जा सकती है. 

महिंद्रा अपनी बोर्न-इलेक्ट्रिक SUVs के कुछ प्रमुख फीचर्स का भी खुलासा करेगी. फिलहाल, महिंद्रा द्वारा नई बोर्न-इलेक्ट्रिक एसयूवी रेंज को पेश किए जाने से पहले ही गाड़ियों के नाम को लेकर कुछ जानकारी सामने आई है. लीक हुई जानकारी के अनुसार, ट्रेडमार्क फाइलिंग से पता चला है कि महिंद्रा ने 8 नए नाम- XUV-e1, XUV-e2, XUV-e3, XUV-e5, XUV-e6, XUV-e7, XUV-e8 और XUV-e9 रजिस्टर्ड कराए है. लीक लिस्ट में XUV-e4 नाम नहीं दिखा है. हो सकता है कि जो लिस्ट लीक हुई है, वह अधूरी है या फिर कंपनी ने जानबूझकर XUV-e4 को छोड़ दिया है. 

हालांकि, इससे यह तो स्पष्ट है कि महिंद्रा चाहती है कि एक्सयूवी ब्रांड उनकी आने वाली एसयूवी से जुड़ा हो. महिंद्रा ने फिलहाल के लिए 5 इलेक्ट्रिक एसयूवी को पेश करने की पुष्टि की है. लेकिन, लीक हुए विवरण के अनुसार, उन्होंने XUV ब्रांड के तहत कम से कम 8 इलेक्ट्रिक SUVs लॉन्च करने की योजना बनाई है. इसके अलावा, उनकी भविष्य में थार और स्कॉर्पियो ब्रांडों के इलेक्ट्रिक वर्जन लॉन्च करने की भी योजना हो सकती है. कंपनी ने भारत में हाल ही में नई स्कॉर्पियो-एन लॉन्च की है और साथ ही स्कॉर्पियो क्लासिक को भी पेश किया है.

ये खबर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news