Maruti ने दिया तोहफा, बेस्ट सेलिंग कार में जोड़े 2 धांसू फीचर्स, मुफ्त में करें अपग्रेड
Advertisement
trendingNow11500707

Maruti ने दिया तोहफा, बेस्ट सेलिंग कार में जोड़े 2 धांसू फीचर्स, मुफ्त में करें अपग्रेड

Maruti best selling car: 2022 में नए अवतार में आने के बाद इसे ज्यादा स्टाइलिश और फीचर लोडेड बना दिया गया था. अब कंपनी ने इसमें दो धांसू फीचर्स जोड़े हैं. खास बात है कि आप इन फीचर्स को घर बैठे ही पा सकते हैं. 

Maruti ने दिया तोहफा, बेस्ट सेलिंग कार में जोड़े 2 धांसू फीचर्स, मुफ्त में करें अपग्रेड

Maruti Baleno New Software Update: नवंबर 2022 में मारुति बलेनो (Maruti Baleno) देश की ही नहीं, मारुति के लिए भी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही है. पिछले महीने इसकी करीब 21,000 यूनिट्स बिकी हैं. 2022 में नए अवतार में आने के बाद इसे ज्यादा स्टाइलिश और फीचर लोडेड बना दिया गया था. अब कंपनी ने इसमें दो धांसू फीचर्स जोड़े हैं. बलेनो को और भी आकर्षक बनाने के लिए, मारुति सुजुकी ने OTA अपडेट के जरिए नए फीचर्स की सुविधा दी है. खास बात है कि आप इन फीचर्स को घर बैठे ही पा सकते हैं. 

Maruti Baleno के लिए नया सॉफ्टवेयर अपडेट
कंपनी ने सॉफ्टवेयर अपडेट के जरिए नई बलेनो में वायरलेस Android Auto, Apple CarPlay, और HUD में टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन जैसे फीचर्स को जोड़ा है. ग्राहक इन फीचर्स को फर्मवेयर अपडेट के जरिए पा सकते हैं. इसे आधिकारिक वेबसाइट से या स्मार्टफोन अपडेट के जरिए डाउनलोड किया जा सकता है. 

वायरलेस ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ अब यूजर्स वायरलेस तरीके से ही अपने फोन को कनेक्ट कर पाएंगे. पहले, यूएसबी केबल के जरिए फोन को सिस्टम में प्लग करने की जरूरत होती थी. इसके साथ ही, अब एचयूडी (हेड्स अप डिस्प्ले) पर टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन मिलने से ड्राइवर को काफी सुविधा होगी. आपको बार-बार फोन या इंफोटेनमेंट डिस्प्ले में देखने की जरूरत नहीं होगी. 

Baleno में पहले से मिलने वाले फीचर्स
बता दें कि 2022 बलेनो में कंपनी ने फीचर्स की एक लंबी लिस्ट दी हुई है. इसमें 6 एयरबैग, हेड अप डिस्प्ले, 360-डिग्री कैमरा और एक बड़ा 9” टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है मिलता है. इसमें 1.2L 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिलता है. यह लगभग 90 बीएचपी और 113 एनएम का टार्क जेनरेट करता है. इंजन को 5-स्पीड मैनुअल और एएमटी विकल्प के साथ जोड़ा गया है. नई बलेनो की कीमत 6.42 लाख रुपये से शुरू होती है और 9.6 लाख रुपये तक जाती है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi   अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news