5 लाख से कम कीमत में धांसू फीचर्स के साथ खरीद सकते हैं Maruti की ये कारें
Advertisement

5 लाख से कम कीमत में धांसू फीचर्स के साथ खरीद सकते हैं Maruti की ये कारें

हम आपके सामने कुछ ऐसी कारें पेश करने जा रहे हैं जिन्हें आप 5 लाख से भी कम रेंज में खरीद सकते हैं.

फाइल फोटो

नई दिल्लीः फैमिली प्लानिंग के बाद घर में एक कार होना हर किसी का सपना होता है लेकिन तमाम लोग महंगाई को देखते हुए अपना ड्रीम पूरा नहीं कर पाते हैं. ऐसे में हम आपके सामने कुछ ऐसी कारें पेश करने जा रहे हैं जिन्हें आप 5 लाख से भी कम रेंज में खरीद सकते हैं. जी हां, नए साल में यदि आप अपने घर में नई कार लाने का  सोच रहे हैं तो बेशक आपके लिए मारुति की ये तीन कारें काफी किफायती और आरामदायक विकल्प हो सकती हैं.

  1. नए साल में 5 लाख से कीमत में खरीद सकते हैं मारुति की कारें
  2.  4.5 लाख रुपए में  7.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ मारुति wagon r
  3. एक मिडिल क्लास फैमिली के लिए बेतरीन ऑप्शन है  4.41 लाख रुपए Maruti Celerio 

हुंडई सैंट्रो, टाटा टियागो, डैटसन गो को टक्कर देती है 4.5 लाख रुपए की ये कार 
मारुति wagon R: मारुति वैगन आर (Maruti wagon R) मिडिल क्लास फैमिली के लिए एक दाम में किफायती और आरामदायक कार है. इसकी कीमत 4.5 लाख रुपए से शुरू होती है. 5 सीटर कार के फीचर लिस्ट में एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले सपोर्ट करने वाला 7.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, मैनुअल एसी, ऑल फोर पावर विंडो, की-लैस एंट्री और स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो और कॉलिंग कंट्रोल्स शामिल हैं. इस कार में पैसेंजर सेफ्टी के लिए ड्राइव साइड एयरबैग, एबीएस के साथ ईबीडी और रियर पार्किंग सेंसर्स जैसे फीचर्स भी हैं. जानकारी के लिए बता दें कि इस कार का मुकाबला हुंडई सैंट्रो, टाटा टियागो, डैटसन गो और मारुति सुजुकी सेलेरियो से है. मारुति वैगनआर टॉप मॉडल की प्राइस 5.99 लाख रुपए है. इसके एल और एल (ओ) वेरिएंट (सीएनजी किट के साथ) की प्राइस क्रमशः 5.25 लाख रुपये और 5.32 लाख रुपए है.

ये भी पढ़ें-IRCTC के जरिए कीजिए नए साल पर रामायण यात्रा, 5670 रुपये का है शुरुआती पैकेज

5 लाख से कम कीमत में हैं Maruti Ignis
मारुति Ignis भी एक मध्यम वर्गीय परिवार के लिए एक किफायती कार है. इसकी शुरुआती कीमत 5 लाख रुपए से भी कम है. इस कार की कीमत 4 लाख 89 हजार 320 रुपए है. इस कार के इंजन की बात करें तो 1197 cc, BHP 81.8 Bhp, माइलेज 20.89 kmpl है. मारुति इग्निस के साथ 1 पेट्रोल इंजन का ऑप्शन मिलता है.  इसके पेट्रोल इंजन 1197 सीसी का है. यह मैनुअल & ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध है. वेरिएंट और फ्यूल टाइप के आधार पर इग्निस का माइलेज 20.89 किमी/लीटर है. इग्निस 5 सीटर हैचबैक है और लंबाई 3700mm, चौड़ाई 1690mm और व्हीलबेस 2435mm है. इसके अलावा इस कार में 32 लीटर की पेट्रोल भरने की टंकी यानी फ्यूल टैंक है. 5 सीटर की इस कार में कवर स्टियरिंग, पावर विंडे, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, एसी, ड्राइवर और पैसेंजर एयरबैग्स के अलावा क्लाइमेंट कंट्रोल फॉग लाइट भी उपलब्ध है.

ये भी पढ़ें-Missed Call देकर बुक होगा एलपीजी सिलेंडर, इस कंपनी ने शुरू की सुविधा

5 लाख से कम कीमत में 3 सिलेंडर इंजन वाली Maruti Suzuki Celerio
 5 लाख से कम कीमत में अगर आप एक ऑटोमैटिक कार खरीदने का सोच रहे है तो आपके लिए Maruti Suzuki Celerio बेहतरीन ऑप्शन है. इसकी कीमत 5 लाख रुपए से कम है और ये मारुति की बेस्ट कारों में से एक है. दिल्ली में सिलेरियो की कीमत 4.41 लाख रुपए से शुरू होती है. इस कार में भी आपको एयरबैग, एबीएस, रिवर्स पार्किंग सेंसर्स और सीटबेल्ट रिमाइंडर जैसे सेफ्टी फीचर मिलेंगे. इंजन और पावर की बात करें तो इस कार में आपको 998 सीसी का 3 सिलेंडर इंजन दिया जाता है ये इंजन 50 केडब्ल्यू की पावर और 90 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है. वहीं, इसमें 67bhp पावर वाला 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन है. सिलेरियो का माइलेज 21.63 किलोमीटर प्रति लीटर है.

ये भी पढ़ें-GST Collection: दिसंबर में GST कलेक्शन ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, जमकर आया टैक्स

 

Trending news